अखबारों ने चढ़ाया अखिलेश का ग्राफ

0
NRP Desk
25.02.2015 (News Rating Point)
जैसा कि हमने भी 21 फरवरी की पोस्ट पर फोटो का कैप्शन दिया था- Akhilesh on Expressway. अखिलेश यादव के बजट की खबरें इस बात की पुष्टि करती नज़र आ रही हैं. देश के तमाम अखबारों ने अखिलेश यादव के बजट को पॉज़िटिव मूड में छापा है. अमर उजाला का शीर्षक है- चुनावी एक्सप्रेस-वे पर दौड़ी सरकार. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसानों के लिए खोला खजाना, इन्फ्रास्ट्रक्चर पर भी खास जोर, सभी वर्गों को खुश करने की कोशिश. खबर में लिखा- वित्तीय वर्ष 2015-16 के बजट के जरिये अखिलेश सरकार चुनावी एक्सप्रेस-वे पर दौड़ पड़ी है. 2017 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार ने जहां ग्रामीण मतदाता और किसानों को लुभाने की कोशिश की है, वहीं इन्फ्रास्ट्रक्चर और शहरी सुविधाओं में इजाफे की योजना लाकर सभी वर्गों को साधने की जुगत भी भिड़ाई है. हिन्दुस्तान ने लिखा- अखिलेश ने  खोला खजाना. दैनिक जागरण का बैनर है- जय किसान. ​सीएम ने पेश किया 302687 करोड़ का बजट. बुनियादी ढांचे पर फोकस बरकरार. नए रूप में बहाल हुईं लैपटॉप वितरण और कन्या विद्या धन योजनाएं समाजवादी पेंशन योजना में बढ़े पांच लाख लाभार्थी. लखीमपुर में बनेगा कृषि विश्वविद्यालय​​. ​राजीव दीक्षित ने खबर में लिखा है- बुनियादी ढांचे के विकास के जरिये साख बनाने में जुटी अखिलेश सरकार ने अपनी सियासी बुनियाद मजबूत करने के लिए अब गांवों की ओर रुख किया है.
नवभारत टाइम्स ने लिखा- लखनऊ का ‘पावर प्ले’- 03 लाख 2,687 करोड़ रुपये का बजट पेश. भातखंडे संगीत समविश्वविद्यालय के नए परिसर के लिए 10 करोड़ रुपये. अमीरुद्दौला लाइब्रेरी के लिए एक करोड़ रुपये. बीएनए के सुंदरीकरण के लिए दो करोड़ रुपये. ललित कला अकादमी में अंतरराष्ट्रीय स्तर की गैलरी के लिए दो करोड़ रुपये. डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट की बैनर है-  2015-16 किसान वर्ष घोषित. राष्ट्रीय सहारा- गांव-किसानों पर मेहरबान अखिलेश. मुख्यमंत्री ने यूपी का अब तक का सबसे बड़ा बजट किया पेश. हिन्दी पायनियर ने लिखा- तीन लाख करोड़ का यूपी बजट पेश. बिजली, सड़क, सिंचाई को विशेष प्राथमिकता. अंग्रेज़ी पायनियर ने लिखा- UP budget focuses on development.​ टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने लिखा- Akhilesh’s budget: Kisan is king, laptops are back for students. No New Taxes, Annual Growth Rate 5%. हिन्दुस्तान टाइम्स लिखा- Power play-2017: Farmers, freebiesand infrastructure. ​इंडियन एक्सप्रेस- Eye on 2017 polls: Akhilesh’s Budget focuses on minorities and farmers.
वेबसाइट का जिक्र करें तो वन इंडिया- यूपी: अखिलेश यादव के 3 लाख 2 हजार 687 करोड़ के बजट के मुख्य अंश. वर्ल्ड नाउ- अखिलेश यादव ने पेश किया उत्तर प्रदेश का 2015-16 का बजट. ​​खास खबर- अखिलेश ने पेश किया 3 लाख करोड का बजट, जानें-क्या है खास​​. ​निटि सेन्ट्रल- Uttar Pradesh budget: Focus on infrastructure, education, health, says CM​​. ​वेब दुनिया- अखिलेश पेश किया 3 लाख 2 हजार 687 करोड़ का बजट. ​
एशियन एज- Akhilesh Yadav announces year of the farmer in UP budget.  ​इकोनोमिक्स टाइम्स- UP budget: Focus on infrastructure, education, health, says Akhilesh Yadav.
​बिज़नेस स्टैंडर्ड – Akhilesh balances populism with development in annual budget. फाइनेंशियल एक्सप्रेस- Uttar Pradesh unveils Rs 3 lakh crore Budget​.​ द हिन्दू- Akhilesh’s budget focuses on rural economy​​. ​ प्रभात खबर- चौथी बार बजट पेशकरने वाले चौथे सीएम बने अखिलेश। संजीवनी टुडे- अखिलेश यादव ने 3.02 लाख करोड़ का चौथा बजट विधान भवन में किया पेश.​ ​महानगर टाइम्स- उत्तर प्रदेश सरकार ने पेश किया वर्ष 2015-16 का बजट. साफ़ है कि आज के अखबारों ने अखिलेश यादव की NRP बढ़ा दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here