Giriraj Singh BJP

0

FLOP **** (News Rating Point) 25.04.2015
यह सप्ताह भी केद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के लिए अच्छा नहीं रहा. सोनिया गांधी पर अशोभनीय के लिए उन्हें सदन में माफी मांगनी पडी. साथ ही ऐसी खबरे भी आयीं कि प्रधानमंत्री ने उन्हें इस मुद्दे पर हड़काया, हालाँकि गिरिराज ने इससे इनकार किया.

सिंधिया ने कहा कि गिरिराज सिंह ने सोनिया गांधी के विरुद्ध अशोभनीय टिप्पणी की है जिससे देश की सभी महिलाओं का अपमान हुआ है. इसलिए गिरिराज सिंह को त्यागपत्र देना चाहिए व प्रधानमंत्री को इस मामले में माफी मांगनी चाहिए. सिंह ने हाल में कहा कि था अगर राजीव गांधी ने किसी नाइजीरियाई महिला से शादी की होती और अगर वह गोरे रंग की नहीं होतीं तो क्या कांग्रेस उनका नेतृत्व स्वीकार करती. सिंधिया के बात रखने के तत्काल बाद कांग्रेसी सदस्य सभापति के आसन के पास जाकर नारेबाजी करने लगे. तृणमूल कांग्रेस, सपा, जदयू और अन्य विपक्षी दल भी इस मुद्दे पर कांग्रेस के साथ खड़े दिखे. शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि सरकार में कोई भी व्यक्ति इस तरह के बयान को स्वीकार नहीं करता. उन्होंने विपक्ष से आग्रह किया कि वह इस मामले में प्रधानमंत्री को न लाए. इस पर विपक्षी सदस्यों ने विरोध और तेज कर दिया. खड़गे ने कहा कि गिरिराज सिंह मंत्री हैं, प्रधानमंत्री सरकार के मुखिया हैं, इसलिए प्रधानमंत्री की सामूहिक जिम्मेदारी बनती है.
दैनिक जागरण
गोरी चमड़ी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की टिप्पणी पर लोकसभा में काफी हंगामा हुआ. लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी कहा कि किसी को ऐसी बात नहीं बोलनी चाहिए जो दूसरों को आहत करे. बाद में, सोनिया की मौजूदगी में गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर मेरी बातों से किसी को दुख पहुंचा हो, तो मैं खेद प्रकट करता हूं.
नवभारत टाइम्स
Union minister Giriraj Singh on Monday expressed regret on the floor of Lok Sabha over his racist comment against Sonia Gandhi after the Congress created a ruckus over the matter and forced a brief adjournment of the House.
– Hindustan Times
Union Minister Giriraj Singh apologised in Parliament on Monday for his remarks on Congress president Sonia Gandhi earlier this month.
– The Hindu
The opposition forced minister Giriraj Singh to express regret for his remarks about Sonia Gandhi. The Speaker and the government too expressed their disapproval.
– The Indian Express
इससे पहले इस मुद्दे पर कार्य स्थगन प्रस्ताव का नोटिस देने वाली कांग्रेस ने विवादास्पद टिप्पणी के लिए सिंह को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने के साथ पीएम मोदी की ओर से माफी मांगे जाने की मांग की. मांग नहीं माने जाने पर कांग्रेस के सदस्य वेल में आकर हंगामा करने लगे.
अमर उजाला
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह मंगलवार को फिर सुर्खियों में रहे. चैनलों पर बताया गया कि सोनिया पर टिप्पणी को लेकर पीएम ने उन्हें इतनी फटकार लगाई कि वे फूट-फूटकर रोने लगे, जिसके बाद स्मृति ईरानी ने उन्हें ढांढस बंधाया. हालांकि गिरिराज ने कहा, वह पीएम से मिले ही नहीं, तो रोने का सवाल ही कहां है.
नवभारत टाइम्स
सियासी गलियारे में मंगलवार को चर्चा रही कि पीएम नरेंद्र मोदी ने जब सोनिया गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले गिरिराज सिंह को फटकार लगाई तो उनकी आंखों से आंसू निकल पड़े. मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने उन्हें सांत्वना दी.
अमर उजाला
दिनभर यह अफवाह भी चलती रही कि राज्यमंत्री गिरिराज सिंह से प्रधानमंत्री ने उनके आपत्तिजनक बयानों पर नाराजगी जताई और उसके बाद वह भावुक हो गए. गिरिराज ने इसे पूरी तरह गलत बताया.
हिंदुस्तान
लोकसभा में सोमवार को कृषि मंत्री के करारे जवाब की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने खुद सिंह का जवाब नहीं सुना लेकिन उन्हें उनके बारे में सोशल मीडिया पर की गयी टिप्पणियों तथा अच्छी प्रतिक्रिया के बारे में पता चला. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने संवाददाताओं को बताया, ‘प्रधानमंत्री ने लोकसभा में किसानों के मुद्दे पर चर्चा का ठोस जवाब देने के लिए कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह की तारीफ की.एक अन्य मंत्री ने बताया, ‘प्रधानमंत्री ने पूरे तथ्यों के साथ दिए गए जवाब के लिए कृषि मंत्री की सराहना की. उन्होंने कहा कि वह स्वयं उनका जवाब नहीं सुन पाए लेकिन उन्हें बताया गया कि कृषि मंत्री ने तथ्यों के साथ अच्छा बोला.
ज़ी न्यूज़
मंगलवार को संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राधामोहन की पीठ थपथपाई. बताते हैं कि डेढ़-दो मिनट के प्रधानमंत्री के छोटे से संबोधन में आधा वक्त राधामोहन पर ही केंद्रित था.
नई दुनिया
For Union minister Giriraj Singh, Tuesday turned out to be his second bad day at work. A day after being forced to apologise in Parliament over his racist remarks on Sonia Gandhi, he was summoned by Prime Minister Narendra Modi.
– NDTV
Giriraj Singh, Union minister of state for micro, small and medium enterprises, on Tuesday denied media reports of his meeting with Prime Minister Narendra Modi over the issue of controversial remarks on Sonia Gandhi. “I had no meeting with the PM and who said I cried? Who saw?” ANI reported quoting Giriraj Singh.
– The Times of India

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here