​Shivpal Singh Yadav Samajwadi Party

0

HIT ½* (News Rating Point) 04.04.2015

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के साथ-साथ शिवपाल सिंह यादव भी खबरों में बने रहे. कुछ पॉजिटिव और कुछ निगेटिव खबरों ने उन्हें चर्चा में रखा.

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को जिले के सेउता विधान सभा क्षेत्र में विधायक महेंद्र कुमार सिंह झीन द्वारा आयोजित गांजर महोत्सव के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. इस मौके पर आयोजित समारोह में कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि पिछली सरकारों की गलत नीतियों से अधिकाधिक साधन सहकारी समितियां बंद हो गई. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार को भी आड़े हाथों लेकर कहा चुनाव के समय अच्छे दिन लाने, युवाओं को नौकरी देने और किसानों को लाभ देने जैसे कई वादे किए थे, जिसे भाजपा सरकार सत्ता पाने के बाद पूरा नहीं किया है. कैबिनेट मंत्री ने रेउसा ब्लाक को तहसील का दर्जा दिलाने का आश्वासन दिया. दैनिक जागरण

​ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों का मुआवजा न दिये जाने से नाराज किसानों ने शिवपाल यादव के सामने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं नष्ट हुई गेहूं की फसल शिवपाल की गाड़ी व उनके काफिले पर फेंकी. सोमवार को कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव जिला योजना समिति की बैठक के बाद ट्राई साइकिल व साइकिल वितरण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए इस्लामनगर मार्ग स्थित रिसोर्ट में गये थे.
हिंदुस्तान
इन्हीं सब समस्याओं को लेकर सोमवार को बहजोई में पहुंचे लोक निर्माण मंत्री शिव पाल सिंह यादव से शिकायत करने के लिए किसान टै्रक्टर-ट्रालियों में भरकर पहुंचे थे. दिखाने के लिए बर्बाद हुए गेहूं को भी खेत से उखाड़ कर लाए थे. इस्लामनगर मार्ग पर शिवपाल सिंह यादव साइकिल वितरण कर रहे थे. बड़ी संख्या में किसान हाथ में बर्बाद गेहूं को लेकर शिवपाल से मिलने के लिए पहुंचे तो उन्हें अंदर पुलिस ने नहीं जाने दिया. इसके बाद भी किसान शिव पाल के आने के इंतजार गेट के बाहर व सड़क पर खड़े रहे. सोचा कि शिवपाल हमारी समस्या उन्हें देखने के बाद अवश्य सुनेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ.
दैनिक जागरण
​Farmers from different tehsils of Moradabad division staged a protest at Islam Nagar square as SP leader and state cabinet minister Shivpal Singh Yadav arrived in Sambhal. Some of the nearly 100 farmers lay down in front of the car the minister was riding, while some threw their damaged crops at vehicle. – The Times of India

Uttar Pradesh Minister Shivpal Singh Yadav today distributed cheques to 500 beneficiaries under the Samajwadi Pension Yojna here.
Yadav also distributed identity cards and passbooks to benficiaries in the ceremony. – The Economic Times

लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि यहां पानी की कोई कमी नहीं है, मगर किसान सूखा की मार ङोलने को मजबूर है. यही नहीं बाढ़ से भी यहां के लोग तबाह हो जाते हैं. इस पर सरकार गंभीर है. किसानों को बाढ़ व सूखा से निजात दिलाने के लिए सरकार योजना बना चुकी है. अप्रैल के अंतिम सप्ताह से उसका क्रियान्वयन शुरू हो जाएगा.
– दैनिक जागरण