​Shivpal Singh Yadav Samajwadi Party

0

HIT ** (News Rating Point) 18.04.2015

विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत और अपने बयानों के चलते उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री शिवपाल सिंह यादव रीजनल चैनलों और अखबारों में नज़र आये. उनकी छवि इस सप्ताह सबसे बेहतर तब बनी जब उन्होंने अपना एक माह का वेतन किसानो के लिए दान करने की घोषणा की और अन्य विधायकों से भी अपील की.

लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने यहां बने उपरिगामी सेतु समेत कुल 86 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया और गौरीगंज में सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस समेत कई सड़कों के बनवाए जाने की घोषणा भी की. उन्होंने कहा कि केंद्र में लंबे समय तक कांग्रेस का राज होने पर भी अमेठी में ऊसर नहीं खत्म हो सका. सपा ने तीन बार कांग्रेस सरकार को बचाया जबकि सरकार उसका ऋण नहीं चुकता कर सकी. खाद्य एवं रसद मंत्री रघुराज प्रताप सिंह ने कहा कि विकास के लिए सिर्फ विधायक जिम्मेदार नहीं होता है. आप लोग वोट कई जगह देते हैं. राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर सपा लोकसभा चुनाव में समर्थन न देती तो वह संसद में न पहुंच पाते. पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि तरक्की में सड़कें पहचान होती हैं.
दैनिक जागरण
अम्बेडकर जयंती के मौके पर सपा और बीएसपी दोनों को ही किसानों की बड़ी याद आई. सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने कहा कि यूपी के किसानों पर इतनी आपदा आने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार मुआवजे के लिए पैसे नहीं जारी कर रही है. हालांकि उन्होंने सीएम के जर्मनी जाने पर कोई टिप्पणी नहीं की.

नवभारत टाइम्स
शिवपाल ने कहा डॉ. अंबेडकर का हर कोई सम्मान करता है, लेकिन बसपा ने उन्हें सीमित करने का प्रयास किया है. बसपा मुखिया मायावती डॉ.अंबेडकर को खुद तक सीमित रखने की कोशिश कर रहीं हैं. उन्होंने समाजवादियों से कहा कि लोहिया के साथ अंबेडकर को भी पढ़ें. नेपाली संस्करण का विमोचन1डॉ.अंबेडकर की जयंती पर मंत्री व इंडो-मॉरीशस सोशलिस्ट काउंसिल के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने मधु लिमये की पुस्तक डॉ.अंबेडकर एक चिंतन पुस्तक के नेपाली संस्करण का विमोचन किया. पुस्तक का विमोचन पद्य बहादुर थापा ने किया. मंत्री अरविंद सिंह गोप व समाजवादी चिंतन सभा के अध्यक्ष दीपक मिश्र भी मौजूद थे.
दैनिक जागरण
लोकनिर्माण एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश के किसानों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. प्रदेश सरकार को किसानों को पूरा ख्याल है. इसिलए जरूरत और नुकसान के सापेक्ष सरकार निरंतर मुआवजा राशि बढ़ा रही है. श्री यादव गुरूवार को खेड़ा अजब सिंह में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. यहां उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया.
नवभारत टाइम्स

Uttar Pradesh government today claimed that the Centre has not yet released a single rupee for farmers’ relief, a day after Union Home Minister Rajnath Singh asked the state to immediately distribute among farmers Rs 506 given to it for disaster relief. “Against the demand of Rs 2,500 crore from the state for relief of farmers, Centre has not yet released a single rupee. Rs 506 crore, which the Home Minister is talking about was of 2014 for drought between July and September last year,” senior cabinet minister Shivpal Yadav told PTI.

– The Economic Times
राजस्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने जिलों से कहा है कि सर्वे के लिए कृषि, बीमा, बैंक और प्रशासन के अधिकारियों की संयुक्त टीम बनाई जाए. जहां 50 फीसदी से अधिक नुकसान साफ दिख रहा है वहां बीमा कंपनियां तुरंत 25 फीसद राशि उपलब्ध करवाएं. शिवपाल ने अपना एक महीने का वेतन भी आपदा निधि में दिया है.
नवभारत टाइम्स

शिवपाल ने किसानो को एक माह का वेतन दिया.
हिंदुस्तान