​Shivpal Singh Yadav Samajwadi Party

0

FLOP * (News Rating Point) 25.04.2015
किसानों के मुद्दों पर उत्तर प्रदेश के राजस्व एवं लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव सक्रिय नज़र आये. शिवपाल सिंह यादव ने सभी मंत्रियों, विधायकों और सांसदों से एक माह का अपना वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने का अनुरोध किया. किसानों को लेकर अफसरों को उनकी चेतावनी की खबर को अखबारों ने प्रमुखता से लिया तो अमरोहा में सोने का मुकुट पहनने और गजरौला में डांस की कार्यक्रम में शिरकत करने के चलते आलोचना का भी शिकार हुए.

बारिश और ओले गिरने से प्रभावित किसानों की मदद के लिए राजस्व एवं लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने सभी मंत्रियों, विधायकों और सांसदों से एक माह का अपना वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा है कि मौसम की मार से प्रदेश के किसान बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. इसलिए सभी लोग पूरी संवेदनशीतला दिखाएं और दैवी आपदा की इस घड़ी में किसानों की मदद के लिए सहयोग करें.1उन्होंने यह भी कहा कि जहां राज्य सरकार किसानों की मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, वहीं केंद्र सरकार ने मदद देने का आश्वासन देकर भी अब तक एक पैसा नहीं दिया है.
दैनिक जागरण
किसानों को मिलने वाले चेक बाउंस होने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. यह जानकारी प्रदेश के कबीना मंत्री शिवपाल यादव ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही.
नवभारत टाइम्स
सिंचाई मंत्री शिवपाल यादव द्वारा अपनी एक महीने का वेतन किसान राहत फंड में देने की घोेषणा के बाद सपा और बसपा में राजनीतिक द्वंद शुरू हो गया है. बसपा सुप्रीमों मायावती ने भी पार्टी के सभी सांसदों व विधायकों को अपना एक महीने का वेतन प्रभावित किसानों को देने का फरमान सुनाया है.
तरुणमित्र
उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई, राजस्व एवं सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि राज्य सरकार किसानों की मदद करने के लिए हर तरह प्रयासरत है जबकि केन्द्र सरकार ने मदद देने का आश्वासन देकर भी अभी तक एक पैसा नहीं दिया है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने कभी भी समय से मदद नहीं की है.
देशबंधु
किसानों को दी जाने वाली सहायता राशि के चेक बाउंस होने के मामले को प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने गंभीरता से लिया है. शिवपाल यादव ने कहा है कि अगर किसी जनपद में किसान को मिलने वाली सहायता राशि के चेक बाउंस होते हैं तो जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई की जाएगी.
ईटीवी
हमेशा अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले यूपी के सीएम अखिलेश के चाचा शिवपाल सिंह यादव एक बार फिर चर्चा में है. जानकारी मुताबिक अमरोहा जिले के एक समारोह में जब शिवपाल यादव हेलिकॉप्टर से वहां पहुंचे तो उनका सोने का मुकुट पहना कर स्वागत किया गया. इसके बाद उन्होंने एक योजनाओं का लोकार्पण किया. आपको बतां दें कि कार्यक्रम में शिवपाल यादव डांस की मस्ती में इतना डूबे कि वह किसानों कागमही भूल गए. जिस सूबे में 50 से ज्यादा किसान खुदकुशी कर चुके हैं उसी सूबे का मंत्री मंच पर बैठकर डांस का लुत्फ उठाता रहा.
पंजाब केसरी
किसानों की बर्बादी से बेफिक्र यूपी सरकार ने अमरोहा में कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव का सोने का मुकुट पहनाकर स्वागत किया. यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव आज जब अमरोहा पहुंचे तो पंचायती राज राज्य मंत्री कमाल अख्तर ने सोने का मुकुट पहनाकर उनका स्वागत किया. शिवपाल यादव यहां एक सौ छत्तीस करोड़ की विकास योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के लिए पहुंचे थे. शिवपाल यादव इसके बाद गजरौला भी गए जहां उन्होंने विदेशी छात्राओं के संगीत के कार्यक्रम का भी लुत्फ उठाया.
एबीपी न्यूज़
With around 12 lakh farmers in over 60 districts of Uttar Pradesh affected by the unseasonal rains and hailstorms, U.P. Revenue Minister Shivpal Singh Yadav has appealed to the Ministers, MLAs and MPs to donate their one month’s salary to the Chief Minister’s Relief Fund.
– The Hindu
Senior UP minister Shivpal Singh Yadav countered it, saying on Friday the said fund was meant for attending to last year’s drought in the state and he asked the home minister to “not mislead” the farmers.
– The Economic Times
Steps are also being taken for rescheduling of bank loans and payment of Kisan Bima Yojna, he said, adding, that revenue minister Shivpal Singh Yadav has held video conferencing with the divisional commissioners and district magistrates of the affected areas twice and reviewed the ongoing relief works.
– Business Standard
Senior minister in Samajwadi Party Government Shivpal Singh Yadav said that the Government has fulfilled all the promises it had made during elections and had taken steps to reduce sufferings of people. “Our Government is committed to the welfare of the masses. We have taken pro-farmers, pro-student and pro-youth decisions which is reflected the way benefits have reached these targeted audience,” Yadav said after inaugurating a private school in Gajraula on Monday.
– Nyoooz
With reports of bounced cheques pouring in from several of the 67 affected districts, Revenue and Irrigation Minister Shivpal Singh Yadav warned officials of stern action if the compensation cheques bounced.
– The Hindu
Earlier, Cabinet minister Shivpal Yadav had also hit back at the Centre, saying “the state hadn’t received a single rupee from the Union government” to this effect and that the Centre was “misleading” the state’s farmers.
– The Indian Express