लेखपाल परीक्षा के साल्वर गैंग के लीडर सहित 21 गिरफ्तार

0

लखनऊ। रविवार को आयोजित राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा में अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेकर साल्वर बैठाने एवं अन्य माध्यमों से विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर अनुचित तरीके से परीक्षा की शुचिता भंग करने वाले सॉल्वरों गैंग लीडरों एवं अभ्यर्थियों सहित कुल 21 व्यक्तियों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है।
रविवार को अयोध्या ,अलीगढ़, आगरा ,बरेली, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज, मुरादाबाद, झांसी ,कानपुर नगर, लखनऊ और वाराणसी के 12 जनपदों से कुल 501 परीक्षा केंद्रों पर एक पाली में राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा आयोजित होनी थी। एसटीएफ को जानकारी हुई थी कि कुछ साल्वर गैंग परीक्षक की सूचना को भंग करेंगे ब्लूटूथ डिवाइस आदि का इस्तेमाल करके अभ्यर्थियों को अनुचित नकल कराने का प्रयास करेंगे।
नकल कराने वाले कुल 21 व्यक्ति पूरे उत्तर प्रदेश से विभिन्न स्थानों से STF द्वारा गिरफ्तारी किए गए हैं। प्रेम कुमार पटेल का गैंग जो कई लोगों को ब्लूटूथ डिवाइस से नकल कराने का प्रयास कर रहा था, उसकी भी गिरफ्तारी हुई है। साथ ही इसके निर्देश द्वारा परीक्षा दी गई थी उनकी भी गिरफ्तारी की गई है। प्रयागराज से विजयकांत पटेल की गिरफ्तारी हुई है, जो पुराना नकल माफिया है। सभी गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here