Akhilesh Yadav Samajwadi Party

0

HIT ** (News Rating Point) 28.03.2015

तमाम शिलान्यासों, विकास की योजनाओं, समाजवादियों की तारीफ़ और मुख्यमंत्री ट्विटर के एसएमएस के रूप में भी लोगों को मिलेंगे… इन खबरों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को चर्चा में रखा और उनकी सकारात्मक रेटिंग बनाए रखी.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि सरकार किसान हित के कार्य पूरे करने के लिए संकल्पबद्ध है. जरूरत पड़ी तो किसान फंड का गठन कर गन्ने का बकाया भुगतान किया जाएगा. कच्ची चीनी के आयात को गलत करार देते हुए उन्होंने इसके निर्यात की जरूरत बताई. साथ ही युवाओं को नसीहत दी कि आगामी 15-20 साल राजनीति के क्षेत्र में जमकर काम नहीं किया तो निश्चित तौर पर देश बूढ़ा हो जाएगा. शनिवार को फलावदा में आयोजित सद्भावना रैली में पहुंचे मुख्यमंत्री ने 600 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.
अमर उजाला
After conducting succesful state-funded religious tours for elderly people to Haridwar and Rishikesh, the Uttar Pradesh government is all set to provide free pilgrimage to senior citizens at six prominent shrines across the country. The religious destinations shortlisted include Ajmer and Pushkar in Rajasthan, Jagannath Puri in Orissa, Dwarka in Gujarat, Tirupati in Andhra Pradesh and Rameshwaram in Tamil Nadu.
The Indian Express
सरकार विभिन्न विभागों की ओर से संचालित सामाजिक सुरक्षा समूह बीमा योजनाओं को समाप्त कर उनके स्थान पर उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री सर्वहित बीमा योजना लागू करने की तैयारी में जुटी है. यह योजना व्यक्तिगत दुर्घटना और गंभीर बीमारियों से लाभार्थियों को सुरक्षा प्रदान करेगी. पहले साल योजना के तहत चार करोड़ परिवारों को बीमित करने का लक्ष्य है.
दैनिक जागरण
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अभी बेशक दो साल बाकी हैं, लेकिन सूबे के मुखिया अखिलेश यादव पूरी तरह से चुनावी रौ में आ गए हैं. शनिवार को मेरठ के फलावदा में सद्भावना रैली में पहुंचे अखिलेश ने भाजपा को जमकर आड़े हाथों लिया. आधे घंटे के अपने भाषण में उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां तो कम गिनाईं, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा पर खूब बरसे. सभा से लौटते समय मुख्यमंत्री को छात्रओं का गुस्सा भी ङोलना पड़ा. कन्या विद्या धन और लैपटॉप से वंचित छात्रओं ने मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाए.
दैनिक जागरण
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि युवा वर्ग अपनी ऊर्जा और उत्साह से समाज में सकारात्मक बदलाव ला सकता है. यही कारण है कि समाजवादियों ने हमेशा नौजवान प्रतिभाओं का मनोबल बढ़ाया है.
दैनिक जागरण
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को कालिदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर समाजवादी फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ किया. उन्होंने कहा कि डॉ. राम मनोहर लोहिया के विचारों को मुलायम सिंह यादव ने आगे बढ़ाया है.

– अमर उजाला
Digital access to UP chief minister’s office just got easier. With Twitter India launching its #TwitterSamvad services for governance on Tuesday , Chief Minister Akhilesh Yadav and UP government were among India’s first 16 political leaders and offices to sign up for the dialogue services.
– Times of India
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व प्रदेश सरकार के ट्वीट्स और अलर्ट्स अब आम जनता को मोबाइल पर उपलब्ध होंगे. कोई भी व्यक्ति अपने मोबाइल फोन से तय नंबरों पर मिस्ड काल करेगा तो उसे नि:शुल्क ट्वीट के जरिए नवीनतम जानकारी मिल सकेगी. यह सेवा सोमवार से शुरू हो गई है.
हिंदुस्तान
राज्य सरकार ने बेमौसम बारिश और ओलों से रबी की फसल को हुए नुकसान की गलत रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेज दी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से केंद्रीय कृषि सचिव ने पीएम नरेंद्र मोदी के सामने राज्य के मुख्य सचिव आलोक रंजन से इस पर सख्त ऐतराज जताया. हालांकि इस सवाल से किनारा करते हुए मुख्य सचिव ने पीएम को बताया कि 31 जिलों में आधी से ज्यादा फसल नष्ट हो गई है. इसकी भरपाई के लिए 742 करोड़ रुपये की मांग करते हुए उन्होंने मुआवजे की मौजूदा दरों को काफी कम बताया.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार दोपहर बाद करीब 3.30 बजे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये राज्यों के मुख्य सचिवों से मुखातिब थे.
अमर उजाला
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि गन्ना किसानों के हितों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बुधवार को मेरठ की मवाना चीनी मिल से जुड़े किसानों के डेलीगेशन ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की.
अमर उजाला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here