Amit Shah BJP

0

HIT *** (News Rating Point) 04.04.2015

चीन की द कम्युनिस्ट पार्टी को पछाड़ते हुए भाजपा के दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनने की खबर ने इसके अध्यक्ष अमित शाह की रेटिंग में जबरदस्त इजाफा किया. साथ ही बेंगलुरु की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के चलते भी मीडिया में अमित शाह की छवि निखरी.

भारतीय जनता पार्टी ने एक नया मुकाम हासिल करते हुए दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गई है. बीते 5 महीनों में चलाए जा रहे सदस्यता अभियान से बीजेपी ने 8.8 करोड़ सदस्यों को जोड़ लिया है. गौरतलब है कि इस आंकड़े को छूने के साथ ही बीजेपी ने सबसे बड़ी पार्टी का तमगा रखने वाली चीन की द कम्युनिस्ट पार्टी को पछाड़ दिया है.
नवभारत टाइम्स
इस समय चीन में भी कम्युनिस्ट पार्टी का सदस्यता अभियान चल रहा है, लेकिन भाजपा ने उसे फिलहाल पीछे छोड़ दिया है. इस सदस्यता अभियान में भाजपा ने दक्षिण भारत में भी नए सदस्य बनाए हैं. पार्टी विस्तार की दिशा में यह अभियान काफी अहम माना जा रहा है. उप्र में सर्वाधिक सदस्य. इस सदस्यता अभियान में भाजपा ने सबसे ज्यादा सदस्य उत्तर प्रदेश में बनाए हैं. इस राज्य में करीब डेढ़ करोड़ सदस्य भाजपा से जुड़े हैं.
दैनिक जागरण
राजनीतिक रणनीति पर सामाजिक भागीदारी और जिम्मेदारी का छौंक- दिल्ली के चुनावी नतीजों से सतर्क भाजपा अब इसी अंदाज में आगे बढ़ेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी का रास्ता सुझाया और शाह की पार्टी उसी राह आगे बढ़ने की तैयारी में जुट गई है. राह यह है कि पार्टी सामाजिक सरोकारों के साथ जनता से जुड़े और उसके साथ दिखे ताकि राजनीतिक मोचोर्ं पर भी जनता भाजपा के साथ खड़ी रहे. नौ करोड़ से ज्यादा सदस्यों के साथ विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनने वाली भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को इसका खाका पकड़ा दिया है. कार्यकर्ताओं को अब उस कसौटी पर खरा उतरना होगा.
दैनिक जागरण
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा देश में अगले 10-20 वर्षो तक सरकार में रहेगी. शाह ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक की यहां शुरुआत करते हुए यह बात कही.
देशबन्धु
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार को तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि पार्टी की दिल्ली इकाई में नई जान फूंकने की जरूरत है. यहां बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की शुरुआत करते हुए शाह ने यह भी कहा कि चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद पार्टी को अहंकारी नहीं होना चाहिए.
एबीपी न्यूज़
पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कांग्रेस से कहा कि वह सरकार की ऐसी गलतियों को ढूंढना बंद कर दें जो हैं ही नहीं और उसके बजाय वह अपने नेता का पता लगाये
हिंदुस्तान
47 मिनट के संबोधन में अमित शाह ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की. शाह ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में भारतीय अर्थव्यवस्था अपने अच्छे दौर की ओर लौट रही है. ये भी कहा कि सरकार का दस महीने का शासन भ्रष्टाचार मुक्त रहा है और आम आदमी खासतौर से किसानों के हितों की रक्षा के लिए कई कदम उठाए गए हैं.
दैनिक भास्कर
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज दावा किया कि मोदी सरकार यहां 10-20 साल रहने के लिए आयी है. साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि नई सरकार ने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदलते हुए ”घोटाले के शासन” और नीतिगत पंगुता को खत्म कर दिया है.
प्रभात खबर
भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के अपने उद्घाटन भाषण में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने यह कहते हुए इस विवादास्पद विधेयक के प्रति अपने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की कोशिश की कि यह किसानों के पक्ष में है और भाजपा किसानों के कल्याण के लिए कटिबद्ध है.
ज़ी न्यूज़
उन्होंने कहा कि कांग्रेस निराश और हताश है. अपने दम पर बिहार में सरकार बनाने का दावा बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में अभी से जुट जाने का आहवान करते हुये भरोसा जताया कि इस बार भाजपा अपने दम पर सरकार बनाएगी.
राजस्थान पत्रिका
यह दावा करते हुए कि राजग से जदयू के अलग होने के बाद बिहार में जंगल राज-दो लौट आया है, भाजपा ने आज विश्वास के साथ कहा कि राज्य की जनता इस साल बाद में होने वाले विधानसभा चुनाव में उसे जनादेश देगी.
प्रभात खबर
बिहार में जंगलराज होने संबंधी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बयान का जदयू प्रमुख शरद यादव ने करारा जवाब दिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि जंगलराज जैसी हालत पिछली मई से राजग सरकार के शासनकाल के दौरान पूरे देश की हो गई है.
दैनिक जागरण
Taking cue from Prime Minister Narendra Modi’s call for transforming the party’s membership into a social movement, BJP chief Amit Shah told the National Executive to adopt four programs – removing the manual scavenging profession, Beti Bachao-Beti Padhao, Swachh Bharat and Namami Gange. While Modi in his address to office bearers on Thursday heaped praises on Shah, the party president has lauded the BJP government’s performance in the last 10 months.
– The Indian Express
In his opening speech at the party’s national executive on Friday, Shah virtually spelt out the campaign line for the Bihar polls, the first challenge for BJP after the defeat in Delhi. Shah attacked erstwhile ally Nitish Kumar.
– The Times of India

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here