Anil Vij BJP

0

HIT 1/2* (News Rating Point) 18.04.2015

हरियाणा के स्वास्थ्य और खेल मंत्री अनिल विज इस सप्ताह अपनी ट्वीट और उसके विवाद के चलते चर्चा में रहे. पहले सुभाष चंद्र बोस के परिवार की जासूसी कराने वाले पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की पूरी नस्ल का बहिष्कार करना चाहिए… को लेकर और फिर लिंग जांच करने वाले पैथोलोजी के लिए गब्बर सिंह बनने के अंदाज़ वाले ट्वीट के चलते. इन्हें समर्थन भी मिला और आलोचना भी हुई.

हरियाणा के स्वास्थ्य और खेल मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. इस बार उन्होंने कांग्रेस नेता कैप्टन अजय यादव के ट्विट पर हमला करते हुए कहा है कि सुभाष चंद्र बोस के परिवार की जासूसी कराने वाले पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की पूरी नस्ल का बहिष्कार करना चाहिए और सभी जगह से पूरी नस्ल का नाम ही मिटा देना चाहिए. मालूम हो कि कैप्टन अजय यादव ने ट्वीट किया था कि विज अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं. विज का यह जवाब विपक्ष के उस हमले का जवाब माना जा रहा है, जिसमें विपक्ष ने विज को प्रदेश में बने स्टेडियम के नाम राजीव गांधी से हटाकर शहीद भगत सिंह रखने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. कांग्रेसियों ने विज को सलाह दी थी कि वे शहीदों के नाम पर ओछी राजनीति न करें. जवाब में विज ने कहा कि सुभाष चन्द्र बोस ने अंग्रेजी हुकूमत के छक्के छुड़ा दिए थे. लगभग 26 हजार आईएनए सिपाहियों ने कुर्बानी दी थी. सुभाष चंद्र बोस के परिवार की जासूसी कराने वाले ऐसे प्रधानमंत्री के परिवार की नस्ल का नाम ही देश में नहीं रहना चाहिए.
अमर उजाला
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर वार करते हुए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि केजरीवाल पहले अपने अस्तित्व को साबित करें और सुनिश्चित करें कि दिल्ली के लोगों के बिखरे विश्वास की बहाली की जा सकती है. दिल्ली की जनता को केजरीवाल की आम आदमी पार्टी से मोहभंग हो रहा है. दिल्ली के विभागों के लिए केजरीवाल के निर्देशों का हवाला देते हुए अनिल विज ने ट्वीट किया, ‘ केजरीवाल पहले अपने अस्तित्व को साबित करें. उनके इस कमेंट ने आग में घी का काम किया और केजरीवाल की टीम ने इस पर टिप्पणियां करनी शुरु कर दीं.’
आजतक
अनिल विज ने शोले वाले गब्बर के अंदाज में उन लोगों को चेताया जो लिंग परीक्षण कराने डॉक्टरों के पास जाते हैं. विज ने गब्बर के अंदाज में कहा, ‘मैं ऐसे हालात पैदा करना चाहता हूं कि दूर दूर तक जब कोई अल्ट्रासाउंड सेंटर जाए तो डॉक्टर कहे कि भाग जा नहीं तो अनिल विज आ जाएगा.’
आजतक
हरियाणा के स्वास्‍थ्य मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर से ट्विटर पर ट्वीट बम फोड़ा है. इस बार विज ने उन अस्पतालों को चेताया है जहां लिंग जांच की जाती है. विज ने ट्विटर पर शोले के गब्बर सिंह वाला अंदाज दिखाते हुए लिखा कि ‘मैं ऐसे हालात पैदा करना चाहता हूं कि दूर-दूर तक जब कोई लिंग जांच के लिए अल्ट्रासाउंड सेंटर जाए तो डॉक्टर कहें भाग जा, नहीं तो अनिल विज आ जाएगा.’
पंजाब केसरी
राज्य के स्वास्थ्य और खेल मंत्री अनिल विज विवादित बयान देकर एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. दरअसल विज ने कांग्रेस नेता कैप्टन अजय यादव के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि सुभाष चंद्र बोस के परिवार की जासूसी कराने वाले पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की पूरी नस्ल का बहिष्कार करना चाहिए और सभी जगह से पूरी नस्ल का नाम ही मिटा देना चाहिए.
पंजाब केसरी
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने फिर विवादास्पद ट्वीट किया है. शनिवार शाम 4 बजे उन्होंने लिखा, “सुभाष चंद्र बोस के परिवार की जासूसी कराने वाले पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की पूरी नस्ल का बहिष्कार कर देना चाहिए.’
दैनिक भास्कर
विज का यह जवाब विपक्ष के उस हमले का जवाब माना जा रहा है, जिसमें विपक्ष ने विज को प्रदेश में बने स्टेडियम के नाम राजीव गांधी से हटाकर शहीद भगत सिंह रखने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी.
अमर उजाला
Haryana Health Minister Anil Vij today donned the hat of Sholay’s iconic character Gabbar Singh to drive home his point on illegal sex determination, saying he wanted to create a situation where doctors would chase away those who approach them for such purposes.
– The Economic Times
Anil Vij continued to train his guns towards Congress while assuring to name sports stadiums and other prominent places after martyrs Bhagat Singh, Sukhdev, Rajguru and others who laid down their lives in the struggle for freedom in Haryana.
– The Times of India

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here