Arvind Kejriwal AAP

0

FLOP *** (News Rating Point) 21.03.2015
अरविन्द केजरीवाल, उनकी टीम और उनके विरोधी सभी इस सप्ताह भी टीवी चैनलों और अखबारों में बने रहे. लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद अरविन्द केजरीवाल सकारात्मक खबरों में जगह नहीं बना पाए. अपने बंगले से एयर कंडीशनर हटाने की उनकी मांग को खबरों में जगह मिली तो उससे भी ज्यादा चर्चा में आया कि दिल्ली में पानी का टैक्स बढेगा.

12 दिनों से अपनी खांसी और शुगर का इलाज करवा रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई, जिसके बाद देर शाम वह अपने माता-पिता के साथ दिल्ली लौट आए. उम्मीद है कि मंगलवार को वह फिर से दिल्ली सचिवालय पहुंच कर कामकाज संभाल लेंगे. केजरीवाल ने पार्टी के अंदर चल रहे तमाम विवादों और नेताओं के बीच चल रही आपसी खींचतान पर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा है कि उनका पूरा फोकस सरकार के कामकाज पर है.
– नवभारत टाइम्स
Delhi chief minister Arvind Kejriwal on Monday returned to the capital after spending 12 days at a naturopathy centre in Bengaluru where he had undergone treatment for his high sugar level and chronic cough. The CM’s arrival in the city saw much anticipation in the secretariat where ministers prepared to brief him when he resumes work on Tuesday.
– The Times of India
Arvind Kejriwal wants air-conditioners in his new house removed, PWD says don’t use them
– The Indian Express
Chief Minister Arvind Kejriwal, his deputy Manish Sisodia and dissident AAP leader Yogendra Yadav were on Tuesday forced to appear before a Delhi Court in a criminal defamation case after their failure to do so drew a stinging remark by the judge that they have “no respect for law”.
– The Indian Express
आपराधिक मानहानि के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल सहित उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी (आप) नेता योगेंद्र यादव आखिरकार कड़कड़डूमा अदालत में पेश हुए.
– दैनिक जागरण
खुले आरोप-प्रत्यारोप के हफ्तों चले सिलसिले के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के दोनों धड़े एक बार फिर एकजुटता की राह पर हैं. एक-दूसरे पर कीचड़ उछालने के बाद अब पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल समर्थक नेताओं ने विद्रोही तेवर वाले योगेंद्र यादव से उनके घर जाकर मुलाकात की है. दोनों पक्षों ने इस बातचीत को सकारात्मक बताया है. हालांकि प्रशांत भूषण ने सिर्फ केजरीवाल से ही मिलने की बात कहकर इन नेताओं से मिलने से मना कर दिया है.
– दैनिक जागरण
सिविल लाइंस के 6 फ्लैग स्टॉफ रोड पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस सप्ताह के अंत या अगले सप्ताह के शुरूआत में रहने लगेंगे. चार बेडरूम वाले इस सरकारी घर में आजकल एक पोटा केबिन भी तैयार हो रहा है जहां एक साथ 300 लोग बैठ सकते हैं. लेकिन इस बार मुख्यमंत्री का घऱ 6 एसी के चलते खबरों की सुर्खियों में है. दिल्ली के मुख्यमंत्री इन एसी को हटाना चाहते हैं.
– एनडीटीवी
हालांकि पीडब्यूडी ने अरविंद केजरीवाल के अनुरोध को ठुकरा दिया है. उसका कहना है कि इससे उन स्थानों पर बड़े बड़े होल हो जाएंगे जहां- जहां एयर कंडिशन लगे हैं. उन जगहों को भरने के लिए घर को नए सिरे से डिजाइन कराना होगा.
दैनिक जागरण
आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जल्द ही अपने नए निवास में जाने वाले हैं. वहां जाने से पहले केजरीवाल ने कहा है कि उनके नए घर में लगे एयर कंडिशन को हटा लिया जाए.
– नई दुनिया
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपने नए सरकारी घर में प्रवेश करने वाले हैं. घर में शिफ्ट होने से पहले ही केजरीवाल ने पीडब्ल्यूडी विभाग से उन्हें मिले सरकारी अावास में लगे सभी एयर कंडिशनरों (एसी) को हटाने के निर्देश दिए हैं.
– राजस्थान पत्रिका
योगेन्द्र यादव और प्रशांत भूषण द्वारा अरविंद केजरीवाल से मिलने का समय मांगे जाने के एक दिन बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक ने आज जबाव में ‘जल्द मिलने’ की बात कही है. दोनों नेताओं की तरफ से कल सुबह केजरीवाल को एक एसएमएस भेजा गया था.
– ज़ी न्यूज़
आम आदमी पार्टी की 28 मार्च को होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अरविंद केजरीवाल संयोजक पद से इस्तीफा दे सकते हैं. उसी बैठक में योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पार्टी से बाहर किया जा सकता है. एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, राष्ट्रीय परिषद की बैठक में संजय सिंह को आम आदमी पार्टी का नया संयोजक बनाया जा सकता है.
– अमर उजाला
अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के लोगों को आज तगड़ा झटका दिया. सरकार ने पानी की दरों में 10 प्रतिशत बढ़ोतरी का फैसला किया है.
– देशबंधु
केजरीवाल सरकार का झटका, बढ़ेंगे पानी के दाम !
– आईबीएन-7
The Arvind Kejriwal led Aam Aadmi Party (AAP) government in Delhi hiked the water tariff by 10 per cent about a month after it announced a free-water scheme for people in the national capital.
– Financial Express
If the bickering within the Aam Aadmi Party (AAP) disappointed many, the people of Delhi received another jolt when the Arvind Kejriwal-led government in Delhi announced a 10% increase in water tariff.
– Daily Mail
Politicians across the board have criticised the Arvind Kejriwal-led Aam Aadmi Party government in Delhi for the rise in water tariff
– Daily News & Analysis
The BJP and Congress have accused the Arvind Kejriwal-led party of going back on its electoral promises.
– CNN IBN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here