Arvind Kejriwal AAP

0

Flop **** (News Rating Point) 28.03.2015

जिस पार्टी को नेता स्टिंग को जनता का हथियार बनाना चाहते थे, वही स्टिंग का इस्तेमाल पार्टी नेता एक-दूसरे की इज्ज़त उतारने में कर रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में अरविन्द केजरीवाल से लेकर अन्य नेताओं तक के स्टिंग लगातार खबरों में आ रहे हैं. जिस तरह की खबरें अखबारों और चैनलों में आ रही हैं, उससे यह भी लगने लगा है कि किसी नेताओं को जनता की चिंता नहीं थी, खुद महत्वाकांक्षाओं के चलते ‘आप’ बनी. पार्टी झगड़े अरविन्द केजरीवाल की रेटिंग जबरदस्त तरीके से गिराई.

आम आदमी पार्टी की राजस्थान यूनिट के संस्थापक सदस्यों में से एक डॉ. राकेश पारेख ने पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कार्यशैली पर ब्लॉग के जरिये अटैक किया है. उन्होंने अपने ब्लॉग में कई ऐसे मुद्दे उठाए हैं, जिन्हें लेकर पार्टी में पहले भी विवाद होता रहा है.
नवभारत टाइम्स
राजस्थान इकाई के बड़े नेता राकेश पारिख ने अरविंद केजरीवाल पर कई सवाल दागे हैं. उन्होंने पूछा है कि क्या पार्टी में किसी को सवाल पूछने का अधिकार नहीं है. यहां पर भी सवाल पूछने वालों की आवाज बंद कर दी जाती है.
हिंदुस्तान
आप’ में सुलह की कोशिशों के बीच उठापठक का दौर अभी जारी है. एक ओर प्रशांत भूषण ने बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिख स्वराज और आंतरिक लोकतंत्र जैसे मुद्दे सुलझाने की बात कही.
हिंदुस्तान
Assembly on Wednesday, Kejriwal said if Haryana does not fulfil its commitment of supplying water to the city, the brunt of the shortage will be faced by everyone, barring the President, the Prime Minister, hospitals and embassies.
– The Indian Express
पड़ोसी राज्य हरियाणा से पानी की कटौती से तिलमिलाए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को अपरोक्ष रूप से भाजपा पर जोरदार हमला बोला.
दैनिक जागरण
दिल्ली की मांग के अनुसार यदि राजधानी को पर्याप्त पानी की आपूर्ति हरियाणा से नहीं होती है तो इसका असर केंद्रीय मंत्रियों के आवास पर भी दिखेगा.
हरिभूमि
“In case of water shortage, I have asked the Delhi Jal Board to cut supply not only of the poor, but of the VIPs as well – the ministers of Central and state government,” Mr Kejriwal said at the Delhi assembly today.
– NDTV
Anticipating a potential water crisis in the impending summers, Kejriwal on Wednesday asked the Delhi Jal Board to cut water supply for “all VIPs”, excluding the Prime Minister and President’s residences.
– The Economic Times
Leading by example, Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal said that in case of a water shortage in the national capital, his residence would be the first to bear the brunt of it. Arvind Kejriwal during a press conference at the AAP office in New Delhi on 1 February,
– International Business Times
Chief Minister Arvind Kejriwal announced in the Assembly on Wednesday that if there is water shortage in summer, the Delhi Jal Board will reduce and restrict supply to all VIP homes, including himself and his Cabinet ministers.
– Deccan Herald
योगेन्द्र और प्रशांत की आप से छुट्टी तय
हिन्दुस्तान
आम आदमी पार्टी (आप) नेता योगेंद्र यादव व प्रशांत भूषण के इस्तीफे पर संग्राम शुरू हो गया है. जहां बृहस्पतिवार शाम राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने दोनों नेताओं के इस्तीफे पर मुहर लगा दी वहीं योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने प्रेस वार्ता कर कहा कि उन्होंने अभी इस्तीफा दिया ही नहीं है.
अमर उजाला
The exit of dissident leaders Prashant Bhushan and Yogendra Yadav from AAP seemed imminent with the party’s political affairs committee on Thursday accepting their “resignation“ even as the two disputed they had submitted any such letters..
– The Times of India
आम आदमी पार्टी में बगावत का बिगुल फूंकने वाले सीनियर नेता प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (एनई) से भी बाहर हो गए हैं. पार्टी की पीएसी से उन्हें पहले ही निकाला जा चुका है.
नवभारत टाइम्स

आम आदमी पार्टी पर शुक्रवार को एक और स्टिंग बम फूटा। इस ऑडियो स्टिंग में अरविंद केजरीवाल पार्टी में अपने विरोधियों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करते सुनाई दे रहे हैं। उन्होंने ‘कमीने’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया है। निजी समाचार चैनलों पर दिखाया गया यह कथित स्टिंग केजरीवाल और बिहार के सह-पर्यवेक्षक उमेश सिंह के बीच हुई बातचीत का है।
अमर उजाला
आप नेताओं पर ‘सत्ता का लोभ’ और ‘अवसरवादी’ होने के आरोप लगाते हुए भाजपा ने शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल को चुनौती दी कि वह अपनी ही पार्टी के लोगों के आरोपों पर स्पष्टीकरण दें और कहा कि पूरे देश के समक्ष उनका ‘असली चेहरा उजागर’ हो गया है। भाजपा ने यह भी कहा कि उनके अपने लोगों द्वारा एक स्टिंग में लगाए गए आरोपों के मुताबिक आप में पारदर्शिता और लोकतंत्र नहीं है और सिद्धांत एवं ‘स्वराज’ के इसके बड़े दावे छलावा हैं।
ज़ी न्यूज़
दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 27 मार्च से ई-राशन सेवा की शुरुआत की, इस सेवा के माध्यम से लोग राशनकार्ड का आवेदन ऑनलाइन कर सकते हैं और खाद्यान्न की उपलब्धता और उनकी कीमत की भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
न्यूज़ ट्रैक
आम आदमी पार्टी के नेता रहे योगेन्द्र यादव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ हमला बोला है, उन्होंने केजरीवाल को एक चिठ्ठी लिखी है जिसमें योगेन्द्र यादव ने लिखा है कि अरविन्द भाई, हम दोनों को मजबूर होकर आपके नाम यह खुली चिठ्ठी लिखनी पड़ रही है। दस दिन पहले आपके बेंगलूर से आने पर हमने आपसे मुलाकात का समय मांगा था। लेकिन अभी तक आप समय नहीं निकाल पाये हैं। ऐसे में बहुत अनिश्चितता का माहौल बना है।
पंजाब केसरी
अरविन्द भाई, जो आप हमसे इतनी व्यक्तिगत खुंदक पाले हुए है? आपके मित्रगण मीडिया में चाहे जो भी झूठ फैला रहे हों, लेकिन आप सच्चाई से अछी तरह वाकिफ़ हैं. हमने आज तक कभी भी आपसे कोई पद, ओहदा या लाभ नहीं माँगा. हमने कभी भी आपको अपदस्थ करने की कोशिश नहीं की है. यहाँ गिनाना शोभा नहीं देता लेकिन आप जानते है कि हम दोनों ने हर नाजुक मोड़ पर आपकी मदद की.
प्रभात खबर
आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेताओं के बीच वर्चस्व की लड़ाई शुक्रवार को चरम पर पहुंच गयी और अब पार्टी का दोफाड़ होना लगभग तय है। इस बीच आंतरिक कलह का सामना कर रही पार्टी और उसके संयोजक अरविंद केजरीवाल उस वक्त एक बार फिर से निशाने पर आ गए जब एक और स्टिंग आया जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री पार्टी के दो अंसतुष्ट नेताओं योगेंद्र यादव व प्रशांत भूषण के खिलाफ कथित तौर पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते सुनाई दे रहे हैं।
राष्ट्रीय सहारा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here