Asaduddin Owaisi AIMIM

0

HIT * (News Rating Point) 18.04.2015

आल इंडिया इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता असदुद्दीन ओवैसी इस सप्ताह शिवसेना के मुखपत्र सामना में छपी अपनी आलोचना और उसका आलोचना का जवाब देने के लिए चर्चा में रहे. उन्हें टीवी चैनलों ने अपनी खबरों में काफी जगह दी.

Hitting out at Shiv Sena leader Sanjay Raut for demanding revocation of voting rights of Muslims, AIMIM president Asaduddin Owaisi Monday said the BJP cannot dissociate itself from his statement and asked it to take action against him. “He (Raut) has no right whatsoever to seek such a revocation of any Indian. He has no right whatsoever, leave aside Muslims,” Owaisi told PTI here.
– The Indian Express
इलाहबाद हाईकोर्ट ने जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि आल इंडिया इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता असदउद्दीन ओवैसी की प्रस्तावित रैली को स्वीकृति देने पर पांच दिन के भीतर निर्णय लिया जाए. ओवैसी की रैली के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी गई थी. अनुमति नहीं मिलने पर असद महमूद ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की. उसमें कहा गया कि प्रदेश की सपा सरकार ओवैसी की रैली से घबरा गई है. याची ने प्रशासन से 26 अप्रैल को दौलत हुसैन इंटर कालेज या वसीयावाद चौराहा करेली में रैली की अनुमति देने तथा उचित प्रबंध करने की मांग की थी. अनुमति नहीं मिलने पर याचिका दाखिल की गई.
अमर उजाला
औवेसी ने कहा, ‘शिवसेना में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी के खिलाफ लिखने की हिम्मत नहीं है. बीजेपी और शिवसेना की कथनी और करनी में अंतर है. बीजेपी-शिवसेना सरकार महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण लागू कराने के पीछे पड़ी है, जबकि उन्होंने महाराष्ट्र में मुस्ल‍िम आरक्षण लागू नहीं होने दिया.’
आजतक
शिवसेना नेता ने मुस्लिमों पर निशाना साधते हुए लिखा है, ”ओवैसी बंधु मुंबई में उछल-कूद करके लौट गए. ये सब सौदेबाजी मुस्लिम वोटों के लिए हो रही है.
एबीपी न्यूज़
उत्तर प्रदेश के आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने आज शिवसेना सांसद और पार्टी मुखपत्र ‘सामना’ के संपादक संजय राउत और मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के विरुद्ध परिवाद (शिकायत) दायर किया है.
आईबीएन-7
एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार करते हुए न केवल कार्रवाई की मांग की बल्कि भड़काऊ बयान भी दे डाला. वहीं मुस्लिम धर्मगुरुओं ने सरकार से इस मुद्दे पर रुख साफ करने की मांग की है. ओवैसी ने कहा कि बीजेपी इस बयान से खुद को अलग नहीं कर सकती. ओवैसी ने कहा, ‘अगर मुसलमानों को छोड़ भी दें, तब भी उन्हें किसी भारतीय का मताधिकार समाप्त करने की मांग करने का कोई अधिकार नहीं है.’ हैदराबाद के सांसद ने जानना चाहा, ‘हिन्दुत्ववादी ताकतों के असल अजेंडे का अब पर्दाफाश हो गया है. उनकी विचारधारा घृणा को बढ़ावा देने की है. शिवसेना केवल बीजेपी की सहयोगी ही नहीं है बल्कि वे सत्ता में साझेदार भी हैं. अब क्या सत्तारुढ़ पार्टी बीजेपी समान विचार रखती है?’
नवभारत टाइम्स
हैदराबाद के सांसद ने जानना चाहा, ” हिन्दुत्ववादी ताकतों के असल एजेंडे का अब पर्दाफाश हो गया है. उनकी विचारधारा घृणा को बढावा देने की है.
प्रभात खबर
ओवैसी ने कहा है कि भारत में कोई भी माई का लाल मुस्लिमों से वोटिंग का अधिकार नहीं छीन सकता. ओवैसी ने कहा, “दुनिया की कोई ताकत किसी भी हिंदोस्तनी का चाहे उसका मज़हब कुछ भी हो.. उसके वोटिंग राइट को छीन नहीं सकता. किसी माई के लाल में दम नहीं है कि मतदान के अधिकार को छीन ले. ”
पंजाब केसरी
Hitting out at Shiv Sena leader Sanjay Raut for demanding revocation of voting rights of Muslims, AIMIM president Asaduddin Owaisi on Monday said the BJP cannot dissociate itself from his statement and asked it to take action against him.
– Daily News & Analysis
Reacting to a Samna editorial calling him and his brother poisonous snakes, Mr Owaisi said, “Let them call me whatever they want and use any kinds of expletives, but the issues I raised are important and need to be addressed. The Shiv Sena has a pathological hatred for us, but people do have questions which need answers,” he added.
– Deccan Chronicle

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here