Azam Khan Samajwadi Party

0

HIT * (News Rating Point) 18.04.2015

आज़म खां अपने अंदाज़ के लिए जाने जाते हैं और इस सप्ताह भी वह अपने अंदाज़ के लिए चर्चा में रहे. उन्होंने देश छोड़ने की बात कही, जिसे अखबारों और चैनलों ने प्रमुखता से लिया. इसके साथ ही भाजपा उत्तर प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी के उनका गिफ्ट लौटाने और उसके बाद आज़म खां की लक्ष्मीकांत को एक और चिट्ठी भी चर्चा का विषय बनी.

रामपुर में वाल्मीकि बस्ती को हटाने के सवाल पर नगर विकास और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो.आजम खां ने देश छोड़ने की ही बात कह डाली. एक निजी चैनल से उन्होंने साफ कहा कि रामपुर में यह घटना क्यों हुई और प्रशासन ने ऐसा क्यों किया, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है, पर अगर इस देश के लोगों को मुझसे दिक्कत है तो मैं इस देश को ही छोड़कर चला जाता हूं. कोई देश अगर मुझे पनाह देने को तैयार हो तो मैं परिवार के साथ वहां चला जाऊंगा.
दैनिक जागरण
…गर पनाह मिले तो सपरिवार छोड़ दूंगा मुल्क: आज़म
अमर उजाला
कोई पनाह दे तो देश छोड़ दूं : आज़म
हिंदुस्तान
Senior minister in Uttar Pradesh government Azam Khan said he was ready to leave the country, following allegations by Dalits that he was among the Samajwadi Party leaders who put pressure on the municipality at his hometown Rampur to demolish their homes.
– Deccan Herald
भाजपाइयों ने आजम की अटैची व झाड़ लौटाई- अटैची और झाड़ लौटाने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को पत्र लिखा-   संसदीय कार्यमंत्री आजम खां द्वारा अटैची में झाड़ का उपहार भाजपाइयों को नहीं भाया और शुक्रिया पत्र के साथ वापस लौटाते हुए किसानों की मदद करने की सीख दी. भाजपा विधानमंडल दल नेता सुरेश खन्ना एवं प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी समेत अन्य विधायकों ने संसदीय कार्य मंत्री का यह नजराना कुबूल करने से इन्कार किया है. खन्ना ने आजम को लिखे पत्र में झाड़ को अटैची में भेजने के अंदाज पर एतराज जताया.
दैनिक जागरण
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी द्वारा गिफ्ट लौटाने पर वरिष्ठ काबीना मंत्री आजम खां ने उन्हें पूर्व में दिए गए उपहार भी वापस मांग लिए हैं. वाजपेयी को चिट्ठी लिखकर आजम ने कहा है, आपको इस बार का उपहार नागवार लगा है तो पूर्व के उपहार भी कार्यालय में भिजवा दें. डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी का कहना है कि उन्हें आजम खां की ओर से यह पहला उपहार मिला था. उपहार उन्हें नागवार नहीं गुजरा, बल्कि उन्होंने इसे विनम्रतापूर्वक वापस किया है. उपहार देने या लेने का एक अवसर होता है, उसका कोई प्रयोजन होता है. अभी गिफ्ट देने का न तो कोई प्रयोजन था और न ही अवसर. इसलिए वापस कर दिया.
अमर उजाला
Apparently moved by the decision of the Bharatiya Janata Party state president Laxmikant Bajpayi’s decision to return the gift–a leather bag containing a broom, a pen and a letter that was given to all legislators on the conclusion of the assembly session–parliamentary affairs minister Azam Khan has asked the BJP state president to return all other gifts he had given in the past as well.
– The Times of India
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ.लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने नगर विकास मंत्री मो. आजम खां का बजट सत्र में दिया गया गिफ्ट लौटा दिया है. आजम ने गिफ्ट में ब्रीफकेस, पेन, झाड़ू और एक पत्र दिया था. आजम ने गिफ्ट लौटाने को गंभीरता से लेते हुए लक्ष्मीकांत को चिट्ठी लिखी है.
नवभारत टाइम्स
आज़म बोले तोहफे लौटाओ, भाजपा ने कहा सब ले लो
हिंदुस्तान
भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने सूबे की अखिलेश यादव सरकार के वरिष्ठ काबीना मंत्री आजम खां को ‘रणछोड़ दास’ और ‘पलायनवादी’ नेता करार दिया.
ज़ी न्यूज़

[box type=”info” icon=”http://newsratingpoint.com/wp-content/uploads/2015/04/xx-Dr-Laxmikant-Bajpai.jpeg”]विनम्रता के साथ मैंने उसे आजम खां साहब को वापस भिजवा दिया. इस समय प्रदेश के किसान संकट में हैं, उनकी मदद पर तवज्जो देना ज्यादा बेहतर होगा. – लक्ष्मीकांत वाजपेयी, प्रदेश अध्यक्ष (नवभारत टाइम्स)[/box]

[box type=”info” icon=” http://newsratingpoint.com/wp-content/uploads/2015/04/xx-Dr.-Chandra-Mohan-BJP-UP.jpg”]भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि पहले भी कई बार देश विरोधी बयान देने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के चहेते और राज्य सरकार के सबसे विवादास्पद कैबिनेट मंत्री आजम खान की देशभक्ति संदिग्ध है. Dr. Chandra Mohan BJP UP[/box]

[box type=”info” icon=”http://newsratingpoint.com/wp-content/uploads/2015/04/xx-Shivpal-Singh-Yadav.jpg”] आज़म का हर कदम राष्ट्रहित में- शिवपाल यादव (हिंदुस्तान) [/box]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here