बात भगवान मान की शादी की

0

एनआरपी डेस्क
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गुरुवार को दूसरी बार शादी के बंधन में बंध गए हैं। उनकी पत्नी का नाम डाॅक्टर गुरप्रीत कौर है। दोनों ने गुरुद्वारे में शादी की। इस शादी में दिल्ली के सीएम केजरीवाल से लेकर आम आदमी पार्टी के कई नेता और करीबी लोग शामिल हुए। 6 साल पहले 2015 में भगवंत मान ने पहली पत्नी इंदरजीत कौर से तलाक ले लिया था, उनसे शादी से उनके दो बच्चे भी हैं।
गुरप्रीत कौर से दूसरी शादी को लेकर मान एक बार फिर चर्चा में हैं। वहीं सोशल मीडिया पर गुरप्रीत कौर का नाम भी ट्रेंड कर रहा है। आइए आपको बताते हैं कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की होने वाली पत्नी गुरप्रीत कौर क्या करती हैं, उनका जीवन, करियर और लाइफस्टाइल कैसा है?

कौन हैं डाॅक्टर गुरप्रीत कौर
भगवंत मान की दूसरी पत्नी गुरप्रीत कौर पेशे से डॉक्टर हैं। अमर उजाला के अनुसार गुरप्रीत कौर की 32 साल की हैं। भगवंत मान और गुरप्रीत कौर एक दूसरे को लंबे समय से जानते हैं। इसी साल हुए पंजाब चुनाव के प्रचार के दौरान गुरप्रीत कौर ने भगवंत मान के साथ दिया था। दोनों काफी समय से एक दूसरे से शादी के बंधन में बंधना चाहते थे। आखिरकार 7 जुलाई को दोनों की शादी हो रही है।
गुरप्रीत कौर आम सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं। गुरप्रीत का परिवार कुरुक्षेत्र जिले के पिहोवा में स्थित तिलक नगर का रहने वाला है। भगवंत मान की पत्नी गुरप्रीत कौर के पिता का नाम इंद्रजीत सिंह है, जो एक किसान है और मदनपुर गांव के पूर्व सरपंच भी रह चुके हैं। डॉ गुरप्रीत की मां का नाम राज कौर है, वह गृहणी हैं। इसके अलावा गुरप्रीत के परिवार में उनकी दो बहनें भी हैं। गुरप्रीत परिवार में सबसे छोटी हैं। उनकी एक बहन ऑस्ट्रेलिया और दूसरी बहन अमेरिका में रहती हैं।
सीएम भगवंत मान की पत्नी गुरप्रीत कौर पेशे से डॉक्टर हैं। डॉक्टर गुरप्रीत ने साल 2013 में अंबाला में स्थित मौलाना मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया था और साल 2017 में मेडिकल की डिग्री हासिल की। भगवंत मान और गुरप्रीत कौर एक दूसरे को सालों से जानते हैं। दोनों के परिवार में अच्छी दोस्ती हैं। सीएम मान के तलाक के बाद उनकी मां और बहन चाहती थीं कि वह दोबारा शादी कर लें। इसके लिए उनकी मां और बहन ने ही गुरप्रीत को मान के लिए पसंद किया है। हालांकि मान और गुरप्रीत की पहली मुलाकात साल 2019 में हुई।
साल 2019 के चुनाव में गुरप्रीत कौर ने भगवंत मान का समर्थन किया था। उसके बाद से वह मान के साथ हैं। वहीं इस साल मार्च में जब भगवंत मान के लिए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ, तो डॉक्टर गुरप्रीत कौर भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुई थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here