देवरिया में सीएम योगी आदित्यनाथ का भाषण यूपी के अखबारों में छाया

0

एनआरपी डेस्क
लखनऊ। वैसे तो मंगलवार को सुबह से लेकर शाम तक लखनऊ से लेकर गोरखपुर तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कई कार्यक्रम थे। सबको पर्याप्त कवरेज भी मिली लेकिन देवरिया में मुख्यमंत्री के तेवर वाले भाषण और 477.46 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास-लोकार्पण की उत्तर प्रदेश से प्रकाशित अखबारों पर्याप्त स्थान बनाया। देवरिया में मुख्यमंत्री ने एक बच्चे को गोद में उठा लिया था। उस फोटो को सोशल मीडिया पर बहुत पसंद किया गया।

 

दैनिक जागरण ने लिखा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पथरदेवा स्थित नरेंद्र देव इंटरमीडिएट कालेज परिसर में जनसंघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्व. रविंद्र किशोर शाही की स्मृति में आयोजित तीन दिवसीय कृषि मेला का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कुल 477.47 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया।
राष्ट्रीय सहारा के गोरखपुर संस्करण में लीड खबर का शीर्षक लगाया कि कानून व्यवस्था पर खतरा बने तो कर देंगे जीना हराम। लिखा – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले साढ़े पांच सालों में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था सुदृढ़ हुई है और इसका लाभ विकास के रूप में मिला है। अपराध और अपराधियों के खिलाफ सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर कायम है। कोई भी यदि प्रदेश के सौहार्द व महिलाओं की सुरक्षा पर खतरा बनेगा तो उसके लिए पुलिस खतरा वन जाएगी। कोई भी गफलत में न रहे ।
हिंदुस्तान ने लिखा कि देवरिया में सीएम योगी ने कहा कि छह महीने पहले जब विधानसभा चुनाव हुए थे सभी की नजर गोरखपुर मंडल पर थीं। लोग जानते थे कि मुख्यमंत्री का गृह मंडल है। बड़े बड़े धुरंधर लोग आए थे लेकिन जनता ने उन्हें धूल चटा दिया। मंडल की 28 में से 27 सीटें भाजपा की झोली में डाल दी। लोगों ने विकास और राष्ट्रवाद के मुद्दे और पीएम मोदी की नीतियों पर वोट दिया। देवरिया की सात में से सात सीटें, कुशीनगर की सात में से सात सीटें, गोरखपुर की नौ में से नौ सीटें और महाराजगंज की पांच में से चार सीटें भाजपा को दीं।
देशबंधु ने लिखा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई भी यदि प्रदेश के सौहार्द व महिलाओं की सुरक्षा पर खतरा बनेगा तो उसके लिए पुलिस खतरा बन जाएगी। हम कानून व्यवस्था पर खतरा बनने वालों का जीना मुश्किल कर देंगे।
अमर उजाला ने लिखा कि सीएम ने कहा कि पिछले साढे़ पांच सालों में प्रदेश की कानून व्यवस्था सुदृढ़ हुई है। इसका परिणाम है कि विकास का पहिया तेजी से बढ़ा है। अपराध और अपराधियों के खिलाफ सरकार लगाम कस रही है। कोई भी यदि प्रदेश के सौहार्द व महिलाओं की सुरक्षा पर खतरा बनेगा तो उसके लिए पुलिस खतरा बन जाएगी। हम कानून व्यवस्था पर खतरा बनने वालों का जीना हराम कर देंगे।
नवभारत टाइम्स ने लिखा – योगी ने स्व, रविंद्र किशोर शाही के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी समेत अन्य महापुरुषों की साधना एवं सपना नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरी हो रहा है । एक देश में दो सरकार, दो संविधान, दो विधान, दो प्रधान को समाप्त कर हमने एक भारत का निर्माण किया है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत प्रदेश के हर जिले में एक विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी। जिसमें पशुपालन कृषि दुग्ध उत्पादन समेत हर विषय की पढ़ाई होगी।

न्यूज़ रूम पोस्ट ने लिखा – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले साढे पांच सालों में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था सुदृढ़ हुई है और इसका लाभ विकास के रूप में मिला है। अपराध और अपराधियों के खिलाफ सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर कायम है।
सीएम योगी ने कहा कि हम थोड़ा सा प्रयास कर लें तो देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर व महाराजगंज की धरती सोना उगलने का काम कर सकती है। उत्तर प्रदेश की भूमि पूरे देश की सबसे उर्वरा भूमि है। यहां का जल संसाधन भी सबसे अच्छा है। देवरिया, कुशीनगर में तो 10 फीट पर पानी मिल जाता है। बस आवश्यकता है उचित नियोजन व समयानुकूल तकनीकी को अपनाने की।
रॉयल बुलेटिन ने लिखा – मुख्यमंत्री किसानों कोे स्वीकृति प्रमाण पत्र, टूलकिट, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र, मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को चाबी प्रदान किए। प्रगतिशील किसानों, आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाले सफाईकर्मियों का सम्मान, राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय खिलाड़ियों तथा चित्रकला प्रतियोगिता के विजेता छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया तथा दो बच्चों का अन्नप्राशन एवं विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का अवलोकन भी किया।
प्रमुख अखबारों ने स्थानीय संस्करण पर खबरों को काफी विस्तार दिया। व्यवस्था पर लिखा कि डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह, डीआईजी जे रवींद्र व एसपी संकल्प शर्मा पूरे दिन डटे रहे। मंच की व्यवस्था खुद सीडीओ रवीन्द्र कुमार और एसडीएम सौरभ सिंह संभाल रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here