मुंहदिखाई में मांगी सड़क, सांसद सतीश गौतम की रेटिंग बढ़ी

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक नवविवाहिता ने मुंह दिखाई की रस्म अदायगी में सांसद सतीश गौतम से एक ऐसी मांग कर डाली। जिसकी सांसद ने सपने में भी कल्पना नहीं की थी। नवविवाहिता को जब सांसद मुंह दिखाई में लिफाफा दे रहे थे तो दुल्हन ने उसे लेने से इनकार कर दिया। यह देख सांसद ने कारण पूछा तो दुल्हन ने कहा कि अगर कुछ गिफ्ट देना ही चाहते हैं तो गांव की बदहाल सड़क को बनवा दीजिये। दुल्हन की बात सुनकर पहले तो सांसद सतीश गौतम मुस्कुराए फिर एक महीने के भीतर पक्की सड़क बनवाने का आश्वासन दिया। यह न केवल अपने अधिकारों के लिए जागरूक स्त्री से संबंधित खबर है बल्कि रुचिकर भी है। सांसद ने भी मांग पूरी करने में हिचक नहीं दिखाई। इसी वजह से सांसद सतीश गौतम रेटिंग के अप लिस्टिंग में दर्ज हुए हैं। दैनिक जागरण से लेकर टीवी9 भारतवर्ष तक ने इस खबर को जगह दी है।
पत्रिका ने लिखा है अलीगढ़ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद सतीश गौतम रविवार को तहसील खैर इलाके के गांव कसीसो में लाव लश्कर के साथ पहुंचे थे। जहां के रहने वाले नवीन शर्मा के पुत्र का पांच दिन पहले ही विवाह हुआ था। सांसद नवीन शर्मा की पुत्रवधू बबली को ही मुंह दिखाई और आशीर्वाद देने पहुंचे थे। इस दौरान बीजेपी सांसद ने जैसे ही दुल्हन को आशीर्वाद के साथ रुपयों का लिफाफा दिया तो दुल्हन ने लेने से साफ इनकार कर दिया। यह देख सांसद के साथ मौके पर मौजूद सभी ग्रामीण हैरान रह गए। सांसद ने दुल्हन से लिफाफा नहीं लेने का कारण पूछा तो उसने कहा कि अगर आप मुझे मुंह दिखाई में कोई तोहफा ही देना चाहते हैं तो गांव की कच्ची सड़क को पक्का करा दीजिये। यह सुनते ही सांसद पहले मुस्कुराए फिर कहा कि एक महीने के भीतर गांव की सड़क का निर्माण करा दिया जाएगा।
अब हर ग्रामीण नई नवेली दुल्हन की तारीफ कर रहा है। लोगों का कहना है कि जो काम वर्षों से नहीं हो सका, उसे हमारी बहू ने चुटकियों में कर दिखाया है। लोगों ने बताया कि गांव की करीब 150 मीटर की सड़क कच्ची है। बारिश के दिनों में पानी भीर जाता है, जिस कारण आना-जाना काफी मुश्किल होता है। सांसद की घोषणा के बाद से सभी लोग बेहद खुश हैं।
भाजपा सांसद सतीश गौतम ने बताया कि वह खैर के गांव कसीसो गए थे। नवीन शर्मा ने बेटे की शादी में निमंत्रण भेजा था, लेकिन वह व्यस्तता के कारण शादी में नहीं जा सके। इसलिए शादी के बाद उनके घर पहुंचे थे। जहां दुल्हन बबली ने मुंह दिखाई में पक्की सड़क बनवाने का तोहफा मांगा है। एक महीने के भीतर सड़क बनवा दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here