Dr Laxmikant Bajpai BJP

0

HIT ** (News Rating Point) 18.04.2015

उत्तर प्रदेश में अपने दौरों, बयानों और सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन में शामिल होने के चलते लक्ष्मीकांत वाजपेयी चर्चा में रहे. सबसे ज़्यादा चर्चा में वह यूपी के कद्दावर मंत्री आज़म खां का गिफ्ट लौटाने और उसके बाद आज़म खां की ओर से लिखे गए उनको एक पत्र की वजह से रहे.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी का कहना है कि भाजपा यूपी में ‘मिशन 2017’ को पूरा करने के लिए 15 लाख प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं की टीम तैयार करेगी. अगले महीने शुरू हो रहे महासम्पर्क अभियान के बाद कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण का काम शुरू हो जाएगा.
हिंदुस्तान
भाजपाइयों ने आजम की अटैची व झाड़ लौटाई- अटैची और झाड़ लौटाने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को पत्र लिखा-   संसदीय कार्यमंत्री आजम खां द्वारा अटैची में झाड़ का उपहार भाजपाइयों को नहीं भाया और शुक्रिया पत्र के साथ वापस लौटाते हुए किसानों की मदद करने की सीख दी. भाजपा विधानमंडल दल नेता सुरेश खन्ना एवं प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी समेत अन्य विधायकों ने संसदीय कार्य मंत्री का यह नजराना कुबूल करने से इन्कार किया है. खन्ना ने आजम को लिखे पत्र में झाड़ को अटैची में भेजने के अंदाज पर एतराज जताया.
दैनिक जागरण
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी द्वारा गिफ्ट लौटाने पर वरिष्ठ काबीना मंत्री आजम खां ने उन्हें पूर्व में दिए गए उपहार भी वापस मांग लिए हैं. वाजपेयी को चिट्ठी लिखकर आजम ने कहा है, आपको इस बार का उपहार नागवार लगा है तो पूर्व के उपहार भी कार्यालय में भिजवा दें. डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी का कहना है कि उन्हें आजम खां की ओर से यह पहला उपहार मिला था. उपहार उन्हें नागवार नहीं गुजरा, बल्कि उन्होंने इसे विनम्रतापूर्वक वापस किया है. उपहार देने या लेने का एक अवसर होता है, उसका कोई प्रयोजन होता है. अभी गिफ्ट देने का न तो कोई प्रयोजन था और न ही अवसर. इसलिए वापस कर दिया.
अमर उजाला
Apparently moved by the decision of the Bharatiya Janata Party state president Laxmikant Bajpayi’s decision to return the gift–a leather bag containing a broom, a pen and a letter that was given to all legislators on the conclusion of the assembly session–parliamentary affairs minister Azam Khan has asked the BJP state president to return all other gifts he had given in the past as well.
– The Times of India
आज़म बोले तोहफे लौटाओ, भाजपा ने कहा सब ले लो
हिंदुस्तान
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने नगर विकास मंत्री आजम खान का बजट सत्र में दिया गया गिफ्ट लौटा दिया है.
नवभारत टाइम्स
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी को लिखी उनकी एक चिट्टी इस वक्त कौतूहल का विषय बनी हुई है. वाजपेयी को आजम की ओर से लिखा गया यह पत्र शुक्रवार को सार्वजनिक हुआ. इसमें उन्होंने वाजपेयी से पूर्व में दिए गए सारे उपहारों की एक सूची मांगी है.
एनडीटीवी
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी को लिखी उनकी एक चिट्ठी इस वक्त कौतूहल का विषय बनी हुई है.
आईबीएन-7
लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने अखिलेश सरकार को ही निशाना बनाया. कहा कि सूबे में किसानों की हालत किसी से छिपी नहीं. किसान मर रहे हैं.
अमर उजाला
भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने सूबे की अखिलेश यादव सरकार के वरिष्ठ काबीना मंत्री आजम खां को ‘रणछोड़ दास’ और ‘पलायनवादी’ नेता करार दिया.
ज़ी न्यूज़
The Opposition has claimed the number of deaths and suicides are higher. “Our reports have pointed to 157 deaths of farmers due to shock or suicide on seeing the crops wiped out,” said state BJP president Laxmikant Bajpai.
– The Economic Times

[box type=”info” icon=”http://newsratingpoint.com/wp-content/uploads/2015/04/xx-Azam-Khan.jpg”]हम आपको (लक्ष्मीकांत बाजपेयी) इससे पहले भी कई गिफ्ट दे चुके हैं. अगर इस बार का उपहार नागवार लगा है तो इसमें संदेह की कोई वजह नहीं है कि पिछले उपहार भी नागवार ही गुजरे होंगे. जो किसी कारण, मजबूरी या संकोचवश रख लिए गए होंगे. अगर उपहारों को वापस ही करना है तो पहले दिए गए उपहारों की एक सूची ही हमारे दफ्तर भिजवा दें. – आज़म खां (नवभारत टाइम्स)[/box]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here