Hansraj Bhardwaj Congress

0

HIT 1/2* (News Rating Point) 28.03.2015

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ‘गुमशुदगी’ पर विरोधियों का तीखा सियासी वार झेल रही कांग्रेस में अब अंदर से ही सवाल उठने खड़े हो गए हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता हंसराज भरद्वाज के बयान ने कांग्रेस में सनसनी मचा दी. अपने बयान के चलते भारद्वाज इस सप्ताह टीवी चैनलों और अखबारों में छाये रहे.

गांधी परिवार के ही करीबी और पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज ने प्रियंका गांधी को सीधे तौर पर आगे करने की वकालत की है. उन्होंने बेबाकी से कहा कि राहुल गांधी तो ‘मार्केट’ में ही नहीं हैं और कांग्रेस को दोबारा खड़ा करना ‘बेचारी’ सोनिया के वश की बात नहीं है.
अमर उजाला
Former law minister H R Bhardwaj stunned Congress circles on Thursday when he attacked Sonia Gandhi for her alleged reluctance to share responsibility for the UPA government’s controversial decisions and former finance minister P Chidambaram for his “hypocrisy“ in attacking Section 66A of the IT Act despite the fact that the contentious provision, which has been struck down by the Supreme Court, was drafted by the Congress-led coalition.
– The Times of India
भारद्वाज का कहना था कि कांग्रेस की जो हालत हुई है, उसमें सोनिया का कोई दोष नहीं है. उन्होंने सोनिया को ‘बेचारी’ करार देते हुए कहा कि कांग्रेस की हालत के लिए उन्हें जिम्मेदार न माना जाए. साथ ही उन्होंने राहुल गांधी पर भी सवाल उठाए. राहुल पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव के लिए राहुल को दोष देना ठीक नहीं, क्योंकि वह मार्केट में हैं ही नहीं. वहीं दूसरी ओर उन्होंने कांग्रेस की मौजूदा हालत के लिए प्रियंका को सामने न लाना भी एक वजह माना.
नवभारत टाइम्स
पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के कानून मंत्री और कर्नाटक के पूर्व राज्यपाल हंसराज भारद्वाज ने गांधी परिवार पर निशाना लगाते हुए कांग्रेस के मुजरिमों पर अंगुली उठाई. सोनिया गांधी ने कोई जिम्मेदारी नहीं ली और वह भ्रष्ट लोगों से घिरी रहीं. भारद्वाज ने पार्टी आलाकमान सोनिया की कथित अनभिज्ञता पर तंज करते कहा, ‘मैं उस बेचारी को कोई दोष नहीं देता.’
दैनिक जागरण
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हंसराज भारद्वाज ने अपने ही नेतृत्व और अपने ही पूर्व सहयोगियों पर बड़ा हमला बोला है.
सहारा समय
‘यह बहुत दुख की बात है कि हमारे नेताओं को अदालतों में बुलाया जा रहा है. यह प्रधानमंत्री के स्तर तक के नेताओं समेत शीर्ष स्तर तक हो रहा है.’ उन्होंने कहा, ‘क्या सोनिया गांधी नहीं समझतीं कि क्या हुआ, यह क्यों हुआ और किसने यह किया. सब कुछ पता है.
आजतक
उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखी टिप्पणियां की. एक तरफ सोनिया को जहां ‘बेचारी’ बताया, तो दूसरी तरफ राहुल गांधी के लिए कहा कि वह तो ‘मार्केट में हैं ही नहीं.’
जी न्यूज़
उन्होंने सोनिया को जहां ‘बेचारी’ बताया, वहीं राहुल गांधी के लिए कहा कि वह ‘मार्केट में हैं ही नहीं.’ भारद्वाज ने कहा कि लोग कांग्रेस को अब और सुनने को तैयार नहीं हैं.
नवभारत टाइम्स
साथ ही उन्होंने राहुल गांधी पर भी सवाल उठाए. भारद्वाज ने कहा कि पार्टी में सिर्फ 3-4 नेता हैं जो सभी चीजें तय करते हैं.
राजस्थान पत्रिका
At the same time, he defended Rahul Gandhi saying that the Congress Vice President was “put in difficulty unnecessarily” in the Lok Sabha elections. “Why blame him? He is in no position. He is simply Vice President. He is unnecessarily put in difficulty in the Lok Sabha elections. The party should move in general elections. The party did not move. It was a walkover given by the Congress,” he remarked.
– The Financial Express
“You blame Rahul Gandhi, but he is not even part of the market. You think he is responsible for the 2014 Lok Sabha elections, but being communal or secular at ones will is not the way, hard work needs to be put in to revive Congress,” he said. “Nor is Vadra at fault – if he is corrupt, then why don’t people investigate against him? Not bringing in Priyanka Gandhi into politics is another reason why people are not happy,” he added.
– Daily News & Analysis

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here