चोरी गया बकरा न मिला तो डीएम ने नया दिलाया, खबरों में डीएम की नेकनीयती की चर्चा

0

देवरिया। देवरिया में कुर्बानी के लिए पाले गए बकरे के चोरी हो जाने पर पीड़ित महिला ने थाने में रिपोर्ट लिखाई थी। कोई सुनवाई नहीं होने पर महिला ने डीएम से गुहार लगाई। डीएम ने सदाशयता दिखाते हुए कुर्बानी से पहले महिला को दूसरा बकरा दिलवाकर त्योहार पूर्व उसकी खुशियां लौटा दी। अमर उजाला, दैनिक जागरण, दैनिक भास्कर, आजतक, टीवी9 भारतवर्ष सहित इस खबर को जगह दी गई है।
देवरिया के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के विशुनपुर पांडेय चक गांव निवासी मुफिजा का बकरा चोरी हो गया। मुफीजा ने बड़े जतन से बकरे को कुर्बानी के लिए पाला था। 22 जून को मूफीजा बेगम ने बकरा चोरी की प्राथमिकी रामपुर कारखाना थाना में लिखवाई। कुर्बानी का दिन धीरे धीरे नजदीक आ गया लेकिन मुफिजा का बकरा पुलिस नहीं ढूंढ़ पाई।
रामपुर कारखाना क्षेत्र की रहने वाली मुफिजा बेगम ने शनिवार को डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह से गायब बकरे के बारे में बताया। और कहा कि उसके पति गुजरात में प्राइवेट नौकरी करते हैं। उसकी माली हालत ठीक नहीं है। डीएम ने मुफिजा की व्यथा को सुनकर अधीनस्थों से एक बकरा दिलाने का निर्देश दिया।
बकरा लेकर गांव पहुंची मुफिजा को देखने के लिए गांव के लोग उमड़ पड़े। मुफीजा ने बताया कि कुर्बानी के लिए रखा बकरा तो नहीं मिला लेकिन डीएम साहब ने दूसरा बकरा दिलाकर त्योहार से पहले मेरी खुशियां लौटा दी। जिलाधिकारी के मानवीय पहल की सभी लोगों ने सराहना की है।

(नीचे दिए नाम पर क्लिक कर पढ़िए…)

दैनिक भास्कर

दैनिक जागरण

अमर उजाला

एशियानेट

आपकी बात

आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here