सर्वे में योगी का ग्राफ जबरदस्त ऊपर, सबसे अच्छे सीएम, पीएम की रेस में

0

एनआरपी डेस्क
लखनऊ। अगर आपसे ये पूछा जाए कि नरेंद्र मोदी के बाद देश का पीएम बनने लायक कौन सा नेता है? तो आपका जवाब क्या होगा? दरअसल आजतक और सी-वोटर ने एक सर्वे किया, जिसे गुरुवार की शाम प्रसारित किया गया. यह सर्वे कह रहा है कि इसमें दो नेताओं में जबरदस्त टक्कर है. उनके नाम है अमित शाह और योगी आदित्यनाथ. लोगों के बीच दोनों की पसंद में सिर्फ एक प्रतिशत का अंतर है. योगी आदित्यनाथ को देश के मुख्यमंत्रियों में सबसे सफल मुख्यमंत्री बताया गया है. 40 प्रतिशत लोगों की पसंद योगी आदित्यनाथ हैं जबकि दूसरे नंबर अरविंद केजरीवाल काफी योगी से काफी दूर 22 प्रतिशत लोगों की पसंद हैं. इस सर्वे ने योगी आदित्यनाथ का ग्राफ काफी बढ़ा दिया है.


आजतक और सी-वोटर के ‘मूड ऑफ द नेशन’ सर्वे में लोगों से पूछा गया कि बीजेपी में पीएम नरेंद्र मोदी का उत्तराधिकारी कौन है?, इस सवाल पर अमित शाह को 25 फीसदी, योगी आदित्यनाथ को 24 फीसदी, नितिन गडकरी को 15 फीसदी, राजनाथ सिंह को 9 फीसदी और निर्मला सीतारमण को 4 फीसदी लोगों ने वोट किया.
सर्वे में लोगों से पूछा गया कि सबसे अच्छा मुख्यमंत्री कौन है? तो 40 फीसदी लोगों ने माना कि योगी आदित्यनाथ सबसे बेहतरीन सीएम हैं. वहीं अरविंद केजरीवाल दूसरे नंबर पर हैं, उन्हें 22 फीसदी लोगों ने वोट दिया. इसके अलावा ममता बनर्जी को 9 फीसदी, एमके स्टालिन को 5 फीसदी, वाईएसआर और नवीन पटनायक को 4-4 फीसदी वोट मिले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here