KC Tyagi JDU

0

FLOP *** (News Rating Point) 25.04.2015

महिलाओं पर बयान के चलते जनता दल यूनाइटेड नेता केसी त्यागी इस सप्ताह चर्चा में आये. उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के रामा विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम मे त्यागी ने कहा कि ‘महिलाओं को घूरना अपराध है लेकिन उन्हें देखना सौंदर्य का सम्मान है’. उनके इस बयान की मीडिया में काफी आलोचना हुई.

महिलाओं पर टिप्पणी करके विवादों में घिरे जेडीयू अध्यक्ष और सांसद शरद यादव के बाद अब उनकी पार्टी के एक और नेता ने महिलाओं के लेकर विवादित बयान दिया है.
आजतक
जनता दल यू के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद केसी त्यागी कल महिलाओं को लेकर विवादित बयान देकर चर्चा में हैं.
दैनिक जागरण
जनता दल (युनाइटेड) के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद केसी त्यागी महिलाओं को लेकर दिए गये अपने एक विवादित बयान को लेकर सुर्खियों में हैं. यह वाकया हापुड़ के रामा विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम का है.
हिंदुस्तान
उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के रामा विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम मे त्यागी ने कहा कि ‘महिलाओं को घूरना अपराध है लेकिन उन्हें देखना सौंदर्य का सम्मान है’. त्यागी के इस बयान को लेकर बवाल शुरु हो गया है और महिलाओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.
– Oneindia
राज्यसभा सांसद केसी त्यागी ने अपनी बात साबित करने के लिए प्राचीन कवियों का भी उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि प्राचीन कवियों ने भी महिलाओं के सौंदर्य का वर्णन किया है. उन्होंने कहा कि संसद भवन में फिल्मी अभिनेत्रियां और सांसद उनके पीछे ही बैठती हैं, जिन्हें वह अक्सर देखते रहते हैं. भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य लज्जा रानी गर्ग ने कहा कि त्यागी का बयान उनके दल की मानसिकता को दर्शाता है. इस मामले में महिला आयोग और कानून को उचित कार्रवाई करनी चाहिए.
दैनिक भास्कर
उन्होंने कहा कि देश के प्राचीन कवियों ने भी महिलाओं के सौंदर्य का वर्णन किया है.
– पंजाब केसरी
त्यागी ने कार्यक्रम के दौरान अपना विवादित बोला है कि ‘महिलाओं को ऐसी तीखी नजरों एवं घूर घूर के देखना अपराध है, बल्कि उन्हें देखना सौंदर्य का सम्मान करना हमारा कर्तव्य है. त्यागी के इस बयान को लेकर अब महिलाओं ने उनके विरूद्ध जबरदस्त विरोध करने में उतारू हो गई है.
– Sanjeevni Today
तब हालांकि उनके इस बयान को किसी ने खास तवज्जो नहीं दी, लेकिन बयान चर्चा में आने के बाद आज कई महिला संगठनों ने उनकी कड़ी आलोचना की है.
– Samachar Jagat
भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश कार्यकारिणी की सदस्य लज्जारानी गर्ग ने कहा, “यह बयान त्यागी और उनके दल की मानसिकता को दर्शाता है. देश में प्राचीन काल से ही महिलाओं को मां के रूप में देखा गया है. मां के शरीर की सुंदरता नहीं देखी जाती, बल्कि उसका स्नेह देखा जाता है. इस मामले में महिला आयोग और कानून को अपना काम करना चाहिए.”
एबीपी न्यूज़
केसी त्यागी ने हालांकि आज मुद्दे पर सफाई देते हुए कहा, “उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा है.”
पर्दाफाश
कुछ लोग उनके बयान का गलत अर्थ निकालकर जानबूझकर विवाद का मुद्दा बना रहे हैं.’
नई दुनिया

हापुड़ में त्यागी ने कहा, ‘प्राचीन कवियों ने भी महिलाओं के सौंदर्य का वर्णन किया है. संसद भवन में फिल्म अदाकारा और सांसद मेरे पीछे बैठती हैं, जिन्हें हम अक्सर देखते रहते हैं.’ भाजपा महिला मोर्चा और प्रदेश महिला आयोग की सदस्यों द्वारा आलोचना के बाद त्यागाी बोले कि उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा है.

– नवभारत टाइम्स 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here