भ्रष्टाचार से रिसते एलडीए ने किया शर्मसार, टीवी अखबार सब जगह फजीहत

0

मनीष मिश्रा
लखनऊ। ईमानदार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ठेंगा दिखाते एलडीए के अफसरों ने फिर लखनऊ को शर्मसार किया। लखनऊ विकास प्राधिकरण के पूरी राजधानी में रिसते भ्रष्टाचार के एक और नमूने के चलते पूरे देश में थू थू हो रही है। कोई भी अखबार और चैनल नही बचा, जिसने एलडीए की नाक के नीचे अवैध इमारतों का जिक्र न किया हो। वजीर हसन रोड स्थित अलाया अपार्टमेंट हादसे में समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां बेगम हैदर और पत्नी उजमा हैदर की मौत हो गई। करीब 15 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद पहले 74 वर्षीय बेगम हैदर को निकाला गया। उसके बाद उजमा हैदर का रेस्क्यू हुआ। दोनों को सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां दोनों की मौत इलाज के दौरान हो गई।
मंगलवार शाम खौफनाक हादसे में वजीर हसन रोड स्थित पांच मंजिला अपार्टमेंट अलाया ताश के पत्तों की तरह ढह गया। मलबे में तीस से अधिक लोग दब गए। सूचना पर पुलिस, दमकल, एसडीआरएफ और सेना के जवानों ने रेस्क्यू ऑपरेशन किया। अभी ऑपरेशन जारी रहेगा। प्रशासन का कहना है कि फंसे लोगों को ऑक्सीजन मुहैया कराई जा रही है। जबकि सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर ने राहत कार्य में लापरवाही का आरोप लगाया।
देर रात एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई थी। तीन चार जेसीबी लगाकर मलबा हटाकर व हैंड ड्रिलिंग मशीन की मदद से मलबे को काटकर फंसे लोगों को बाहर निकाला जाने लगा। पुलिस के मुताबिक भूतल पार्किंग में पानी का रिसाव हो रहा था। इसलिए मालिक वहां पर पाइप डलवाने के लिए काम करवा रहा था। तीन दिनों से काम जारी था। ड्रिलिंग मशीन से खोदाई की जा रही थी। अंडरग्राउंड एक कमरे का भी निर्माण कराया जा रहा था। आशंका है कि इसी दौरान इमारत का फाउंडेशन ग्रिड डैमेज हुआ। जिसकी वजह से पूरी इमारत ढह गई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here