योगी के बुलडोजर वाले बाबा की छवि को बट्टा लगा रहा है लखनऊ नगर निगम, अखबारों ने खबर छापी

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि पर पलीता लगा रहा है लखनऊ नगर निगम। दरअसल योगी सरकार ने अपराधियों की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाने की छवि बनाई है। लेकिन लखनऊ नगर निगम ने कुछ समय पहले इंदिरानगर के भूतनाथ मार्केट के पटरी दुकानदारों पर ही बुलडोजर चला दिया था।
उस समय यह खबर उतनी नहीं चाहिए, जितनी की नगर निगम सदन में छाई। विपक्ष ने निगम सदन में बुलडोजर को लेकर बीजेपी नेताओं से मज़े लिए जबकि बीजेपी को फजीहत हुई।
दैनिक जागरण ने लिखा कि नगर निगम सदन में छाया बुलडोजर। भाजपा पार्षद दिलीप श्रीवास्तव ने कहा कि इंदिरानगर के भूतनाथ मार्केट पटरी दुकानदारों पर जबरन बुलडोजर चलाया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने आदेश दिया था कि सर्वे कराकर और पटरी दुकानदारों को जगह देने के बाद ही कार्रवाई करें। इस पर विपक्षी दल ने चुटकी ली। वहीं, कांग्रेस पार्षद ने कहा बाबा का बुलडोजर है। अधिकारी से पूछिये तो कहते हैं मुख्यमंत्री का निर्देश है। इस पर सदन में हंगामा शुरू हो गया। इस दौरान सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा भी नगर निगम के सदन में पहुंचे।
राष्ट्रीय सहारा ने लिखा कि सदन में चला बाबा का बुलडोजर । भाजपा पार्षद दिलीप श्रीवास्तव ने इंदिरानगर के भूतनाथ मार्केट में पटरी दकानदारों पर जबरन बुलडोजर चलाए जाने की बात उठायी। वहीं, कांग्रेस पार्षद ने कहा बाबा का बुलडोजर है। अधिकारी से पूछिये तो कहते है मुख्यमंत्री का निर्देश है। इस पर सदन में हंगामा शरू हो गया। सत्ता पक्ष के पार्षदों ने कहा बाबा का बुलडोजर सिर्फ माफियाओं पर चल रहा है ।
(देखें वीडियो)

अमर उजाला ने लिखा कि नगर निगम सदन में सोमवार को बुलडोजर को लेकर उस वक्त हंगामा हो गया, जब एक भाजपा पार्षद ने भूतनाथ बाजार में अवैध पटरी दुकानदारों को हटाने का मामला उठाया। पार्षद ने आरोप लगाया कि निगम अफसर गरीबों पर बुलडोजर चला रहे हैं। इस पर सपा और कांग्रेस पार्षदों ने कहा, यह बाबा का बुलडोजर है। शासन के आदेश पर चल रहा। इसे लेकर पक्ष और विपक्ष के पार्षद उलझ गए और हंगामा होने लगा। अन्य पार्षदों ने मामला शांत कराया।

नवभारत टाइम्स ने लिखा कि सदन में पार्षद दिलीप श्रीवास्तव ने नगर निगम के अधिकारियों पर आरोप लगाया कि पटरी दुकानदारों पर बुलडोजर चलाकर उनके पेट पर लात मारी जा रही है। इस पर कांग्रेस पार्षद अमित चौधरी ने कहा कि बाबा का बुलडोजर है, चलेगा ही। इसे लेकर बीजेपी पार्षदों की कांग्रेस और सपा के पार्षदों से नोकझोंक होने लगी। बीजेपी की पार्षद ने कहा कि पत्थरबाजों पर भी बुलडोजर चलेगा।
कुछ अन्य अखबारों, पोर्टल्स पर भी यह खबर थी।
तरुणमित्र पोर्टल ने लिखा कि नगर निगम सदन की चलती कार्रवाई के दौरान प्रमुखता से सभासदों ने अतिक्रमण के नाम पर चलाये जा रहे बुल्डोजर का मुददा भी उठाया। साथ ही भाजपा, सपा और कांग्रेस के कई सभासदों ने मौके पर नुजूल जमीन के स्वामित्त निर्धारण या पट्टा दिये जाने से सम्बंधित व्यवस्था पर दर्जनों सवाल पूछे, लेकिन नगर आयुक्त अजय द्विवेदी सभासदों को अपने उत्तर से संतुष्ट नहीं कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here