Mallikarjun Kharge Congress

0

HIT ** (News Rating Point) 14.03.2015
जिस काम की उम्मीद कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी से लगाए हुए थे, उस काम को संसद में मल्लिकार्जुन खड़गे ने अंजाम दिया. मोदी सरकार को कांग्रेस के इस वरिष्ठ सदस्य ने जबरदस्त तरीके से घेरा. खासतौर पर भूमि अधिग्रहण बिल और कश्मीर में भाजपा के पीडीपी से गटबंधन और उसके फैसलों को लेकर.
अमर उजाला ने 10 मार्च को छापा- मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा में कहा- राज्य सरकार के फैसले में भाजपा भी हिस्सेदार है. अगर ऐसा नहीं है तो क्यों प्रधानमंत्री के घटना के खिलाफ होने की बात करने के बावजूद भाजपा पीडीपी के साथ समझौता नहीं तोड़ रही.

दैनिक जागरण ने लिखा- खड़गे ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में क्या हो रहा है ये प्रधानमंत्री को नहीं पता, तो क्यों नहीं भाजपा वहां की सरकार से अपना समर्थन वापस ले रही है. उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री देश की एकता और अखंडता को बनाए रखना चाहते हैं तो उन्हें जम्मू-कश्मीर की सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेना चाहिए. ​इकोनॉमिक टाइम्स- Congress leader in the House Mallikarjun Kharge said that releasing terrorists like Alam would result in a great damage for the country. आईबीएन 7- कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सैकड़ों लोगों की मौत के जिम्मेदार मसरत को छोड़ना देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करना है. ज़ी न्यूज़-​ केंद्र सरकार अपनी जिम्‍मेदारियों से बच नहीं सकती है. मसरत की रिहाई को लेकर राज्‍य सरकार ने इस मसले पर केंद्र से सलाह ली होगी. मसरत की रिहाई से पूरा देश चिंतित है.
इसी तरह भूमि अधिग्रहण बिल पर नयी दुनिया ने लिखा- लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘हम यूपीए सरकार के 2013 में लाए गए भूमि बिल में कोई बदलाव नहीं चाहते हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी पार्टी सरकार के विभिन्न पक्षों की चिंताओं के मद्देनजर इसमें संशोधन लाने को स्वीकार करेगी, उन्होंने कहा-जब हम पहले के बिल में कोई संशोधन नहीं चाहते हैं तो उसे स्वीकार करने का सवाल ही नहीं उठता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here