घोटाला, सीबीआई छापा और न्यूयार्क टाइम्स के चलते मनीष सिसोदिया खबरों के केंद्र में

0

एनआरपी डेस्क
लखनऊ। शुक्रवार की सुबह सीबीआई का छापा पड़ने के साथ ही देश में सबसे ज़्यादा चर्चा में कोई व्यक्ति रहा तो वो नाम है दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का। मनीष सिसोदिया के आवास सहित दिल्ली-एनसीआर में 21 स्थानों पर सीबीआई की छापेमारी चली। यह कार्रवाई आबकारी नीति मामले में हुई। इस कार्रवाई का बीजेपी के साथ संदीप दीक्षित ने समर्थन किया।
जबकि सीएम केजरीवाल विदेश के दो अखबारों में छपीं दिल्ली सरकार की खबरों पर गर्व महसूस कर रहे हैं। जबकि भाजपा केजरीवाल सरकार को घेर रही है। भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा कि न्यूयॉर्क टाइम्स और खलीज टाइम्स में हूबहू खबर छपी है। दोनों अखबारों में छह तस्वीरें लगी हैं, जोकि एक जैसी हैं। इसे खबर नहीं विज्ञापन कहते हैं। केजरीवाल बताएं कि इसके लिए कितना पैसा दिया और रिपोर्टर को कैसे सेट किया।
कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर यह आरोप लगाया है कि दोनों अखबारों में सिसोदिया की खबरें पैसे देकर प्रकाशित करवाई गई हैं। खबरों में लगीं फोटो दिल्ली के सरकारी स्कूल की नहीं बल्कि मयूर विहार के मदर मैरी स्कूल के बच्चों की हैं। मिश्रा ने कहा कि केजरीवाल और सिसोदिया देश में भी झूठ बेच रहे हैं और विदेश में भी।


आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा ने भाजपा नेता कपिल मिश्रा के उस ट्वीट पर तंज कसा। राघव ने कहा कि यह हास्यास्पद है। भाजपा खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहती है, लेकिन कभी किसी नेता की इन अखबारों में खबर नहीं छपी। अगर पैसे देकर ही ऐसे अखबारों में खबर छपवाई जा सकती है तो ऐसे में सबसे अमीर राजनीतिक दल के नेताओं की रोज खबर छपनी चाहिए।
अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स को दिखाते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भारत के बारे में ऐसी खबर छपना अहम और गर्व की बात है। इस अखबार के पहले पन्ने पर छपने से ये जाहिर होता है कि मनीष सिसोदिया देश ही नहीं दुनिया के सबसे अच्छे शिक्षा मंत्री हैं। कुदरत और भगवान हमारे साथ है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि अड़चने तो बहुत आएंगी। पिछले सात साल में मनीष के ऊपर कई बार कार्रवाई कराई गई। ये पहली बार नहीं है। लेकिन इनके हाथ कुछ नहीं लगा। इस बार भी कुछ हाथ नहीं लगेगा। हम अड़चनों से डरने और रुकने वाले नहीं हैं। कुल मिलाकर आरोप प्रत्यारोप, सीबीआई छापे और न्यूयार्क टाइम्स में छपी खबरों ने मनीष सिसोदिया को खबर के केंद्र में रखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here