Manmohan Singh Congress

0
FLOP **** (News Rating Point) 14.03.2015
दस साल प्रधानमंत्री रहने के बाद इतने बुरे दिन के लिए मनमोहन सिंह ने कभी सोचा नहीं होगा. कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाले में कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी आरोपी बना दिया.
नवभारत टाइम्स ने 12 मार्च को लीड लगाई- कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाले के एक मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बतौर आरोपित अदालत में पेश होने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा कि यह केस पूर्व पीएम से नहीं, कोयला मंत्री से जुड़ा है. उस समय मनमोहन के पास कोयला मंत्रालय का भी प्रभार था. कोर्ट ने कहा कि यह सोची-समझी आपराधिक साजिश थी, जिसकी संबंधित लोगों को जानकारी थी. साथ ही मनमोहन सिंह का बयान भी छापा- मैं दुखी हूं, लेकिन यह जीवन का हिस्सा है. …मुझे विश्वास है कि सच सामने आएगा और मुझे तथ्यों के साथ अपना पक्ष रखने का मौका मिलेगा. हिन्दुस्तान के पेज एक की खबरों में 12 मार्च का एक प्रमुख शीर्षक था- मनमोहन को कोर्ट से समन. इंडियन एक्सप्रेस की लीड थी- ‘Accused No. 6 Manmohan Singh’. दैनिक जागरण दिल्ली संस्करण की लीड थी- मनमोहन सिंह हाजिर हों. खबर में लिखा- कोयला घोटाले का दाग पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के दामन पर भी लग गया है. हिंडाल्को को कोयला ब्लाक आवंटन में हुई गड़बड़ी के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री को आरोपी बनाते हुए सीबीआइ की विशेष अदालत ने समन जारी किया है.
टाइम्स ऑफ़ इंडिया की लीड थी- CBI court summons Manmohan, accuses him of graft in Coalgat- A special CBI court on Wednesday stunned former Prime Minister Manmohan Singh and his Congress colleagues by summoning him as an accused in a case of alleged illegal allocation of a coal block to Kumar Mangalam Birla’s Hindalco at the cost of PSU Neyveli Lignite Corporation. अमर उजाला ने अपनी लीड में लिखा- कोल ब्लॉक आवंटन घोटाले में दिल्ली स्थित विशेष अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बतौर आरोपी समन जारी किया है. राष्ट्रीय सहारा- मनमोहन सिंह फंसे- कोयला खदान आबंटन घोटाले की सुनवाई कर रही विशेष अदालत ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला और पूर्व कोयला सचिव पीसी पारख को आरोपी के रूप में समन जारी किये.
लेकिन कांग्रेस और सोनिया गांधी ने मनमोहन सिंह के समर्थन में साथ खड़े हुए. अमर उजाला ने 13 मार्च को लिखा- कोयला घोटाले के लपेटे में आए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बेगुनाही साबित करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी खुद सड़क पर उतर आई हैं. उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह का पूरी दुनिया में सम्मान है. उन्होंने पारदर्शी तरीके से काम किया. उनकी ईमानदारी और निष्पक्षता पर पूरी दुनिया में कोई सवाल नहीं उठा सकता. हिन्दुस्तान ने लिखा- पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ गुरुवार को पूरी कांग्रेस खड़ी दिखाई दी. कोयला घोटाले में सीबीआई कोर्ट से समन मिलने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस मुख्यालय से पूर्व पीएम के घर तक पैदल मार्च निकाल कर एकजुटता का प्रदर्शन किया. इस मार्च की अगुवाई खुद सोनिया गांधी ने की. हैदराबाद से प्रकाशित दैनिक हिन्दी मिलाप में ने शीर्षक लगाया- ‘दागी’ के साथ सोनिया. वाल स्ट्रीट जर्नल का शीर्षक था- Indian Court Summons Ex-Prime Minister in Coal Corruption Probe. वाशिंगटन पोस्ट ने लिखा- A special Indian court on Wednesday summoned former prime minister Manmohan Singh, accusing him of criminal conspiracy and breach of trust for his alleged role in a multibillion dollar scandal over the sale of coal fields. The court’s move comes despite the Central Bureau of Investigation finding no prosecutable evidence against Singh or others embroiled in the case. Judges ordered Singh and five others to appear in court on April 8. ज़्यादातर चैनलों ने 13 मार्च को चलाया- पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को क्लीनचिट देते हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि उन्हें कांग्रेस के पापों की सजा मिल रही है. इसे अगले दिन ज़्यादातर अखबारों ने कवर किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here