Manohar Lal khattar BJP

0

FLOP * (News Rating Point) 21.03.2015
अपनी पार्टी के राष्ट्रवादी एजेंडे और फैसलों के चलते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर चर्चा में आये. गीता को स्कूली कोर्स में शामिल करना और गौमांस पर पूर्ण प्रतिबन्ध को लेकर उनकी खबरें अखबारों में छपीं. एक चर्च पर हिंदूवादी संगठन के हमले के चलते भी खट्टर चर्चा में रहे.

हरियाणा ने किसी भी रूप में गौ मांस (बीफ) की बिक्री पर पाबंदी लगा दी. इसमें डिब्बाबंद गौ मांस भी शामिल है. कृषि व पशुपालन मंत्री ओम प्रकाश धनकड़ के मंत्रालय ने इस संबंध में एक प्रेस रिलीज भी जारी कर दी है. हाल ही महाराष्ट्र ने भी गौ मांस की बिक्री पर रोक लगाई थी. इसके बाद हरियाणा ने यह कदम उठाया. हरियाणा सरकार सोमवार को राज्यसभा में इससे संबंधित एक बिल भी पेश करने जा रही है, जिसमें गौकशी पर 10 साल कैद का प्रावधान किया जा रहा है. अभी तक इस पर पांच साल कैद का प्रावधान है. प्रस्तावित बिल पास होने के बाद गौमांस ले जाने वाली गाड़ी के ड्राइवर पर भी एक्शन होगा और उस गाड़ी को जब्त कर लिया जाएगा.
अमर उजाला
हरियाणा के सरकारी स्कूलों में गीता अगले सत्र से पढ़ाई जाएगी. स्कूल शिक्षा विभाग ने गीता के श्लोकों को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने का काम शुरू कर दिया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश के स्कूलों में बच्चे आगामी सत्र से गीता पढ़ सकेंगे. बच्चों को जीवन का सार समझाने वाले गीता के श्लोकों को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल किया जा रहा है. बच्चे संस्कार संपन्न हों इसलिए सरकार ने यह निर्णय लिया है. स्कूलों में कौन सी कक्षा से गीता के श्लोक पढ़ाए जाएंगे, इस पर अभी विचार-विमर्श चल रहा है. शिक्षाविदें की राय के बाद सरकार उचित निर्णय लेगी. उन्होंने कहा कि सरकार ने काफी मंथन के बाद गीता को स्कूलों में पढ़ाने का निर्णय लिया है.
दैनिक जागरण
हरियाणा में गोमांस पर बैन लगने के एक दिन बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यहां आयोजित ‘मीट द प्रेस’ कार्यक्रम के दौरान रविवार को ऐलान किया कि गोवध के खिलाफ कानून इसी विधानसभा सत्र में लाया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि बारिश और ओलों से प्रभावित किसानों को प्रदेश सरकार एक महीने के अंदर मुआवजा देगी. मुख्यमंत्री ने बताया कि इसी सत्र में गोमांस और गौवध के खिलाफ कानून लाया जाएगा. इसके बाद इस तरह के काम में लिप्त लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. यह एक सख्त कानून होगा.
नवभारत टाइम्स
Amid a row over vandalisation of an under-construction church in Hisar, Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar told the Assembly that the building was reportedly built in an illegal colony and the dispute was the result of an altercation between the priest and those who attacked the place of worship.
– The Economic Times
Haryana Chief Minister ML Khattar on Monday said in light of the church being vandalized in the Hisar region of the state, the law should be allowed to take its course, adding that those found guilty would be punished for their crime.
– DNA
Chief minister Manohar Lal Khattar had earlier told reporters here that action will be taken against those who had allegedly vandalized the church.
-Mint
Haryana chief minister Manohar Lal Khattar had informed the state assembly that the building was reportedly built in an illegal colony and the dispute was the result of an altercation between the priest and those who attacked the place of worship.
– Hindustan Times
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार इसी वर्ष नए शैक्षिक सत्र से स्कूली पाठ्यक्रम में भगवद् गीता पढ़ाई जाएगी. हरियाणा की पहली भाजपा सरकार के मुखिया ने मीडिया से कहा कि अप्रैल से शुरू होने जा रहे शिक्षा सत्र में स्कूली छात्रों के लिए धर्मग्रंथ की पढ़ाई शुरू कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि आने वाले शैक्षिक सत्र से समूचे राज्य के स्कूलों में हम भगवद् गीता को प्रवेश दिलाएंगे.
समाचार जगत
उन्होंने कहा, “आने वाले शैक्षिक सत्र से समूचे राज्य के स्कूलों में हम ‘भगवद् गीता’ को प्रवेश दिलाएंगे. छात्रों को गीता के श्लोक पढ़ाए जाएंगे.”
देशबंधु
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज कहा कि सरकार अगले अकादमिक सत्र से विद्यालयों में भगवद गीता की पढ़ाई शुरू करेगी.
एबीपी न्यूज़
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज कहा कि सरकार अगले अकादमिक सत्र से स्कूलों में भगवद गीता की पढ़ाई शुरू करेगी.
एनडीटीवी
हरियाणा की पहली बीजेपी सरकार के मुखिया ने मीडिया से कहा कि अप्रैल से शुरू होने जा रहे शिक्षा सत्र में स्कूली छात्रों के लिए धर्मग्रंथ की पढ़ाई शुरू कराई जाएगी.
आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here