Mayawati BSP

0
 HIT ** (News Rating Point) 11.04.2015उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी की गतिविधियों को बढाने और केंद्र व राज्य सरकार पर हमला बोलने की वजह से बसपा सुप्रीमो मायावती चर्चा में रहीं. उन्होंने कहा कि सपा को बिना देरी तत्काल विधानसभा भंग कर मध्यावधि चुनाव कराकर नया जनादेश हासिल करना चाहिए. साथ ही कहा मुख्यमंत्री केवल साइकिल ही चलाते रहते हैं. मोदी सरकार ने एक ओर चुनावी वादे पूरे नहीं किए, तो दूसरी ओर यह पूंजीपतियों और धन्नासेठों की सरकार बनकर रह गई है.
Bahujan Samaj Party chief Mayawati on Sunday termed Congress and Bharatiya Janata Party plans to celebrate Bhimrao Amebdkar anniversary in a big way as a “nefarious design“ meant to entice her core dalit vote bank ahead of the 2017 UP assembly polls. However, she said, dalits would stand firmly behind her to thwart any such move. Speaking to reporters at the party headquarters in Lucknow, Mayawati pointed out how the two political parties never supported the idea of giving Bharat Ratna to BR Ambedkar.“It was, instead, during the VP Singh government in 1990 that Baba Saheb was given the award posthumously ,“ she said.
– The Times of India
बसपा प्रमुख मायावती ने सपा सरकार के तीन वर्ष में ही सभी चुनावी वादे पूरा करने के दावे पर तंज कसते हुए कहा है कि फिर तो सपा को बिना देरी तत्काल विधानसभा भंग कर मध्यावधि चुनाव कराकर नया जनादेश हासिल करना चाहिए. उन्होंने सपा सरकार के दावे को हवा-हवाई बताया. बसपा प्रमुख ने सपा सरकार के साथ ही केंद्र की राजग सरकार पर फिर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों ही सरकारों का अब तक का कार्यकाल निराशाजनक और ज्यादातर मामलों में विफलताओं से भरा है.
दैनिक जागरण
यूं तो सपा-बसपा के बीच आए दिन किसी न किसी मुद्दे को लेकर तकरार होती ही रहती है, लेकिन रविवार को सपा के चुनाव चिह्न् ‘साइकिल’ को चलाने के बहाने ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती के बीच तीर चले. मायावती ने जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के पास कोई काम-धाम न होने की बात कहते हुए कहा कि साइकिल नहीं तो क्या चलाएगा, वहीं अखिलेश यादव ने साइकिल चलाने को पर्यावरण और सेहत के लिए लाभदायक बताते हुए कहा कि जनता ने तो उन्हें (मायावती) अच्छा काम न करने पर सत्ता से ही बाहर कर दिया.
दैनिक जागरण
बसपा प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी सपा सरकार के चुनावी वायदे पूरे करने के दावों को खारिज करते हुए आज उसे चुनौती दी कि यदि उसे अपने दावे पर इतना भरोसा है तो वह मध्यावधि चुनाव कराकर नया जनादेश हासिल करने की हिम्मत दिखाये. मायावती ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार ने एक ओर चुनावी वायदे पूरे नहीं किये तो दूसरी ओर यह पूंजीपतियों और धन्नासेठों की सरकार बनकर रह गयी है.
जी न्यूज़
अखिलेश सिर्फ साइकिल ही चलाते रहते हैं : माया
हिंदुस्तान
केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के भूमि अधिग्रहण विधेयक के विरोध पर कायम रहते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने रविवार को दावा किया कि 10 महीने पहले पूर्ण बहुमत से केंद्र की सत्ता पर काबिज होने वाली सरकार की लोकप्रियता का ग्राफ तेजी से गिर रहा है.
हिंदुस्तान
मायावती ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार ने एक ओर चुनावी वादे पूरे नहीं किए, तो दूसरी ओर यह पूंजीपतियों और धन्नासेठों की सरकार बनकर रह गई है.
एनडीटीवी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साइकिल चलाने को प्रोत्साहित करने पर बसपा प्रमुख मायावती ने चुटकी लेते हुए कहा कि अखिलेश के पास करने को कुछ नहीं है और वह सिर्फ साइकिल ही चला रहा है. बसपा प्रमुख ने लखनऊ में संवाददाताओं से कहा, ”अखिलेश के पास करने धरने को कुछ नहीं है. साइकिल नहीं चलाएगा, तो क्या करेगा.”
सहारा समय
Bahujan Samaj Party supremo Mayawati on Sunday tried to corner the Samajwadi Party government in the state over its bid to deny quota in promotions to Dalit employees.
– The Economic Times
Questioning the Samajwadi Party government’s claim of fulfilling all its poll promises three years into its term, the Bahujan Samaj Party supremo Mayawati on Sunday dared the ruling party to go in for mid-term elections.
– The Hindu
Taunting Chief Minister Akhilesh Yadav for his claim that the Samajwadi Party government has fulfilled all the promises it had made before the Assembly polls within three years of its tenure, BSP chief Mayawati on Sunday dared him to go for mid-term polls to reap the political benefit of fulfilled promises.
– The Indian Express
बसपा प्रमुख ने सपा सरकार के साथ ही केंद्र की राजग सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों ही सरकारों का अब तक का कार्यकाल निराशाजनक और ज्यादातर मामलों में विफलताओं से भरा है.
पंजाब केसरी
मायावती ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उसने एक ओर चुनावी वायदे पूरे नहीं किए, तो दूसरी ओर वह पूंजीपतियों और धन्नासेठों की सरकार बनकर रह गई है. बीएसपी प्रमुख ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘यह दस महीने के अपने अब तक के कार्यकाल में चुनावी वायदे तो पूरे करते नहीं नजर आई. इसने धन्नासेठों को ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचाने की कोशिश की है. यूपीए सरकार ने धन्नासेठों को जितना लाभ पहुंचाया, एनडीए सरकार उसका चार गुना लाभ पहुंचाने में लगी हुई है.
आजतक
Bahujan Samaj Party Supremo Mayawati on Sunday came down heavily on Uttar Pradesh Chief Minister Akhilesh Yadav stating that as he has no work, he is riding bi-cycle and launching the projects of her government.
– The Shillong Times
BSP national president Mayawati today dared the Akhilesh Yadav-led Samajwadi party to announce a mid-term poll if it feels positive that it has already fulfilled all its election promises within three years of its rule.
– Tribune
मायावती ने रविवार को कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार से जनता का विश्वास उठने लगा है और यही कारण है कि बैंगलोर में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस मुद्दे को शामिल करने के लिए विवश होना पडा.
राजस्थान पत्रिका
मायावती यहीं नहीं रूकी उन्होंने केद्र की बीजेपी सरकार को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार पक्षपाती और जातिवादी है.
तरुण मित्र
मायावती ने आज यहां संवाददाताओं से कहा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के पास कोई काम नहीं है जिससे वह साइकिल चलाते रहते हैं. वह मेरी सरकार के कार्यकाल के दौरान स्वीकृत की गई परियोजनाओं को शुरु कर रहे हैं.
देशबंधु
हमेशा अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले एसपी नेता आजम खान ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर निशाना साथा है. एक कार्यक्रम के दौरान आजम ने कहां कि मायावती खुद सबसे बड़ी गुंडी हैं. गौरतलब है कि रविवार को मायावती ने लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉंफ्रेस में यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा था.
आईबीएन-7
कैबिनेट मंत्री आजम खान ने बसपा सुप्रीमो मायावती को गुंडी कहा है. उन्‍होंने कहा कि वे लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्‍मन हैं. हत्‍या, लूट, डकैती और रेप जैसे सभी जघन्‍य अपराध बसपा शासन में ही सबसे ज्‍यादा हुए हैं. इसे सिद्ध करने के लिए किसी सबूत की भी जरूरत नहीं है. सपा ने शासन में आते ही सांसदों, विधायकों सहित अन्‍य आपराधिक प्रवृत्ति के नेताओं को जेल भेजा. ये सभी बसपा सरकार से ही संबंध रखते थे.
दैनिक भास्कर
केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि हमारे सैनिक लगातार देश की सीमाओं पर शहीद हो रहे हैं और केंद्र सरकार चुप्पी साधे है. केंद्र ने ऐसा भू-अधिग्रहण बिल तैयार किया है, जो पूरी तरह किसान विरोधी है.
नवभारत टाइम्स
बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि सपा सरकार के तीन साल घोर विफलताओं के रहे हैं. यूपी में न कानून-व्यवस्था है और न ही विकास. सपा के गुंडों, माफिया और अपराधियों का बोलबाला है. प्रदेश सरकार और कानून-व्यवस्था से आम लोगों का विश्वास उठ गया है.
अमर उजाला
राज्य सरकार का फैसला- मायावती के दफ्तर की बाउंड्री तोड़कर बनेगा साइकिल ट्रैक
हिंदुस्तान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here