Mayawati BSP

0

HIT ** (News Rating Point) 18.04.2015

उत्तर प्रदेश में अपनी सक्रियता के चलते मायावती चर्चा में रहीं. इस सप्ताह उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. साथ ही घोषणा की कि यूपी की सपा और केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ बीएसपी 27 अप्रैल को पूरे प्रदेश में धरना-प्रदर्शन करेगी.

यूपी सरकार की ओर से छह दिसंबर को डा. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर छुट्टी घोषित किए जाने को बीएसपी प्रमुख मायावती ने सियासी करार दिया है. उन्होंने कहा कि सपा ने सरकार बनते ही इस छुट्टी को रद कर दिया गया था. अंबेडकर स्मारक स्थल पर मीडिया से बात करते हुए मायावती ने कहा कि सरकार ने छह दिसंबर को छुट्टी की, जो घोषणा की है वो अपने ही विधायकों के दबाव में की है.
नवभारत टाइम्स
बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उप्र की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मंगलवार को कांग्रेस, भाजपा व सपा पर जमकर तीर चलाए. कहा कि इन दलों ने बाबा साहब का कभी दिल से सम्मान नहीं किया. बस वोट के लिए उनके सम्मान का दिखावा कर रहे हैं. मायावती ने चुनौती दी कि उन पर तमाम तरह के आरोप लगाए जाते हैं, लेकिन पूरी दुनिया में कोई उनके नाम की एक भी कंपनी या कारोबार साबित कर दे तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगी.
दैनिक जागरण
अम्बेडकर जयंती के मौके पर सपा और बीएसपी दोनों को ही किसानों की बड़ी याद आई. बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा कि बेमौसम बारिश से फसलों के हुए नुकसान के कारण किसान मर रहा है और पीएम नरेन्द्र मोदी व यूपी के सीएम अखिलेश यादव विदेश का दौरा कर रहे हैं.
नवभारत टाइम्स
Bahujan Samaj Party chief Mayawati on Tuesday reinforced her claim to Ambedkar legacy when she coined a new slogan -Bachcha Bachcha Bheem ka, BSP ki team ka. The slogan has come at a time when political parties are trying to woo Dalits by invoking Ambedkar. Analysts feel the slogan aims at bringing voters, especially Dalits, under BSP canvas tagged to Ambedkar’s name. The impact was visible at the Dr Bhimrao Ambedkar Samajik Parivartan Sthal in Lucknow where thousands came to listen to Maya.
– The Times of India
माया बोली, छुट्टी बहाल न करते तो सपा छोड़ देते दलित विधायक
अमर उजाला
सपा-भाजपा दंगे करा सकती हैं: माया
हिंदुस्तान
यूपी की सपा व केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ बीएसपी 27 अप्रैल को पूरे प्रदेश में धरना-प्रदर्शन करेगी. केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण कानून के खिलाफ बीएसपी दो मई को पूरे देश में धरना-प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराएगी. यह ऐलान पूर्व सीएम मायावती ने बुधवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर किया.
नवभारत टाइम्स
पहले विधानसभा और फिर लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन को देखते हुए नए सिरे से जनाधार बढ़ाने में जुटी बसपा धरना-प्रदर्शन के जरिए किसानों में पैठ बनाने की कोशिश करेगी. मोदी लहर के चलते लोकसभा चुनाव में पूरी तरह से साफ हो चुकी बसपा भूमि अधिग्रहण कानून की आड़ लेकर किसानों को मोदी सरकार के साथ ही भाजपा के चाल, चरित्र और चेहरे को गरीब व किसान विरोधी बताते हुए पूंजीपतियों व धन्नासेठों का हितैषी बताएगी.
दैनिक जागरण
2017 के चुनाव की चिंता ही सही, धरना-प्रदर्शन और आंदोलन से दूरी बनाकर चलने वाली बसपा सुप्रीमो मायावती ने 27 अप्रैल को सड़कों पर उतरने का ऐलान किया है. उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के आंदोलन के केंद्र में किसानों को रखने का फैसला किया है.
अमर उजाला
Attacking the Centre on its policies, especially the land bill, BSP chief Mayawati today announced a nation-wide agitation in the state starting from April 27. “It seems that altogether the ‘chal-charitra’ and ‘chehra’ of the Modi government including its policies and programmes are anti-people and in favour of capitalists,” party president Mayawati told reporters here, adding, BSP will launch a nation-wide agitation to “expose” this.
– The Indian Express
बसपा छेड़ेगी देशव्यापी अभियान: माया
हिंदुस्तान
At the heart of Bahujan Samaj Party (BSP) agitation against the controversial land acquisition bill lies Mayawati’s deft plan to showcase her strength and boost the party cadre’s morale otherwise dampened by repeated electoral reverses in the recent times.
– The Times of India


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here