Mulayam Singh Yadav Samajwadi Party

0

HIT ** (News Rating Point) 28.03.2015

स्वस्थ होने के बाद समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव इस सप्ताह अपने पुराने तेवर में नज़र आये. डॉ. लोहिया जयन्ती पर उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और उनका यह भाषण बहुत चर्चा में रहा. उन्होंने कार्यकर्ताओं की जमकर क्लास ली. संगठन को मजबूत बनाने का आह्वान किया. साथ ही आरोप लगाया कि कुछ नेता मेरी जासूसी करते हैं.

स्वास्थ्य लाभ के बाद समर्थकों के बीच पहुंचे सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव पुराने तेवर में नजर आए. कार्यकर्ताओं को अनुशासन में रहने की नसीहत दी तो सरकारी योजनाएं गिनाने में पिछड़ने पर मंत्रियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यही हालत रही तो वर्ष 2017 में दोबारा सरकार बनाने की गंभीर चुनौती होगी. उन्होंने कहा कि भाजपा का विकल्प अब कांग्रेस नहीं समाजवादी पार्टी होगी. इसके लिए संगठन को मजबूत कर उसका विस्तार करना होगा. मुलायम ने ये बातें डॉ. लोहिया की 105वीं जयंती पर लोहिया पार्क उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने और फिर सपा कार्यालय में लोहिया सभागार का उद्घाटन करने के दौरान कही.
दैनिक जागरण
मुलायम ने इस मौके पर अमर सिंह की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि अमर सिंह कम बोलते थे, पर सही बोलते थे. कई मौकों पर उन्हें सही जानकारी रहती थी और वह सही जानकारी ही सामने लाते थे. अब वैसे नेता नहीं मिलते हैं.

नवभारत टाइम्स
सपा नेताओं को निशाने पर लेते हुए कहा, कुछ लोग मुझ पर नजर रखते हैं. उनकी दिलचस्पी यह जानने में रहती है कि लखनऊ से दिल्ली तक उनसे कौन मिला, कौन नहीं. मेरी नजर ऐसे सभी लोगों पर है.

अमर उजाला
the SP chief said. Acknowledging the crucial role the youth workers would play ahead of the 2017 assembly polls, Mulayam said, “it is true that many youth have done well.But more effort needs to be put in. The efforts must start now, well before the elections loom large.“
– The Times of India
समाजवादी चिन्तक डा. राम मनोहर लोहिया के जन्म दिवस पर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं को शिष्टाचार और अनुशासन का पाठ पढ़ाया. दोनों नेताओं ने कहा कि डा. लोहिया के विचारों को अपनाये बिना न तो पार्टी सशक्त बन सकती है और न ही सरकार के कामकाज को पूरी तरह से जनता तक पहुंचाया जा सकता है.
हिंदुस्तान
कुछ सपाई जासूसी कर रहे: मुलायम
हिंदुस्तान
SP chief Mulayam Singh Yadav’s pain over the humiliating defeat in Lok Sabha polls today came to the fore as he told party workers that they poured cold water on his dreams of forming a government at the Centre.
– The Economic Times
लोकसभा चुनावों में शर्मनाक हार को लेकर आखि‍रकार सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव का दर्द छलक ही आया. मुलायम ने चुनावों में अपनी हार का ठीकरा पार्टी कार्यकर्ताओं पर फोड़ा है. मुलायम सिंह ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने चुनाव में सत्यानाश कर दिया है और केंद्र में सरकार बनाने के सपने पर पानी फेर‍ दिया.
आजतक
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी के नेताओं की जमकर क्लास लगाई. उन्होंने कहा की अब पार्टी में चापलूस और अनुशासनहीन लोग बचे ही रह गए है.
एबीपी न्यूज़
समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का कहना है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी कार्यकर्ताओं ने ही पार्टी का बंटाधार कर दिया.
जी न्यूज़
पार्टी कार्यकर्ताओं की बीच बीच में नारेबाजी से नाराज मुलायम ने शिक्षक के रूप में नसीहत देते हुए कहा, ”पार्टी में ‘चापलूसों’ की भरमार है. अच्छी बात पर ताली बजायें, नारे ना लगायें तो ठीक है. कितनी बार कहा कि अच्छी बात पर ताली बजायें, नारे नहीं. यह अनुशासनहीनता अच्छी नहीं.”
जनसत्ता
उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में हार का ठीकरा अपने कार्यकर्ताओं पर ही फोड़ा है. मुलायम ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्र में सरकार बनाने के उनके सपने पर पानी फेर दिया.
प्रभात खबर
मुलायम सिंह ने कार्यकर्ताओं को कोसते हुए कहा कि अगर पार्टी को 40 से 45 सीटें मिल जातीं तो कांग्रेस के साथ सरकार बना लेते.
आईबीएन-7
डॉ. राम मनोहर लोहिया के नाम पर बने सम्मेलन कक्ष का उद्घाटन करने के बाद कार्यकर्ताओं से मुलायम ने कहा कि लोकसभा चुनाव में आपने कहीं का नहीं छोड़ा.
राजस्थान पत्रिका
निमोनिया से उबरकर स्वास्थ्य लाभ के बाद समर्थकों के बीच पहुंचे सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव सोमवार को डॉ. राम मनोहर लोहिया की 105वीं जयंती पर अपने पुराने तेवर में नजर आए.
नई दुनिया