Narendra Modi BJP

0
[su_button url=”http://www.narendramodi.in” target=”blank” color=”#000000″ size=”4″ center=”yes” icon=”icon: youtube-square” icon_color=”#ffffff” text_shadow=”0px 0px 0px #fdfcfc”]Website of Narendra Modi[/su_button]
[su_button url=”http://myneta.info/ls2014/candidate.php?candidate_id=9769″ target=”blank” color=”#000000″ size=”4″ center=”yes” icon=”icon: youtube-square” icon_color=”#ffffff” text_shadow=”0px 0px 0px #fdfcfc”]My Neta info[/su_button]
[su_button url=”https://www.facebook.com/narendramodi” target=”blank” color=”#000000″ size=”4″ center=”yes” icon=”icon: youtube-square” icon_color=”#ffffff” text_shadow=”0px 0px 0px #fdfcfc”]Facebook[/su_button]
[su_button url=”https://www.youtube.com/results?search_query=narendra+modi” target=”blank” color=”#000000″ size=”4″ center=”yes” icon=”icon: youtube-square” icon_color=”#ffffff” text_shadow=”0px 0px 0px #fdfcfc”]Youtube[/su_button]
[su_button url=”https://twitter.com/narendramodi” target=”blank” color=”#000000″ size=”4″ center=”yes” icon=”icon: youtube-square” icon_color=”#ffffff” text_shadow=”0px 0px 0px #fdfcfc”]Twitter[/su_button]

HIT ** (News Rating Point) 04.04.2015

भाजपा  राष्ट्रीय कार्यकारिणी, गैस सब्सिडी छोड़ो अभियान, भारत में ओलम्पिक के लिए पहल के प्रयास, घोटालों पर कांग्रेस पर हमला, फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने मोदी की एक फेसबुक पोस्ट को लाइक करना, अमेरिकी रिपब्लिकन सीनेटर जॉन मैक्केन की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करना… इन तमाम खबरों में नरेंद्र मोदी छाये रहे. देश के प्रधानमन्त्री है तो टीवी चैनलों ने भी इनके तमाम भाषण हमेशा की तरह लाइव दिखाये. कुल मिलाकर इस सप्ताह नरेंद्र मोदी की रेटिंग सकारात्मक बनी रही.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फेसबुक से ‘लाइक’ मिलने लगे हैं. फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने मोदी की एक फेसबुक पोस्ट को लाइक किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बारे में अपनी साइट पर एक स्पेशल माइक्रो साइट narendramodi.in/varanasi बनाई है. इस साइट की जानकारी और लिंक देते हुए मोदी ने एक फेसबुक पोस्ट शेयर की थी, जो जकरबर्क को भी पसंद आई.
नवभारत टाइम्स
ट्वीटर पर #FekuDay के साथ उड़ा पीएम मोदी का मजाक, केजरीवाल भी नहीं बच पाए.
एबीपी न्यूज़
विपक्ष के तीखे विरोध के बावजूद मोदी सरकार ने भूमि अधिग्रहण अध्यादेश दोबारा जारी कर दिया. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इस नए अध्यादेश को अपनी मंजूरी प्रदान कर दी है. रविवार को पुराने अध्यादेश की समय सीमा समाप्त हो रही थी.
दैनिक जागरण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को सिंगापुर के संस्थापक और प्रथम प्रधानमंत्री ली कुयान यू के अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे. यहां प्रधानमंत्री ने ली को ‘वैश्विक विचारक’ बताया. उन्होंने कहा कि भारत ने ली की मित्रता और देश के आर्थिक विकास के लिए उनके सहयोग को हमेशा महत्व दिया है. सिंगापुर के पहले प्रधानमंत्री ली कुयान यू का निधन 23 मार्च को हो गया था. उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे मोदी ने कहा, ‘ली ने न सिर्फ दक्षिण-पश्चिम एशिया को, बल्कि पूरे एशिया को अपने लक्ष्य पर विश्वास करने के लिए प्रेरित किया.’
अमर उजाला
भाजपा ने मोदी सरकार की विदेश नीति की जमकर तारीफ की है. पाकिस्तान के प्रति सरकार की नीति का समर्थन करते हुए भाजपा ने भी साफ कर दिया है कि आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकती. वहीं भाजपा ने मोदी सरकार को कहा कि वह कश्मीर में आम जनता से आतंकियों और अलगाववादियों को अलग-थलग करने के लिए भाजपा-पीडीपी की गठबंधन सरकार को पूरा सहयोग दे. भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पहली बार विदेश नीति पर पारित प्रस्ताव में चीन के साथ संबंध सुधारने की दिशा में उठाये गए कदमों की सराहना की गई है. इसके साथ ही गणतंत्र दिवस पर ओबामा की भारत यात्र और अमेरिका के साथ छह सालों से अटके पड़े परमाणु समझौते को मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि बताया गया है. 21 जून को विश्व योग दिवस घोषित करने में दुनिया के 177 देशों के समर्थन हासिल करना भी इन उपलब्धियों में शामिल है.
दैनिक जागरण
भारतीय खेल प्रेमियों के लिए जल्द ही एक बड़ी खबर सामने आ सकती है. भारत उस महाआयोजन का मेजबान बन सकता है जो इससे पहले कभी नहीं हुआ. हम बात कर रहे हैं ओलंपिक खेलों की. ताजा खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि भारत को 2024 ओलंपिक की मेजबानी करने का मौका मिले और इसके लिए इस महीने के अंत में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ (आइओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक से मिल सकते हैं.
दैनिक जागरण
अपने योजना के क्रियान्‍वयन में जो सहयोगी साबित हो इस कोई भी मौके को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छोड़ते नहीं हैं. अभी 27 मार्च को ही राजधानी में आयोजित कार्यक्रम ‘ऊर्जा संगम’ में प्रधानमंत्री ने सब्सिडी छोड़ो अभियान की औपचारिक शुरुआत की और कहा कि संपन्‍न लोग स्‍वेच्‍छा से सब्सिडी छोड़ें. प्रधानमंत्री की अपील का असर आम लोगों पर हुआ है या नहीं यह तो कहना मुश्किल है लेकिन औद्योगिक घरानों ने इसे काफी संजीदगी से लिया है. अभी कल ही टाटा समूह ने अपने कर्मियों से एलपीजी सब्सिडी छोड़ने की अपील की है.
प्रभात खबर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाज के संपन्न तबके से अपनी रसोई गैस सब्सिडी छोड़ने का आह्वान किया और कहा कि उनके हिस्से की सब्सिडी का इस्तेमाल गरीबों को सब्सिडीशुदा गैस कनेक्शन देने में किया जाएगा. मोदी ने इस दिशा में एक नया नारा ‘सब्सिडी छोड़ो’ भी दिया है.
नवभारत टाइम्स
देश का मिजाज जानने के लिए इंडिया टुडे ग्रुप-सिसेरो की ओर से किए गए पोल में लोगों ने नरेंद्र मोदी को अब तक सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री चुना है, हालांकि पोल में लोगों ने खुलकर अपनी प्रतिक्रिया दी है और मोदी सरकार के कुल प्रदर्शन से असंतुष्टि जताई है. यानी मोदी सरकार की लोकप्रियता का ग्राफ गिरता दिख रहा है.
आजतक
जाने-माने अमेरिकी रिपब्लिकन सीनेटर जॉन मैक्केन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि नरेंद्र मोदी अपने समय के सबसे ताकतवर और प्रभावशाली भारतीय प्रधानमंत्री हैं. मैक्कैन ने अमेरिका की ओबामा सरकार से कहा है कि अमेरिका को भारत के साथ भविष्य की मजबूत रणनीतिक साझेदारी विकसित करनी चाहिए.
दैनिक भास्कर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि कालेधन के मुद्दे पर देशभर में झूठ फैलाया गया. मोदी ने विपक्ष के सवालों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब कालेधन पर संसद में विधेयक लाने के बाद उनके मुंह पर ताला लग गया है.
देशबन्धु
बेंगलुरु में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ज़्यादातर अपनी दस माह पुरानी सरकार की उपलब्धियां गिनाते नज़र आए. मोदी ने कहा कि जनता ने उन्हें पूर्ण बहुमत दिया है और उनकी सरकार भी जनता की आशाओं, आकांक्षाओं पर खरी उतरेगी. मोदी ने कहा, “दस महीने के अनुभव ने बताया है कि ऐसा कोई कारण नहीं कि ये देश पिछड़ जाए. अगर नीयत साफ़ हो तो काम सही होता है और उसके नतीजे भी सही आते हैं.”
बीबीसी हिंदी
Fending off attacks from a combative opposition on the controversial land acquisition bill, Prime Minister Narendra Modi today accused them of “spreading lies” and seeking to draw “political mileage” as he vowed to safeguard the farmers interests.
– The Economic Times
Prime Minister Narendra Modi on Friday made a fervent appeal to the well-off families in the country to voluntarily give up the subsidy on cooking gas so that it can be used for providing gas connections to poor families who are dependent on firewood for cooking.
– The Hindu
Prime Minister Narendra Modi on Thursday appealed to companies to tell their employees to voluntarily give up the subsidy on cooking gas cylinders they get directly into their bank accounts.
– The New Indian Express
Attacking the Congress, Modi said, “The farmer with two bighas of land sells a part of it to pay a bribe for his son to become a chapraasi (peon) or a driver. This is the state that governments in the past have reduced him to, over 60 years.
– The Times of India

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here