कोर्ट से लापता हुए यूपी सरकार के मंत्री राकेश सचान की न्यूज़ रेटिंग शर्मनाक स्थिति में

0

एनआरपी डेस्क
लखनऊ। कानपुर कोर्ट से सजा के आदेश की फाइल लेकर भागने के बाद यूपी के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान चर्चा में हैं। ऐसी खबरों से मंत्री की छवि जबरदस्त धूमिल हुई है। शनिवार से ही मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक राकेश सचान की फजीहत हो रही है। वह शनिवार दोपहर बाद से किसी के संपर्क में नहीं हैं। सूबे की राजधानी लखनऊ में उनकी सरकारी कोठी है तो कानपुर में उनका आवास है लेकिन उनके लोग मंत्री जी के बारे में कुछ बताने से परहेज कर रहे हैं।
आजतक के अनुसार रविवार सुबह करीब 9:00 बजे आजतक मंत्री के लखनऊ स्थित सरकारी कोठी में पहुंचा, तो वहां मौजूद कर्मचारी गिरधारी ने बताया कि साहब पिछले दो से 3 दिन से आवास पर नहीं आए हैं। हालांकि, उसने यह भी बताया कि मंत्री रोज सुबह यहां जनता दरबार लगाते हैं।
अमर उजाला ने लिखा कि राकेश सचान को 31 साल पुराने एक मामले में कोर्ट ने दोषी ठहराया है। आरोप ये भी है कि कोर्ट में सजा सुनाए जाने से पहले ही मंत्री भाग खड़े हुए। इस मामले में भी उनके खिलाफ कोर्ट की पेशकार ने एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस को तहरीर दी है।
राकेश सचान इस वक्त योगी कैबिनेट में खादी ग्रामोद्योग, रेशम उद्योग, हथकरघा और वस्त्रोद्योग मंत्री हैं। शनिवार को मंत्री राकेश सचान को 31 साल पुराने अवैध असलहा रखने के एक मामले में कोर्ट ने दोषी ठहराया है। इसके बाद अपर मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट-3 कोर्ट राकेश सचान को सजा सुनाती, इससे पहले वह अपने वकील की मदद से सजा के आदेश की मूल प्रति लेकर फरार हो गए। अब कोर्ट की रीडर ने मंत्री पर एफआईआर के लिए कोतवाली में तहरीर दी है।
दैनिक जागरण ने लिखा कि कानपुर में आज एसीएमएम 3 कोर्ट ने 35 वर्ष पुराने मामले में राकेश सचान को सजा सुनाई तो उनकी पुरानी पार्टी यानी समाजवादी पार्टी को मंत्री राकेश सचान तथा भाजपा पर हमला बोलने का मौका मिल गया।
जनसत्ता ने लिखा कि सालों पुराने इस मामले में योगी सरकार के मंत्री राकेश सचान ने शनिवार को कोर्ट में बहस से पहले ही आत्मसमर्पण किया था। इस केस में सुनवाई तो हुई लेकिन फैसला आने से पहले ही मंत्री राकेश सचान कोर्ट से गायब हो गए। जिसके बाद कोर्ट में हड़कंप मच गया। इसी मामले में मंत्री राकेश सचान के वकील पर भी कथित तौर पर गंभीर आरोप है कि वह भी आदेश की कॉपी छीनकर कोर्ट से भाग निकले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here