काशी की तर्ज़ पर राम जन्मभूमि कॉरिडोर की खबर ने चमकाई योगी सरकार की छवि, अखबारों की प्रमुख खबर

0

एनआरपी डेस्क
लखनऊ। अयोध्या में भी काशी विश्वनाथ धाम की तर्ज पर श्रीराम जन्मभूमि का विकास किया जाएगा। यहां भी अब श्रीराम जन्मभूमि मंदिर कॉरिडोर बनाया जाएगा। इसके लिए राममंदिर की ओर जाने वाली मुख्य सड़क को चौड़ा किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट बैठक में इस पर मुहर लग गई है। इस खबर को देश के ज्यादातर अखबारों ने प्रमुखता से छापा। देश के सभी प्रमुख चैनलों ने इस खबर को चलाया।


आजतक – योजना के तहत अयोध्या में सहादतगंज से नयाघाट तक 12.94 किलोमीटर लंबी सड़क का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण किया जाएगा। इसके लिए 797.69 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने प्रेसवार्ता में बताया कि सहादतगंज से नयाघाट मार्ग सुग्रीव किला होते हुए श्रीरामजन्मभूमि स्थल तक चार लेन की सड़क बनाई जाएगी। यह प्रस्ताव काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्ज पर है। इसके तहत दुकानदारों, कब्जेदारों को पुनर्विस्थापित किया जाएगा।
ज़ी न्यूज़ – हनुमानगढ़ी से लेकर राम मंदिर के चारों तरफ से कॉरिडोर बनाया जाएगा। यह कॉरिडोर भव्य और दिव्य होगा। सरकार ने अब तक अयोध्या में हजारों करोड़ रुपये अलग-अलग कार्यों के लिए दिया है। लेकिन अब कैबिनेट की मुहर के बाद अयोध्या में राम कॉरिडोर का निर्माण होगा, जो विश्वस्तरीय कॉरिडोर होगा.
एबीपी न्यूज़ – इसके लिए मंदिर से लेकर हनुमान गढ़ी तक के रास्ते का चौड़ीकरण किया जाएगा। आस-पास की दुकानों को वहां से हटाया जाएगा। राम भक्तों के लिए वेटिंग रूम बनाए जाने का भी प्रस्ताव है। सआदतगंज से नया घाट और सुग्रीव क़िला होते हुए राम जन्मभूमि मंदिर तक चार लेन वाली सड़क बनेगी। इसके साथ ही फ़ैज़ाबाद हाई वे हनुमान गढ़ी होते हुए राम जन्मभूमि मंदिर तक के रोड की चौड़ीकरण होगा। सड़क के दोनों किनारों पर बिजली, सीवर से लेकर साजसज्जा की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here