बिजली और पेसमेकर ने गिराई लखनऊ की न्यूज़ रेटिंग

0

लखनऊ। बिजली और लारी कार्डियॉलजी में पेसमेकर की समस्या ने लखनऊ की न्यूज़ रेटिंग गिराई। नवभारत टाइम्स में ज़ीशान रायनी की एक्सक्लूसिव खबर में ये मुद्दा उठाया।
लिखा कि केजीएमयू के लारी कार्डियॉलजी में पेसमेकर लगवा चुके सैकड़ों मरीज इसकी जांच के लिए परेशान हैं। लारी में तीन साल पहले मरीजों को पेसट्रॉनिक कंपनी का पेसमेकर लगाया जाता था। कम कीमत के कारण आयुष्मान योजना के सैकड़ों मरीजों को इस कंपनी के पेसमेकर लगाए गए थे। इस बीच केजीएमयू की ओर से कंपनी का भुगतान अटक गया तो कंपनी की टीम ने जांच के लिए आना बंद के कर दिया। ऐसे में इस कंपनी का पेसमेकर लगवाने वाले सभी मरीज जांच के लिए एक साल से भटक रहे हैं।
दरअसल पेसमेकर लगने के बाद मरीजो को हर साल इनकी जांच करवानी होती है, जो कंपनी के प्रतिनिधि ही करते हैं। इसके लिए लारी कार्डियॉलजी ओपीडी में हर शनिवार को अलग-अलग कंपनी की टीमें आती हैं। जानकारी के मुताबिक, पेसट्रॉनिक कंपनी की टीम करीब एक साल से नहीं आ रही।

बिजली की लखनऊ में विकट समस्या बनी रही। लखनऊ के इंदिरानगर का हाल ज्यादातर अखबारों ने प्रमुखता से छापा।हिंदुस्तान ने लिखा कि लोगों ने बीती रात इंदिरानगर सेक्टर 14 (ओल्ड ) उपकेंद्र पर जमकर बवाल किया। उग्र भीड़ ने कर्मचारियों से मारपीट करते हुए उपकेंद्र पर ईट-पत्थरों से हमला कर दिया। इससे बिजलीकर्मियों में भगदड मच गई। उन्होंने गेट बंद कर किसी तरह अपनी जान बचाई। बवाल की सूचना पर जूनियर इंजीनियर उपकेंद्र पहुंचे और लोगों को शांत कराने का प्रयास किया। नाराज उपभोक्ता बिजली सप्लाई चालू करने की मांग पर अड़ गये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को खदेड़ा।
मुंशीपुलिया डिवीजन के अंतर्गत इंदिरानगर सेक्टर-13 में बीती रात 10.30 बजे ट्रांसफॉर्मर में आग लग गई। सूचना मिलते ही कर्मचारियों ने शटडाउन लेकर काम करने पहुंचे, लेकिन सप्लाई रात 12.30 बजे तक बहाल नहीं हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here