Rahul Gandhi Congress

0
FLOP ** (News Rating Point) 14.03.2015
यह विडंबना ही कही जायेगी कि कांग्रेस के संगठन को लेकर जितनी खबरें चैनलों और अखबारों में नज़र आ रही हैं, वो सब यह ज़ाहिर कर रही हैं कि राहुल गांधी की हैसियत पार्टी में लगातार मजबूत हो रही है लेकिन इन सब खबरों पर भी राहुल गांधी की छुट्टी या ये कहिये कि राहुल गांधी के रहस्यमय तरीके से गायब होने की खबरें ही ज़्यादा हावी नज़र आ रही हैं.
नवभारत टाइम्स ने 11 मार्च को लिखा- राहुल गांधी के बारे में कांग्रेस ने कहा था कि वह मंगलवार तक काम पर लौट आएंगे पर अब खबर है कि उन्होंने अपनी छुट्टी बढ़वा ली है और वीकएंड तक ही वापसी करेंगे. काफी अहम माने जा रहे बजट सेशन से ठीक पहले उनका छुट्टी पर जाना लोगों को हैरान कर चुका है. मौजूदा सेशन में अब तक कांग्रेस ने प्रमुख रूप से लैंड बिल पर सरकार को घेरा है जो कि राहुल का प्रिय विषय रहा है. मगर उनकी गैर मौजूदगी में बाकियों को मोर्चा संभालना पड़ा. इसी दिन एक खबर और छापी- मानहानि के केस में जाना होगा पेशी पर- ​​राहुल गांधी को पेशी से छूट देने की याचिका बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज कर दी. पिछले साल एक रैली में राहुल ने कहा था कि आरएसएस के एक कार्यकर्ता ने बापू की हत्या कर दी थी. राहुल के खिलाफ भिवंडी में शिकायत पर मैजिस्ट्रेट अदालत ने उन्हें पेश होने का निर्देश दिया गया था।. बिज़नेसस्टैण्डर्ड- The Budget session of Parliament began with Congress Vice-President Rahul Gandhi going on a sabbatical to introspect. With the scion likely to return to the capital this week, the grand old party is gearing up to enter a ‘Rahul era’. Dispelling all conjecture, party insiders insist Gandhi will be donning a more “active role”, to culminate in his taking over the reins as president, maybe even as early as next month’s All India Congress Committee (AICC) session.
अमर उजाला ने 13 मार्च को लिखा- पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर लगे कोयला घोटाले के दाग को धोने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सड़क पर उतर गई हैं. वहीं उनके बेटे और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी का कोई अता पता नहीं है. चर्चा है कि राहुल अब मार्च के अंत तक ही लौट पाएंगे. हालांकि पार्टी ने इन खबरों को खारिज कर दिया है. उसका कहना है कि राजनीतिक फायदे के लिए ऐसी अफवाहें फैलाई जा रही हैं लेकिन पार्टी के पास इस सवाल का जवाब नहीं है कि आखिर राहुल कब लौटेंगे. राहुल के छुट्टी पर जाने की बात 23 फरवरी को सामने आई थी. तब पार्टी ने कहा था कि वह कांग्रेस अध्यक्ष से दो हफ्ते की छुट्टी लेकर गए हैं. मगर दो हफ्ते बीतने के बाद भी पार्टी ये बताने की स्थिति में नहीं है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष आखिर कब आएंगे. टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने 13 मार्च को लिखा-Rahul Gandhi’s “leave of introspection“ has exceeded all estimates, with fresh indications that he may be back later this month. The Congress vice-president was conspicuous by his absence at the march of solidarity to former PM Mammohan Singh’s residence that was led by Sonia Gandhi on Thursday. Now, Rahul would again miss the agitation against the land bill. The Youth Congress, led by its chief and close Rahul aide Amarinder Warring, is to start a march on Friday from Bhatta Parsaul to Rajghat, staying in villages on the way, before the planned siege of Parlia ment on March 16.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here