Rajnath Singh BJP

0

HIT **** (News Rating Point) 11.04.2015

वैसे तो भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और देश के गृह मंत्री होने के नाते राजनाथ सिंह खबरों में बने रहते हैं लेकिन गुरूवार को एक लिफ्ट में फंसने के बाद अपनी मानवीय और बड़ी छवि को पेश करने के चलते राजनाथ सिंह ज़्यादा चर्चा में रहे. जेड प्लस सुरक्षा से घिरे रहने वाले गृहमंत्री राजनाथ सिंह बृहस्पतिवार को देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ मुख्यालय के भवन की लिफ्ट में फंस गए. लेकिन जब लोगों को बाहर निकालने के प्रयास शुरू हुए थे तो राजनाथ सिंह ने कहा कि पहले लिफ्ट से सभी लोगों को निकाला जाए, वह सबसे आख़िरी में लिफ्ट से निकलेंगे.
जेड प्लस सुरक्षा से घिरे रहने वाले गृहमंत्री राजनाथ सिंह बृहस्पतिवार को देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ मुख्यालय के भवन की लिफ्ट में फंस गए. खासी अफरा-तफरी के बाद 63 साल के गृहमंत्री को स्टूल के सहारे लिफ्ट साफ्ट से सुरक्षित बाहर लाया गया. इस लिफ्ट में राजनाथ सिंह अकेले नहीं थे. उनके साथ सीआरपीएफ के प्रमुख प्रकाश मिश्र, गृह राज्य मंत्री हरिभाई चौधरी और राजनाथ के ओएसडी बीके सिंह भी मौजूद थे.
अमर उजाला
देश की सामाजिक समरसता को धर्म, जाति और संप्रदाय के नाम पर बांटने की साजिश रची जा रही है. लोगों को अपनी जड़ से जुड़े रहने की चुनौती है ताकि विघटनकारी शक्तियां कामयाब नहीं होने पाएं. गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में एक कार्यक्रम में यह बात कही.
दैनिक जागरण
गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत कई वीआईपी गुरुवार को नई दिल्ली में वसंतकुंज स्थित सीआरपीएफ मुख्यालय की लिफ्ट में फंस गए. वहां से निकलने के लिए इन लोगों ने एक स्टूल का सहारा लिया. राजनाथ के आग्रह पर सबसे पहले स्टूल के सहारे सीआरपीएफ के डीजी, ओएसडी, राज्यमंत्री को बाहर निकाला गया और अंत में वह खुद छत से निकले.
नवभारत टाइम्स

​​केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि ओलावृष्टि और भारी बारिश के कारण कई राज्यों में फसलें नष्ट हुई हैं और किसान परेशान हैं. उनकी पूरी मदद की जाएगी और इसमें किसी तरह की कमी नहीं होने दी जाएगी. केंद्र सरकार किसानों को ज्यादा से ज्यादा राहत देने के लिए प्रतिबद्ध है. प्रधानमंत्री ने पिछली बार की तुलना में इस बार डेढ़ गुना ज्यादा राहत देने के निर्देश दिए हैं.
दैनिक जागरण
राजनाथ ने कहा, गृहमंत्री बनने के 4-5 महीने बाद पाकिस्तान ने सीज फायर का उल्लंघन किया. हमारे पांच नागरिक मारे गए. मैंने बीएसएफ के महानिदेशक से जवाबी कार्रवाई के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि 16 बार पाकिस्तानियों को सफेद झंडा दिखाकर कह चुके हैं कि हम लड़ना नहीं चाहते, शांति से बातचीत चाहते हैं. मैंने आदेश दिया कि अब 17वीं बार सफेद झंडा नहीं, मुंहतोड़ जवाब दिया जाए. बीएसएफ ने मुंहतोड़ जवाब दिया तो पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र संघ में जाकर बचाने की गुहार लगाने लगा.
अमर उजाला
Home Minister Rajnath Singh on Friday termed the release of 26/11 mastermind and Lashkar leader, Zaki-ur-Rehman Lakhvi as an “unfortunate” and “disappointing” development. Mr. Singh, who was a two-day visit to his constituency, was talking to reporters.
– The Hindu
India has strongly protested against the Lahore High Court’s decision to release 26/11 mastermind Zaki-ur-Rehman Lakhvi from prison.
– NDTV
Union Home Minister Rajnath Singh on Friday described the release ofZaki-ur-Rehman Lakhvi, the commander of the militant outfit Lashkar-e-Taiba who is believed to masterminded the Mumbai attack, in Pakistan as an “unfortunate and disappointing”.
– Tribune
Singh, who later recounted the incident in his speech at the CRPF function, said he chose to exit the last from the lift after others were rescued. “The CRPF should work with the same spirit in helping others,” Singh told the CRPF officers and Jawans.
– The Economic Times
Union home minister Rajnath Singh and his deputy Kiren Rijiju got stuck inside a lift at the CRPF headquarters here and had to be hoisted out through its roof, an official said.
– The Times of India

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here