Ram Bilas Sharma BJP Hariyana

0

​FLOP *** (News Rating Point) 28.02.2014
कोई वजह नहीं थी लेकिन विवादित बयान देकर हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने मीडिया में अपनी फजीहत करा डाली. तमाम चैनल और अखबारों में उनके इस बयान की खबरें छपीं और छवि खराब हुई.
नवभारत टाइम्स 23 फरवरी को लिखा- हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने रविवार को एक कथित किस्से का सहारा लेकर देश के पहले प्रधानमंत्री को सार्वजनिक रूप से आपत्तिजनक शब्द कह डाले. शर्मा महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में `फागण मेले` के उद्धाटन पर मशहूर रागिनी गायक लखमी चंद के बारे में किस्से सुना रहे थे. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहलाल नेहरू का निधन हुआ था तो बहादुरगढ़ से सवारी बैठने लगी. बस में कंडक्टर ने पूछ लिया कि कित जाऔगे. सवारी ने जवाब दिया कि नेहरू के संस्कार में जाना है. इस पर कंडक्टर ने कहा कि लखमी जिसे (जैसे) चले गए जिब, नेहरू ….(अपशब्द) कित बचै था. शर्मा अपने बड़बोलेपन के लिए चर्चित रहे हैं. हालांकि उनका यह बयान सोचा-समझा माना जा रहा है. गांधी के बाद कांग्रेस में नेहरू ऐसे दूसरे बड़े नेता थे जो बेहद लोकप्रिय थे और सेक्युलर व समाजवादी रुझान की वजह से बीजेपी-आरएसएस के अभियानों में रुकावट थे. उधर, लखमीचंद हरियाणा में बेहद लोकप्रिय सांगी रहे हैं और उन्हें लेकर काफी मिथक प्रचलित हैं. ऐसे में उनके मुकाबले नेहरू को खड़ा कर दिया गया बयान एक तरफ नेहरू पर निशाना रहा तो दूसरी ओर लखमी सांगी के प्रशंसकों को रिझाने की कोशिश. लेकिन, इस बात के साथ अपशब्द के जिक्र ने तूफान खड़ा कर दिया है. कांग्रेस ने गहरी नाराजगी जाहिर की है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता और पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति हुड्डा ने कहा है कि रामबिलास शर्मा को बर्खास्त कर देना चाहिए.
नयी दुनिया ने लिखा- हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा की जुबान फिसल गई और उन्होंने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के खिलाफ अपशब्द बोल दिया. कांग्रेस व इनसो नेताओं ने इस पर नाराजगी जताई है. रामबिलास शर्मारविवार को महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के फागण मेले के उद्घाटन करने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे. पंडित लख्मी चंद शर्मा के बारे में जानकारी देने के दौरान पंडित जवाहर लाल नेहरू के बारे में उनके मुंह से अपशब्द निकल गया. इससे वहां मौजूद लोग हक्के-बक्के रह गए. दैनिक जागरण ने लिखा- ‘दैनिक जागरण’ की खबर के मुताबिक, महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में फागण मेले के उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधन करते हुए रामबिलास शर्मा की जुबान फिसल गई. पंडित लख्मी चंद शर्मा के बारे में बताते हुए पंडित जवाहर लाल नेहरू के बारे में उनके मुंह से अपशब्द निकल गया. इससे वहां मौजूद लोग हैरान रह गए. उद्घाटन के बाद कुछ छात्रों में इस पर रोष भी दिखा. पंजाब  केसरी ने हेडिंग लगाई- हरियाणा के शिक्षा मंत्री बोले, नेहरू साला. हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांग ली. फाइनेंसियल एक्सप्रेस लिखा- BJP minister shocks with ‘objectionable’ remarks against Jawaharlal Nehru- Haryana Education Minister Ram Bilas Sharma has landed himself in a soup for allegedly using objectionable language while referring to India’s first Prime Minister Jawaharlal Nehru. “I did not mean to be disrespectful towards the country’s first Prime Minister. I was just using Haryanvi dialect and referring to conversation between co-passengers who had boarded a bus from Rohtak to Delhi when Nehru had passed away. If anybody’s sentiments have been hurt, I apologise for the same,” Sharma told reporters in Panchkula. नवभारत टाइम्स ने लिखा- शिक्षा मंत्री रामबिलास शार्मा द्वार जवाहर लाल नेहरू बारे किये गये आपतिजनक भाषण से खफा​ अम्बालाके कांय्रेसी नेताओं जिनमें ने सोमवार को कचहरी चौंक पर रामबिलास का पुतला जलाया. उनकी मांग थी कि ऐसे मंत्री को अपने पद पर बनें रहने का कोई ‌अधिकार नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here