यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव पर रेप के प्रयास का मुकदमा, यूपी खेल की साख पर असर

0

लखनऊ. यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव आनंदेश्वर पांडेय पर बलात्कार के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है. आनंदेश्वर पांडेय के खिलाफ दुष्कर्म व धमकाने का केस एक हैंडबाल खिलाड़ी की शिकायत पर दर्ज किया गया है. बरेली निवासी एसएसबी में तैनात महिला सिपाही, जो इन दिनों राजस्थान में तैनात है, उसका आरोप है कि केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित हैंडबॉल के एक प्रशिक्षण शिविर के दौरान आनंद ईश्वर पांडे ने उसके साथ में बदसलूकी की थी. वारदात स्थल लखनऊ होने के कारण मुकदमा स्थानांतरित कर लखनऊ के हजरतगंज थाने में भेजा जाएगा. कुछ दिनों पहले आनंदेश्वर पांडे की अश्लील तस्वीरें भी वायरल हुई थीं.

इस खबर के चलते अखबारों, चैनलों और पोर्टल्स में उत्तर प्रदेश के खेलों की छवि पर विपरीत असर पड़ रहा है। ये आरोप और भी ज्यादा गंभीर इसलिए भी हो जाते हैं क्योंकि ये आरोप सीधे-सीधे यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव पर लगे हैं. इससे पहले भी कुछ युवतियों के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिखाई दे रहे आनंदेश्वर पांडे ने उन तस्वीरों को फेक बताया था. उन्होंने कहा था कि वह साइबर क्राइम शाखा में इसकी शिकायत भी कर रहे हैं, लेकिन राजस्थान में एसएसबी की महिला जवान के दर्ज कराए गए मुकदमे के बाद उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव और भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडे अब और बड़ी मुश्किल में घिरते हुए नजर आ रहे हैं.

आनंदेश्वर ने आरोप झूठे बताए
इस प्रकरण को लेकर उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव आनंदेश्वर पांडेय ने बरेली निवासी एसएसबी की महिला हैंडबॉल खिलाड़ी द्वारा अपने खिलाफ दुष्कर्म व धमकाने का केस दर्ज कराने के मामले के आरोपों को झूठा बताया. हिंदुस्तान ने लिखा कि कुछ दिनों पहले आनंदेश्वर पांडे की अश्लील तस्वीरें भी वायरल हुई थीं. आनंदेश्वर ने कहा कि इस लड़की के खिलाफ एसएसबी में कार्रवाई चल रही है. अक्सर मुझसे सम्पर्क करना चाहती थी लेकिन मैंने उसे कोई तवज्जो नहीं दी. आनंदेश्वर ने बताया कि उसके खिलाफ मानहानि की कार्रवाई करेंगे. हजरतगंज कोतवाली के थाना प्रभारी अखिलेश मिश्र ने बताया कि अभी उनके यहां ऐसी कोई एफआईआर स्थानान्तरित होकर नहीं आयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here