Sakshi Maharaj BJP

0

HIT 1/2* (News Rating Point) 18.04.2015

विवादित बयान देने के लिए चर्चित उन्नाव से बीजेपी के सांसद साक्षी महाराज ने रविवार को बहु शादी प्रथा पर प्रतिबंध लगाने की मांग की. बीजेपी सांसद ने एक से ज्यादा शादी और ज्यादा बच्चे पैदा करने के खिलाफ कानून बनाने की मांग की. इस खबर को टीवी चैनलों और अखबारों ने जबरदस्त कवरेज दी.

विवादित बयान देने के लिए चर्चित उन्नाव से बीजेपी के सांसद साक्षी महाराज ने रविवार को बहु शादी प्रथा पर प्रतिबंध लगाने की मांग की. बीजेपी सांसद ने एक से ज्यादा शादी और ज्यादा बच्चे पैदा करने के खिलाफ कानून बनाने की मांग की. सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज ने कहा, ‘देश की जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए केंद्र सरकार परिवार नियोजन के कई कार्यक्रम चलाती है, लेकिन इसके सार्थक परिणाम नहीं निकल रहे हैं.
नवभारत टाइम्स
बीजेपी के क्षेत्रीय सांसद साक्षी ने कल यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा ”जब हिन्दू लोग नसबंदी कराते हैं तो मुसलमानों को भी करवानी चाहिये. देश में सबके लिये एक ही नियम होना चाहिये.” हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया ”हम नहीं चाहते कि देश के मुसलमानों और ईसाइयों की नसबंदी करा दी जाए लेकिन परिवार नियोजन तो सभी को अपनाना चाहिये.
एबीपी न्यूज़
अपने विवादास्पद बयानों के लिये अक्सर चर्चा में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज ने कहा है कि परिवार नियोजन में किसी भी समुदाय के प्रति तुष्टीकरण की नीति नहीं अपनायी जानी चाहिए.
एनडीटीवी
साक्षी महाराज ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण पर केंद्र सरकार कई कार्यक्रम चलाती तो है लेकिन इसके सही परिणाम नहीं मिलते. उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाया जाना चाहिए और अगर ऐसा करने के लिए संविधान संशोधन की जरूरत होती है तो वह भी किया जाना चाहिए. यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए इस बीजेपी सांसद ने कहा कि तुष्टिकरण ने देश का सर्वनाश कर दिया, समुदाय विशेष की लड़की को स्कॉलरशिप दी जाती है और मंदिरों पर टैक्स लगाए जाते हैं
सहारा समय
भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है. उन्होंने मुसलमानों की नसबंदी और उनके मताधिकार छीने जाने की मांग की वकालत की है. साथ ही मुसलमानों को मिलने वाली सहूलियतों पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, ‘तुष्टिकरण ने देश को बर्बाद कर दिया है.
आजतक
हालांकि अपने इस बयान पर साक्षी को खासी फजीहत का सामना खुद अपनी ही पार्टी की ओर से करना पड सकता है. साक्षी के बयान पर बवाल मचते-मचते बीजेपी के नेशनल सेक्रेट्री श्रीकांत शर्मा ने इस बयान पर कहा, जनसंख्या देश की बडी समस्या है. इस पर सब को विचार करना चाहिए. पर इस तरह के बयानों से इन समस्याओं का हल नहीं होता है.
– khaskhabar
उन्‍होंने कहा, ‘हम चार बच्चे पैदा करने की बात करते हैं तो बवाल खड़ा हो जाता है. मैं चाहता हूं कि चार बीवी और 40 बच्चे पैदा की करने की परंपरा बैन होनी चाहिए और इसे कानून के दायरे में लाना चाहिए.’
ईटीवी
उन्नाव के सांसद सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज ने कहा हमारे देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए केंद्र सरकार परिवार नियोजन कार्यक्रम संचालित कर रही है. इसके दायरे में सभी को बांधने का कानून बनाना चाहिए. हम चार बच्चे पैदा करने की बात करते हैं तो बवाल खड़ा हो जाता है. अब तो चार बीवी तथा चालीस बच्चे पैदा की परंपरा बंद करने को भी इसे कानून के दायरे में लाना चाहिए.
दैनिक जागरण
भाजपा के क्षेत्रीय सांसद साक्षी ने कल यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा ‘जब हिन्दू लोग नसबंदी कराते हैं तो मुसलमानों को भी करवानी चाहिये. देश में सबके लिये एक ही नियम होना चाहिये.’
ज़ी न्यूज़
उन्होंने कहा कि हम चार बच्चे पैदा करने की बात करते हैं तो आग लग जाती है, लेकिन चार बीवी और बच्चे पैदा करने वालों से आग क्यों नहीं लगती है?
राजस्थान पत्रिका
शादियों व बच्चों के बयान देने के लिए मश्हुर उन्नाव से भाजपा के सांसद साक्षी महाराज ने रविवार को बहु शादी प्रथा पर प्रतिबंध लगाने की मांग की.
पंजाब केसरी
विवादास्पद बयान देने के मामले में आप आदमी पार्टी (आप) ने शिव सेना सांसद संजय राउत व भाजपा सांसद साक्षी महाराज की गिरफ्तारी की मांग की है.
दैनिक जागरण
Known for making controversial statements, BJP MP Sakshi Maharaj has demanded that a strict law for family planning be brought in for all to check population growth and those who do not follow it should be stripped of their voting right.
– The Economic Times
BJP MP Sakshi Maharaj has demanded that a strict law for family planning be brought in for all to check population growth and those who do not follow it should be stripped of their voting right.
– The Hindu
Bharatiya Janata Party leader and Unnao MP Sakshi Maharaj on Sunday demanded a strong law for population control and family planning and suggested that voting rights of those flouting the law be revoked.
– The Times of India
Maharaj defended his comments despite criticism from opposition parties, saying: “Hum char bache ki baat keh de toh aag lag jaati hai, par char biwi chaalis bache se kahin aag nahi lagti .”
– Hindustan Times
On the day the BJP and the Narendra Modi government distanced themselves from ally Shiv Sena’s controversial demand to bar Muslims from voting, saffron MP Sakshi Maharaj embarrassed the government yet again by asking it to strictly impose family planning on the minority community.
– The Asian Age
Controversial BJP MP Sakshi Maharaj courted another controversy by saying that those who refuse birth control will have their voting rights revoked.
– The New Indian Express
Stressing that population growth was a major challenge before the country, he said the issue has to be addressed through family planning. “There should be family planning. When the country gained independence, the population was only 30 crore. Today it is 130 crore. Who is responsible for it?…There should be one law for everyone be it Hindus, Muslims, Sikhs or Christians.
– Daily News & Analysis
Bharatiya Janata Party MP Sakshi Maharaj has triggered yet another controversy by demanding a uniform civil code in the country and strict family planning laws, and demanding that those who did not follow it be stripped of their voting rights
– Deccan Herald

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here