Sanjay Nirupam Congress

0

FLOP ** (News Rating Point) 04.04.2015

वह खड़े तो हुए थे अपनी पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ आये महिला विरोधी बयान के लिए लेकिन स्मृति ईरानी पर पूर्व में दिए गए अपने बयान को सही ठहराने के चक्कर में खुद की भी फजीहत करा ली. संजय निरुपम ने कहा कि उनका स्मृति ईरानी के लिए ठुमके वाली बयान ज़रा भी गलत नहीं था. इसके चलते अखबारों, चैनलों और सोशल मीडिया पर संजय निरुपम की भी खूब आलोचना हुई.

मुंबई में कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान निरुपम ने गुरुवार को कहा कि बीजेपी के मंत्री गिरिराज सिंह ऐसा बयान दे रहे हैं, उस आधार पर ‘ठुमकेवाली’ को महिला विरोध टिप्पणी नहीं समझना चाहिए. निरुपम ने कहा, ”मैंने स्मृति ईरानी के कामकाज को लेकर बयान दिया था. वह एक एक्ट्रेस हैं, यह उनका पेशा है तो उसे लेकर कोई बात करना महिला विरोधी बयान नहीं हो सकता. मैंने जिस तरीके से कहा, उसमें कुछ भी गलत नहीं था. ‘ठुमक-ठुमक राम चले’ एक भजन है. अगर इस आधार पर मैंने उन्हें ठुमकेवाली कह दिया तो क्या गलती है?”
दैनिक भास्कर
संजय ने अपनी बात के पक्ष में कहा, ‘जो जैसा काम करता है, उस वजह से उसे वैसा बुलाना गलत नहीं. जैसे कि जर्नलिस्ट को जर्नलिस्ट कहना गलत नहीं है. जहां तक ठुमके की बात है, ठुमक चलत रामचंद्र तो अपने देश में भजन है. ठुमके को अपमानजक शब्द नहीं माना जा सकता.’ गौरतलब है कि एक बार संजय निरुपम ने टीवी डिबेट के दौरान स्मृति ईरानी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी.
नवभारत टाइम्स
इस दौरान कांग्रेस सांसद संजय निरूपम ने कहा कि उनके द्वारा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को लेकर की गई ठुमकेवाली जैसी बातें सही हैं. मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरूपम द्वारा की गई इस तरह की टिप्पणी के बाद राजनीतिक क्षेत्र में बवाल मचना स्वाभाविक ही है.
– News Track
Sanjay Nirupam fights for Sonia but defends sexist attack on Smriti Irani
– One India
Mumbai Regional Congress Committee (MRCC) president Sanjay Nirupam and other party activists were taken into custody on Thursday while they were holding a protest against Prime Minister Narendra Modi.
– The Times of India
Mumbai Congress chief Sanjay Nirupam and several party activists were detained when they staged a protest against visiting Prime Minister Narendra Modi here on Thursday,
-Business Standard

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here