Sanjeev Baliyan BJP

0

FLOP *** (News Rating Point) 18.04.2015

इस सप्ताह केंद्रीय कृषि और खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री संजीव बालियान बिलावजह चैनलों और अखबारों में छाये रहे. पहले चर्चा में वह आये एक सभा में अपना आपा खोने के चलते और फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के धुरविरोधी संजय जोशी को जन्मदिन की बधाई देने के चलते. संजीव बालियान चैनलों पर अपनी सफाई देते रहे और हर जगह चला कि बधाई देने के चलते अमित शाह ने बालियान को फटकार लगाई.

केंद्रीय कृषि और खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री संजीव बालियान ने हजरतनगर गढ़ी गांव में महापंचायत कर रहे किसान नेताओं को कथित रूप से धमकी दी. हजरत नगर गढ़ी में आयोजित किसान महापंचायत में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर रहे बालियान भारतीय किसान यूनियन के नेता हरपाल सिंह की अगुआई में कुछ किसानों द्वारा किसी बात को लेकर विरोध किए जाने पर आपा खो बैठे. उन्होंने कहा, ‘ए हरपाल, सुनो मेरी बात. जितने लोगों को तुम साथ लेकर आए हो, उतने लोग मेरे यहां हमेशा हुक्का पीते हैं. मैंने तुमसे ज्यादा हल चलाया है.’ राज्यमंत्री ने कहा, ‘मैंने तुमसे ज्यादा आंदोलन किए हैं और तुमसे ज्यादा जेल काटी है. मुझे पता है कि तुम किसके इशारे पर जनसभा में व्यवधान डालने आए हो. दो मिनट में ठीक हो जाओगे…..बस मंत्री पद का ख्याल कर रहा हूं.’
नवभारत टाइम्स
कृषि राज्यमंत्री संजीव बालियान ने उत्‍तर प्रदेश के संभल जिल में आयोजित किसान सभा में एक विवादित बयान दिया. सभा के दौरान स्थानीय किसान नेता के विरोध-प्रदर्शन से नेता जी इतने नाराज हो गए कि मंच से किसान नेता सहित किसानों को धमकाने लगे. किसान नेता को धमकाते हुए बालियान ने कहा कि जितने लोग प्रदर्शन के लिए तुम्हारे साथ आएं हैं उतने तो हर वक्त मेरे घर में हुक्का भरते हैं. इस दौरान मंत्री की जुबान फिसल गई. किसान नेता ने धमकाते हुए कहा कि अगर वो मंत्री नहीं होते तब भी कोई उनके सामने बोल नहीं पाता.
ईटीवी
इस पर मंत्री संजीव बालियान भड़क गए और मंच से उठकर माइक संभाला और हरपाल सिंह का नाम लेते हुए जमकर फटकार लगाई. इतना ही नही उन्होंने कहा कि उन्होंने भी बहुत आंदोलन बहुत किए है और न जाने कितने बार जेल भी गए है लेकिन आज मंत्री पद मिलने के कारण अपना गुस्सा काबू कर रहे हैं. उन्होंने गुस्से में आकर यह भी कह डाला कि हरपाल सिंह जितने आदमी तेरे साथ है उससे ज्यादा मेरे यहां हुक्का भरते है. उन्होंने एक कहावत भी कहीं कि अनपढ़ जाट पढ़ा जैसा पढ़ा जाट खुदा जैसा, मैं तो पढ़ा लिखा जाट हूं.
दैनिक जागरण
मोदी सरकार में कृषि राज्यमंत्री संजीव बालियान ने यूपी के संभल जिल में आयोजित किसान सभा में एक विवादित बयान दिया. सभा के दौरान स्थानीय किसान नेता के विरोध-प्रदर्शन से नेता जी इतने नाराज हो गए कि मंच से किसान नेता सहित किसानों को धमकाने लगे.
आईबीएन-7
बीजेपी के पूर्व महासचिव और आरएसएस नेता संजय जोशी को जन्मदिन की बधाई देने वाले बीजेपी से जुड़े नेता मुश्किल में हैं. मोदी सरकार के तीन मंत्री श्रीपद यसो नायक, डॉक्टर संजीव कुमार बालियान और सर्बानन्द सोनवाल मुश्किल में हैं.ABP न्यूज़ से बातचीत में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजाव बालियान ने कहा है, ”मेरे ऑफिस से किसी ने संजय जोशी को बधाई नहीं दी. मुझे पार्टी से कोई नोटिस नहीं मिला है और ना ही मुझे पार्टी  से इस बारे में कोई फोन आया है. मुझे नहीं पता कि संजय जोशी का जन्मदिन कब था? ”
एबीपी न्यूज़
मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, विश करने और जोशी का पोस्टर लगाए जाने से नाराज अमित शाह ने मंत्री श्रीपद नाईक, संजीव बालियान और सर्वानंद सोनवाल को फोन कर फटकार लगाई है. हालांकि, मंत्री संजीव बालियन ने इसका खंडन किया है.
दैनिक भास्कर
जिन नेताओं का नाम इनमें सामने आ रहा है उनमें संजीव बालियान, सर्वानंद सोनवाल, श्रीपाद नाईक के नाम शामिल हैं . हालांकि इन नेताओं ने अपने हाथ खड़े कर दिये है और पूरा दोष समर्थकों पर मढ़ दिया है.
प्रभात खबर
मोदी के फरमान के बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने सरकार के तीन मंत्री श्रीपद यसो नायक, डॉक्टर संजीव कुमार बालियान और सर्बानन्द सोनवाल को फोन कर फटकार लगाई है. पोस्टर लगाने के आरोप में श्रीपद नायक के निजी सचिव नितिन सरदारे की छुट्टी भी हो गई है. संजय जोशी को बधाई देने वाले 150 लोगों की पहचान की गई है, जिनमें संजीव बालियान और सर्बानन्द सोनवाल के करीबी लोगों का नाम सामने आया है.
दैनिक नवज्योति
बालियान ने कहा, ‘ए हरपाल, सुनो मेरी बात. जितने लोगों को तुम साथ लेकर आए हो, उतने लोग मेरे यहां हमेशा हुक्का पीते हैं. मैंने तुमसे ज्यादा हल चलाया है.’
आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here