बसपा के स्टार प्रचारकों में से सतीश मिश्रा गायब, न्यूज़ रेटिंग डाउन

0

 

नितिन श्रीवास्तव
लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी में मायावती के बाद नंबर दो की पोजीशन पर रहने वाले सतीश चंद्र मिश्रा आजमगढ़ सीट पर होने वाले लोकसभा उपचुनाव में स्टार प्रचारकों की लिस्ट से उनका नाम गायब है. बुधवार को जारी 40 स्टार प्रचारकों की सूची की गई, लेकिन इसमें सतीश मिश्रा का नाम नहीं है. इस खबर को सभी चैनलों और अखबारों ने लिया। बुधवार को सोशल मीडिया ये मुद्दा हॉट टॉपिक बना रहा। अब इसके बाद यह माना जा रहा है कि बसपा में सतीश चंद्र मिश्रा साइडलाइन हो गए हैं.
गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में सतीश चंद्र मिश्रा ने अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने विधानसभा चुनाव में 150 से अधिक चुनावी जनसभाएं की थीं. अब अटकलें तेज हैं कि आने वाले दिनों में कोई बड़ा राजनीतिक उलटफेर देखने को भी मिल सकता हैं. न्यूज़ 18 ने अपने पोर्टल पर लिखा कि बसपा ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जो जारी की है उसमें मायावती के बाद दूसरे नंबर पर प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर का नाम है. बता दें कि बसपा में आने के बाद से ही सतीश चंद्र मिश्रा हमेशा अहम भूमिका में नजर आए हैं. यह पहला मौका है जब उनका नाम स्टार प्रचारकों की सूची में नहीं है. इतना ही नहीं 2007 में जब मायावती ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनायी थी तो दलित-ब्राह्मण समीकरण में भी सतीश चंद्र मिश्रा की अहम भूमिका थी.
कहा जा रहा है कि सतीश चंद्र मिश्रा का राज्यसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है. लिहाजा उन्हें नई जिम्मेदारी दी जाएगी. लेकिन सवाल यह भी उठ रहे हैं कि विधानसभा चुनावों में तूफानी सभाएं करने वाले सतीश चंद्र मिश्रा और पार्टी हाईकमान के बीच क्या सब कुछ ठीक चल रहा हैं? गौरतलब है कि 23 जून को आजमगढ़ और रामपुर सीट पर लोकसभा उपचुनाव होने हैं. बसपा ने आजमगढ़ सीट से शाह आलम उर्फ़ गुड्डू जमाली को प्रत्याशी बनाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here