अखिलेश को पत्र लिखकर शिवपाल यादव ने मचाई सियासी हलचल

0

लखनऊ। शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नाम पत्र लिखकर हंगामा खड़ा कर दिया है। उन्होंने लिखा कि जिस व्यक्ति ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बारे में अनर्गल बातें कही हो और उन्हें आईएसआई का एजेंट तक बताया हो, उसे राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन देने पर पुनर्विचार करना चाहिए। इस बहाने शिवपाल यादव चर्चा का विषय बन गए हैं।
शिवपाल यादव ने लिखा – मैं आपका और समाजवादी पार्टी के शुभचिंतकों का ध्यान एक बेहद गंभीर व संवेदनशील विषय की ओर दिलाना चाहता हूं। यह नियति की अजीब विडम्बना है कि समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में उस व्यक्ति का समर्थन किया है, जिसने हम सभी के अभिभावक और प्रेरणा व ऊर्जा के स्रोत आदरणीय नेताजी को उनके रक्षा मंत्रित्व काल में पाकिस्तानी गुप्तचर संस्था आईएसआई का एजेंट बताया था। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि समाजवादी पार्टी को राष्ट्रपति प्रत्याशी के तौर पर एक अदद समाजवादी विरासत वाला नाम न मिला। यह कहते हुए मुझे दुःख और क्षोभ हो रहा है कि जो समाजवादी कभी नेताजी के अपमान पर आग बबूला हो जाते थे, आज उसी विरासत के लोग नेताजी को अपमानित करने वाले व्यक्ति का राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन कर रहे हैं। ऐसा लगने लगा है कि पूरी पार्टी मजाक का पात्र बनकर रह गई है।
प्रिय अखिलेश जी, मुझे अपनी सीमाएं पता है, आप समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष हैं, ऐसे में मेरा सुझाव है कि उपरोक्त बिंदुओं के आलोक में अपने फैसले पर पुनर्विचार करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here