Smriti Irani BJP

0

HIT 1/2* (News Rating Point) 25.04.2015
केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी इस सप्ताह भी चर्चा में रहीं. दो खबरों के चलते उनकी खबरों में प्रमुखता बनी रही. एक तो उनके अश्लील वीडियो एक लोक जनशक्ति पार्टी के नेता ने वायरल किये और दूसरा उनका टाइम्स नाउ में अर्नब गोस्वामी को दिया गया इंटरव्यू… जिसे दूसरे अखबारों ने भी छापा और कई चैनलों ने भी लिया.

राजग सरकार में शामिल व भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी के नगर अध्यक्ष ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की आपत्तिजनक तस्वीरें व्हाट्सएप पर जारी कर दी. मामले का विरोध करते हुए भाजपा ने आरोपी नगर अध्यक्ष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने की मांग की, जिसके बाद नगर थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई. पुलिस ने नगर अध्यक्ष को थाने बुलाकर पूछताछ भी की. लोजपा ने भी अपने नेता से स्पष्टीकरण मांगा है. केंद्रीय मंत्री की तस्वीरों को दोस्त नाम से शेयर किया गया है. इसे गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को भाजपा नेता जयकृष्ण झा व राजीव रंजन ने समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक से मिलकर ज्ञापन सौंपा. इसमें कहा गया कि मोबाइल नंबर 8084621132 के धारक लोजपा नेता उमाशंकर मिश्र ने व्हाट्सएप के जरिये महिला केंद्रीय मंत्री की आपत्तिजनक तस्वीरें सार्वजनिक की हैं. इससे पूरी नारी जाति का उपहास हुआ है.
दैनिक जागरण
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के समस्तीपुर में पिछले कुछ दिनों से स्मृति ईरानी की एक मॉफ्र्ड अश्लील फोटो वाट्सऐप पर खूब वाइरल की जा रही है. इस ग्रुप का मध्यस्थ लोजपा नेता रवींद्र कुमार सिंह है.
– Oneindia
इस ग्रुप के मॉडरेटर लोजपा नेता रवींद्र कुमार सिंह हैं. वहीं दूसरी ओर उमाशंकर मिश्र पर आरोप है कि उनके मोबाइल से यह भाजपा के कई नेताओं को भेजी गयीं
प्रभात खबर
मोदी की धर्मबहनकी अश्लील फोटो वॉट्सऐप पर सर्कुलेट!
पंजाब केसरी
राजग सरकार में शामिल व भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी के नगर अध्यक्ष ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की आपत्तिजनक तस्वीरें व्हाट्सएप पर जारी कर दी.
नई दुनिया
समस्तीपुर में बीते कुछ वक्त से दोस्तीनाम के वॉट्सऐप ग्रुप पर स्मृति की एक मॉर्फ्ड अश्लील फोटो सर्कुलेट की जा रही थी. इस ग्रुप के मॉडरेटर लोजपा नेता रवींद्र कुमार सिंह हैं.
हरिभूमि
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी की एक मॉर्फ्ड अश्लील फोटो वॉट्सऐप पर जारी करने के आरोप में लोक जनशक्ति पार्टी के नेताओं से पुलिस पूछताछ कर रही है.
राजस्थान पत्रिका
कामकाज को लेकर सियासत का चौतरफा दबाव झेल रहीं केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी अब डैमेज कंट्रोल में जुट गई हैं. इस क्रम में सबसे पहले अपने दल के भीतर की नाराजगी को दूर करने के लिए उन्होंने डिनर डिप्लोमेसी का सहारा लिया है. वह 28 अप्रैल को मोदी सरकार के मंत्रियों और सभी भाजपा सांसदों तथा उनके परिवार को रात्रिभोज देंगी. वैसे यह आयोजन कमल सखी के बैनर तले है मगर स्मृति ने खुद अपनी ओर से सभी भाजपा सांसदों और मंत्रियों को निमंत्रण पत्र भेजकर परिवार के साथ आने का आग्रह किया है. कमल सखी की संयोजक एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की पत्नी प्राची जावड़ेकर ने अमर उजाला से बातचीत में बताया कि 28 अप्रैल को स्मृति ईरानी के सरकारी निवास पर रात्रिभोज का आयोजन है.
अमर उजाला
She’s outspoken and also one of the most talked about Ministers in the Narendra Modi Cabinet. Union Human Resource Development Minister Smriti Irani has spoken out for the first time on the Fab India episode. Smriti Irani denying allegations that she was vying for attention. The Minister has also rubbished reports that she was being sidelined within the party. Here are some excerpts from a exclusive chat with Editor-in-chief Arnab Goswami on Frankly Speaking.
– Times Now
मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने उन धारणाओं को आज खारिज कर दिया कि वह अलग-थलग पड़ गई हैं और उनका मंत्रालय आरएसएस को रिपोर्ट करता है. उन्होंने टाइम्स नाउ से कहा, ”अगर आप सभी लेखों पर गौर करें तो उनमें कुछ कट एवं पेस्ट का काम है. अगर आप लेखों को देखें तो मुद्दे अधिक निजी हैं, जो मुझे यह मानने पर मजबूर करते हैं कि राजनैतिक तौर पर बात अगर शिक्षा की आती है तो मुझे मात देना आसान नहीं है.
एबीपी न्यूज़
मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी की अश्‍लील फोटो व्हाट्सएप पर जारी किया गया है. इस मामले में समस्तीपुर के लोजपा नगर अध्यक्ष उमाशंकर मिश्र को मुख्य आरोपी बनाया गया है.
सहारा समय
जिस पर हर कोई बात कर रहा है. मेरी राय में शिक्षा, राजनीतिक टकराव का क्षेत्र बन गया है. उन्होंने कहा, मैंने कभी भी शहीद बनने का विलाप नहीं किया. मैंने कभी पीड़ित कार्ड भी नहीं खेला.
हिंदुस्तान
I am a hard nut to crack,” she told Times Now. She was asked about views that she was not a political heavyweight and a women activist saying she would not trust her with jam and pickle ministry.
– The Economic Times
She was asked about views that she was not a political heavyweight and a women activist saying she would not trust her with jam and pickle ministry. Irani said it was quite telling that from being a political non-entity, she was now someone that everybody was talking about.
– The Financial Express

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here