Subramanian Swamy BJP

0

FLOP ** (News Rating Point) 21.03.2015
इस बार सुब्रह्मण्यम स्वामी मस्जिद ढहाने सम्बंधित अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में रहे. दिल्ली से लेकर कश्मीर तक स्वामी की आलोचना हुई. विपक्ष ने जबरदस्त तरीके से स्वामी पर हमला बोला.

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि मस्जिद कोई धर्मस्थल नहीं है, इसलिए उसे तोड़ा जा सकता है. स्वामी के इस बयान का असम में जबरदस्त विरोध हुआ और गुवाहाटी के एक थाने में उनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है. मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने कहा कि भाजपा नेता का ऐसा ही रवैया रहा तो उन्हें असम में घुसने नहीं दिया जाएगा. स्वामी ने अपने बयान के समर्थन में सऊदी अरब का उदाहरण पेश किया, जहां सड़कें बनाने के लिए मस्जिदों को ढहा दिया गया था. उन्होंने कहा कि मस्जिद कोई धार्मिक स्थल नहीं होता, यह महज एक इमारत है. इसे कभी भी गिराया जा सकता है. यदि कोई मेरी इस राय से सहमत नहीं है तो मैं इस मुद्दे पर बहस करने को तैयार हूं. मुङो यह जानकारी सऊदी अरब के लोगों से मिली है. स्वामी के इस बयान का विरोध करते हुए असम के कई संगठनों ने भाजपा नेता के पुतले जलाए.
दैनिक जागरण
Congress members created an uproar in the Rajya Sabha over BJP leader Subramanian Swamy’s controversial remarks in Assam Friday on demolition of mosques, leading to a brief adjournment on Tuesday morning.
The Indian Express
मुस्लिम धर्मगुरुओं और विद्वानों ने मस्जिद के धार्मिक इमारत नहीं होने और उसे किसी भी समय ढहाने को उचित ठहराने के भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी के बयान की कड़ी आलोचना करते हुए रविवार को कहा कि केन्द्र सरकार की नाकामियों से ध्यान हटाने के लिये दिये गये इस बयान को ज्यादा तवज्जो देने की जरूरत नहीं है।
ज़ी न्यूज़
भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने विवादित बयान दिया है उनके मुताबिक मस्जिद कोई धार्मिक स्थल नहीं है, इसलिए उसे कभी भी तोड़ा जा सकता है. भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने हाल ही गुवाहाटी में कहा कि मस्जिद कोई धार्मिक स्थल नहीं होते बल्कि यह एक सामान्य इमारत होती है, जिसे कभी भी तोड़ा जा सकता है.
सहारा समय
बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने हाल ही गुवाहाटी में कहा कि मस्जिद कोई धार्मिक स्थान नहीं है और इसे किसी भी समय तोड़ा जा सकता है.
आजतक
बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर विवादित बयान देकर राजनीतिक माहौल गर्मा दिया है. स्वामी ने अपने बयान में कहा कि मस्जिद कोई धार्मिक स्थल नहीं होते हैं, सिर्फ एक इमारत होती है, इसलिए उसे कभी भी तोड़ा जा सकता है.
राजस्थान पत्रिका
असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी के प्रदेश में प्रवेश करने पर रोक लगाने की चेतावनी दी है। स्वामी के विवादित बयान का विरोध करते हुए उन्होंने कहा कि अगर भाजपा नेता ने इस तरह की बयानबाजी जारी रखी तो उनके राज्य में प्रवेश करने पर रोक लगा दी जाएगी. इस बीच रविवार को प्रदेश के लतासील थाने में स्वामी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई.
नयी दुनिया
मुस्लिम धर्मगुरुओं और विद्वानों ने मस्जिद के धार्मिक इमारत नहीं होने और उसे किसी भी समय ढहाने को उचित ठहराने के भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी के बयान की कडी आलोचना करते हुए आज कहा कि केंद्र सरकार की नाकामियों से ध्यान हटाने के लिये दिये गये इस बयान को ज्यादा तवज्जो देने की जरुरत नहीं है.
प्रभात खबर
The Jammu and Kashmir Assembly on Wednesday strongly condemned BJP leader Subramanian Swamy’s recent remarks that a mosque is not a religious place but just a building which can be demolished any time.
The Asian Age
Muttahada Majlis-e-Ulema, Jamaat-e-Islami (JeI) JK, and J&K High Court Bar Association Srinagar today expressed disgust over BJP leader Subramanian Swamy’s remark that ‘Mosques were not religious places but merely buildings which can be demolished anytime’. Strongly condemning the remarks made by Subramanian Swamy, Ameer Muttahada Majlis-e-Ulema Mirwaiz Molvi Mohammad Umar Farooq stated that a mosque is not merely a building but a sacred space for worship and a place once declared a mosque remains holy to Muslims for eternity.
– Rising Kashmir
As the House assembled in Jammu on Wednesday, Congress legislator G M Saroori demanded unanimous condemnation of Swamy’s statement.
– Deccan Herald

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here