यूपी के स्वास्थ्य विभाग में तबादला घोटाला में 1 जेडी, 2 ईडी समेत 4 नपे, खबर अखबारों की सुर्खियों में

0

लखनऊ। स्वास्थ्य विभाग में तबादले में हुई गड़बड़ी मामले में एक संयुक्त निदेशक, दो अपर निदेशक और एक प्रशासनिक अधिकारी को सोमवार को निलंबित कर दिया गया है। यह लखनऊ से प्रकाशित प्रमुख अखबारों पेज एक पर प्रमुखता से मंगलवार को छपी। नवभारत टाइम्स ने उसे पेज 1 पर लीड लगाया तो दैनिक जागरण ने सिंगल कॉलम में इस खबर को लिया। सभी पर निजी अनुरोध पर होने वाले तबादले में नीति और शुचिता का पालन नहीं करने का आरोप है। यह कार्रवाई फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन सहित विभिन्न संवर्ग के मामले में की गई है।


स्वास्थ्य विभाग के सचिव रविंद्र ने जारी आदेश के अनुसार संयुक्त निदेशक (पैरामेडिकल) डॉ. अरविंद कुमार वर्मा, अपर निदेशक (पैरामेडिकल) डॉ. राकेश कुमार गुप्ता, अपर निदेशक (स्वास्थ्य एवं प्रशासन) डॉ. अशोक कुमार पांडेय को निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में ये सभी महानिदेशालय से संबद्ध रहेंगे।

इसी तरह प्रशासनिक अधिकारी मो. इस्माइल को भी अनियमितता के आरोप में निलंबित किया गया है। आरोप को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव डीएस मिश्रा की अध्यक्षता में कमेटी बनाई है। इसमें अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी एवं अपर मुख्य सचिव चीनी व गन्ना विकास संजय आर भूसरेड्डी भी हैं। कमेटी अलग-अलग मामले की पड़ताल कर रही है। इसी के आधार पर कार्रवाई की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here