कुर्सी के लिए मंत्री दानिश के साथ मोहसिन रज़ा की हरकत से फजीहत

0

नितिन श्रीवास्तव
लखनऊ। पूर्व मंत्री मोहसिन रजा ने गुरुवार को ऐसी हरकत की, जिसकी चर्चा टीवी, चैनलों और सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से हो रही है। उनकी कुर्सी के लिए की गई निम्न हरकत के लिए सोशल मीडिया पर कोसा जा रहा है और मीम बन रहे हैं। योगी सरकार में मंत्री दानिश अंसारी के सरल स्वभाव की सब जगह चर्चा हो रही है। इस वायरल वीडियो के चलते दानिश अंसारी की न्यूज़ रेटिंग बढ़ी है जबकि मोहसिन रज़ा की फजीहत हो रही है।
अखबारों ने लिखा कि लखनऊ में गणतंत्र दिवस परेड के दौरान का एक ऐसा वीडियो सामने आया, जिसे देख आप हतप्रभ रह जाएंगे। मोहसिन रजा, राज्य मंत्री दानिश अंसारी के साथ बचकानी हरकत करते नजर आए। योगी आदित्यनाथ सरकार में पूर्व मंत्री रहे मोहसिन रजा ने मौजूदा राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी के साथ बचकानी हरकत की। मंच पर सबके सामने दानिश को शर्मिंदा होना पड़ा। मोहसिन रजा ने गणतंत्र दिवस के मौके पर भरे मंच पर दानिश को दूसरी कुर्सी पर शिफ्ट किया। जिसके बाद ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले कार्यकाल में मोहसिन रजा मंत्री थे। दूसरे कार्यकाल में उन्हें मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी गई। उनकी जगह दानिश आजाद अंसारी को मंत्री बनाया गया।
हिंदुस्तान अखबार ने लिखा कि मोहसिन रज़ा की इस हरकत पर लोग तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं।
आजतक ने बताया कि मोहसिन रजा इस दौरान दानिश आजाद अंसारी को हटाते हुए नजर भी आए। हालांकि, दोनों ने माना कंफ्यूजन हो गया था और कैमरे पर बोलने से इनकार कर दिया. मगर, इस घटना के दौरान दानिश अंसारी के चेहरे पर अजीब सा भाव साफ देखा जा सकता है।
डीएनए ने लिखा कि गणतंत्र दिवस के मौके पर जब ये दोनों वीवीआईपी आपस में लड़ रहे थे तो इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मात्र तीन-चार कदम की दूरी पर ही थे। उस समय दानिश अंसारी मामला शांत करने के लिए पीछे हट गए थे लेकिन अब पूर्व मंत्री की आलोचना हो रही है और यह कहा जा रहा है कि उन्‍हें सबके सामने ऐसा नहीं करना चाहिए था।
न्यूज़ट्रैक ने लिखा कि भाजपा के राज्यमंत्री दानिश अंसारी की CM योगी के सामने ही मोहसिन रजा ने की बेइज्जती। कार्यकर्ताओं में रोष। राजनीतिक हलकों में बीजेपी के इन दोनों नेताओं के बीच अनकही टकराव की बातें भी होती रही है। अब जब ये वीडियो सामने आया है तो देखने वाले पुराने घटनाक्रम से जोड़कर देख रहे हैं।
यूपी तक ने लिखा – वायरल वीडियो की बात करे तो वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि इससे दानिश अंसारी पल भर को असहज हुए। लेकिन तुरंत उन्‍होंने मामला संभाल लिया और बगल के सोफे पर बैठ गए। इस वीडियो के वायरल होने के बाद तमाम तरह की चर्चा का माहौल भी बाजार में गर्म रहा।
टीवी9 भारतवर्ष ने इस वायरल को टॉप टेन खबरों में जगह दी। हेडिंग लगाई – मोहसिन की बचकानी हरकत या चिढ़? मंत्री से छीनी कुर्सी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here