यूपी विधानसभा इतनी खूबसूरत कभी न देखी होगी

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की विधानसभा शायद रात को कभी इतनी खूबसूरत न लगी हो, जैसा कि आज से लगेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को फसाड लाइट का उद्घाटन किया।

इस अवसर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के क्रम में ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के साथ-साथ प्रभात फेरी आदि कार्यक्रमों का आयोजन 13 से 15 अगस्त, 2022 तक किया जा रहा।


मुख्यमंत्री ने कहा कि अतीत को विस्मृत करके कोई भविष्य नहीं बना सकता, अतीत के गौरवशाली क्षणों से प्रेरणा लेकर एवं गलतियों का परिमार्जन करके भविष्य की रूपरेखा तय की जाती है। विधान भवन की विधायिका का प्रमुख स्तम्भ, यह उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता की भावनाओं का प्रतिनिधित्व करता है। 11 से 17 अगस्त, 2022 तक सायं 07 बजे से सायं 08 बजे तक 10-10 मिनट के अन्तराल पर ‘वन्देमातरम्’ के गायन के साथ बेहतरीन फसाड लाइटिंग का कार्यक्रम प्रदेश की जनता को देखने को मिलेगा
लोक भवन, सचिवालय के अन्य भवनों के साथ-साथ प्रदेश की ऐतिहासिक इमारतों पर फसाड लाइटिंग लगाने का कार्य किया जाएगा।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, राकेश सचान, लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन हेमन्त राव, सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here