खुश हैं कि “पी के” चुनाव लड़ाएँगे !!!

0

नवल कान्त सिन्हा
(News Rating Point) 12.03.2016
चाहे जितनी मुसीबत हों, लेकिन खुश रहने की अदा हमेशा कांग्रेसियों के पास रहती है… अब नया सुनिए, उत्तर प्रदेश में कांग्रेसी केवल इस बात पर ही खुश हैं कि “पी के” चुनाव लड़ाएँगे… जबसे सुना कि प्रशांत किशोर इस बार कांग्रेस का मोर्चा संभालेंगे और यूपी में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करेंगे… तमाम पॉलिटिकल पंडित अपने आंकलन में जुट गए. मेरे मन में भी ख्याल आया कि जिस दिये में तेल ख़त्म हो चुका है, आखिर उसे इतने कम समय में कैसे जलाया जाएगा… बड़े नेता तो अक्सर बड़ी-बड़ी बात करते हैं, ये सोचकर मैंने एक स्थानीय कांग्रेस नेता का नम्बर डायल कर दिया… समझने की कोशिश की कि एक साल में चमत्कार कैसे होगा… उन्होंने अरे छोड़िये, जाने दीजिये, रहने दीजिये कहकर अपनी बात शुरू की….
मेरा कुरेदना जारी रहा तो बोले- इतना काफी नहीं है क्या कि इस बार “पी के” चुनाव लड़ाएँगे… हमने कहा अरे मोदी और नितीश के सफलता के पीछे प्रशांत किशोर का जादू चल गया, मान लिया… लेकिन यूपी में कांग्रेस में आपके पी के यानी प्रशांत किशोर कैसे जान फूंकेंगे… बोले- मैं फिर कह रहा हूं कि “पी के” जमीन तैयार करेंगे… समझिये न, हमारी पार्टी में पी के आत्मविश्वास जगाने की बात कर रहे हैं… दिन में ये पीके लखनऊ अपनी बात कहकर चले गए और रात को कुछ बड़े भी तो पी के बैठे होंगे !!! जो इसमें ही खुश रहते हैं कि वो इंदिरा जी और राजीव जी के ज़माने के नेता हैं तो कुछ इसमें कि राहुल गांधी जी उनकी बात सुनते हैं… उन्हें हजम भी तो करना है पी के…. उम्र हो गयी है, आसान नहीं है उनके लिए… दिल्ली में तो अभी से हल्ला है कि प्रशांत किशोर को उनकी हैसियत बता दी गयी है… नवभारत टाइम्स नहीं पढ़ा क्या आपने, दिल्ली की खबर छपी है… पीके को बता दिया गया है कि उन्हें  “निश्चित हद और तयशुदा फॉर्मेट” में काम करना होगा… जब दिल्ली में इतना हो चुका है तो लखनऊ आते-आते तो अभी काफी पानी बहना है… फिर कांग्रेस की हालत तो जानते ही हैं नेता ढेर सारे हैं लेकिन कार्यकर्ता कम हैं… और जो हैं, उनकी सुनी नहीं जाती…. देखिये क्या चमत्कार करते हैं “पी के”….

[box type=”info” head=”नोट”]सिर्फ हास्य-व्यंग्य है, दिल पर न लें… किसी का कलेजा दुखाना कभी किसी हास्य-व्यंग्य का मकसद नहीं हो सकता, सचमुच… फिर भी बुरा लगा तो- हमसे भूल हो गयी हमका माफी दई दो… नहीं तो फोन कर दो, मेल कर दो- आइंदा आपसे बचकर चलेंगे भैया…[/box]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here