पत्रकार की गिरफ्तारी से यूपी की मंत्री गुलाब देवी की मीडिया, सोशल मीडिया में फजीहत

0

एनआरपी डेस्क
लखनऊ। यूपी के संभल जिले में एक पत्रकार को मंत्री गुलाब देवी से विकास कार्यों पर सवाल करना भारी पड़ गया। उसके खिलाफ पहले एफआईआर लिखी गई। सोमवार की रात में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। मंगलवार को हथकड़ी लगाकर मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। हालांकि चंदौसी उप जिला मैजिस्ट्रेट ने पत्रकार को जमानत दे दी। पुलिस का कहना है कि एक बीजेपी नेता ने पत्रकार के खिलाफ एफआईआर लिखाई थी, जिस पर कार्रवाई की गई है। ये खबर सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा में रही। मंत्री गुलाब देवी और पुलिस की आलोचना हुई। प्रमुख अखबारों और चैनलों के पोर्टल पर ये खबर प्रमुखता से नजर आई। नवभारत टाइम्स, हिंदुस्तान ,  दैनिक भास्कर  आजतक,  टीवी9 भारतवर्ष , जनसत्ता,  पंजाब केसरी,  एबीपी गंगा सहित अन्य पोर्टल पर यह खबर नजर आई।

दरअसल, घटना 11 मार्च की है। यूपी सरकार की माध्यमिक शिक्षा मंत्री और संभल जिले की चंदौसी सीट की विधायक गुलाब देवी अपने विधानसभा क्षेत्र के गांव बुद्ध नगर खंडवा में चेक डैम के उद्घाटन में शामिल होने गई थीं। वहां पर एक यूट्यूबर पत्रकार संजय राणा ने मंत्री से गांव में विकास न कराने और वादाखिलाफी की बात कही थी। यूट्यूबर ने मंत्री से सवाल पूछा कि आपने कहा था कि बुद्ध नगर खंडवा गांव मेरा अपना गांव है। इसको आपने गोद भी लिया था। आपने मंदिर पर खड़े होकर शपथ ली थी कि ये गांव मेरा है और मैं इस गांव की हूं। इसका विकास करवाऊंगी। चुनाव जीतने के बाद आपने कहा था कि मंदिर वाली रोड को पक्का करवाऊंगी। अभी तक यह रोड कच्ची है। इस पर पैदल चलना भी मुश्किल है।

पत्रकार ने आगे कहा कि देवी मां के मंदिर की बाउंड्री नहीं हुई है। गांव वाले परेशान हैं। पत्रकार के सवाल पूछने के बाद मंत्री ने पत्रकार से कहा कि मैं तेरी निगाहें बहुत देर पहचान रही थी, जब तुम वहां पर खड़े थे। तभी से मैं देख रही थी। मंत्री ने आगे कहा कि धीरे-धीरे काम हो रहा है। गांव में विकास कराया जा रहा है। गांव को मैंने गोद लिया था, मुझे याद है। सब गांव मेरे है। काम कराया जा रहा है।
भाजपा युवा मोर्चा के नेता दुष्यंत कुमार राधव की तहरीर पर पुलिस ने 323, 504, 506 के तहत पत्रकार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। ये जमानती धारा थी। राघव ने एफआईआर में लिखाया कि 11 मार्च को दोपहर 2 बजे के आसपास चेक डैम शिलान्यास समारोह था, जहां माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गुलाब देवी भी कार्यक्रम में शामिल हुईं। मैं भी वहां मौजूद था। मुरादाबाद उजाला यूट्यूब चैनल की माइक आईडी रखने वाला संजय राणा नाम का फर्जी पत्रकार सरकारी काम में दखलअंदाजी करता था। मैंने उसे ऐसा नहीं करने के लिए कहा, लेकिन उसने मेरी बात नहीं मानी। उसने मेरे साथ गाली-गलौज व मारपीट शुरू कर दी। जाते समय उसने मुझे धमकी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here